निरहुआ-खेसारी-पवन सिंह की इतनी है फीस, जानिए भोजपुरी के टॉप एक्टर की कमाई

निरहुआ-खेसारी-पवन सिंह की इतनी है फीस, जानिए भोजपुरी के टॉप एक्टर की कमाई
निरहुआ-खेसारी-पवन सिंह की इतनी है फीस, जानिए भोजपुरी के टॉप एक्टर की कमाई

अबतक भोजपुरी इंडस्ट्री की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म मनोज तिवारी की 'ससुरा बड़ा पइसा वाला' है. इसकी कमाई 20 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2019, 5:49 AM IST
  • Share this:
भारत में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री बहुत तेजी से आगे बढ़ी है. भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री हर साल करीब 140 फिल्में रिलीज करती है. अबतक भोजपुरी इंडस्ट्री की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म मनोज तिवारी की 'ससुरा बड़ा पइसा वाला' है. इसकी कमाई 20 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई थी. बॉलीवुड की तरह ही भोजपुरी में भी अभिनेत्रियों की फीस अभिनेताओं से कम है. इनमें बड़े नाम मनोज तिवारी, पवन सिंह, खेसारी लाल, और निरहुआ जैसे स्टार्स के हैं. क्या आप जानते हैं इन फिल्मों के अभिनेता एक फिल्म का कितना पैसा लेते हैं? देखें यहां...

रवि किशन
भोजपुरी फिल्मों के टॉप एक्टर्स में दूसरा नाम रवि किशन का आता है. रवि किशन भोजपुरी के अमिताभ बच्चन कहे जाते हैं. उन्होंने भोजपुरी के अलावा कई बॉलीवुड की फिल्मों में काम किया है. रवि किशन ने सलमान से लेकर कई बड़े बॉलीवुड स्टार्स के साथ काम किया है. उन्होंने भोजपुरी और बॉलीवुड के अलावा साउथ की भी कई हिट फिल्मों में काम किया है. फिलहाल, वे कई फिल्मों में एक्टिंग कर रहे हैं. रवि किशन अपनी एक फिल्‍म के लिए 20 से 50 लाख रुपए तक फीस लेते हैं.

दिनेश लाल यादव (निरहुआ)
भोजपुरी सिनेमा में सुपरस्‍टार निरहुआ मनोज तिवारी और रवि किशन के बाद तीसरे सबसे बड़े एक्टर हैं. दिनेश लाल अपनी एक फिल्‍म के लिए 30 से 35 लाख रुपए लेते हैं. दिनेश के बारे में बताया जाता है कि वे काफी गरीब फैमिली से आते हैं.



पवन सिंह
भोजपुरी एक्टर और सिंगर पवन सिंह भी इंडस्ट्रीज के टॉप एक्टर्स में शामिल हैं. भोजपुरी एलबम से अपने करियर की शुरुआत करने वाले पवन सिंह एक फिल्म के लिए 30-40 लाख रुपए तक चार्ज करते हैं. पवन सिंह को उनकी फिजीक के लिए भोजपुरी फिल्मों का सलमान खान कहा जाता है. पवन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहते हैं.

खेसारी लाल यादव
खेसारी लाल यादव को शत्रुघ्न यादव के नाम से भी जाना जाता है. खेसारी को पहली सक्सेस भोजपुरी एलबम 'माल भेटाई मेला' से मिली. उन्होंने साल 2012 में भोजपुरी फिल्म 'साजन चले ससुराल' से एंट्री की थी. बताया जाता है कि खेसारी गरीब फैमिली से आते हैं. अपनी पहले एलबम के लिए उन्हें लिट्टी चोखा की दुकान खोलनी पड़ी थी. खेसारी लाल यादव अपनी एक फिल्म का अब लगभग 35-40 लाख रुपए फीस लेते हैं.

ये भी पढ़ें - बाहुबली प्रभास की साहो ने तोड़े रिकॉर्ड, 2 हजार पहुंचा टिकट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading