अपना शहर चुनें

States

हॉलीवुड फिल्म Spider Man में अपनी आवाज दे चुके हैं रवि किशन, जानिए कौन-सा था वो कैरेक्टर!

भोजपुरी में रवि किशन ने Spider Man को दी थी अपनी आवाज.
भोजपुरी में रवि किशन ने Spider Man को दी थी अपनी आवाज.

क्या आप जानते हैं कि भोजपुरी फिल्मों के मेगास्टार (Bhojpuri Film Superstar) कहे जाने वाले रवि किशन (Ravi Kishan) हॉलीवुड फिल्म Spider Man के भोजपुरी डब में अपनी आवाज दे चुके हैं? अगर नहीं जानते तो बता दें कि उन्होंने स्पाइडर मैन का कैरेक्टर निभाने वाले टोबी मैगुरे (Toby Maguire) को अपनी आवाज दी थी.

  • News18India
  • Last Updated: February 19, 2021, 2:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भोजपुरी फिल्मों के मेगास्टार रवि किशन (Ravi Kishan) ने हाल ही में जौनपुर (Jaunpur) में अपनी फिल्म 'मेरा भारत महान (Mera Bharat Mahan)' की शूटिंग पूरी की. इस फिल्म में उनके साथ पावर स्टार पवन सिंह (Pawan Singh) और मणी भट्टाचार्य (Mani Bhattacharya) भी हैं. गोरखपुर (Gorakhpur) से सांसद चुने गए रवि किशन अपनी दमदार एक्टिंग के लिए कई बार तारीफ बटोर चुके हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि रवि किशन हॉलीवुड फिल्म 'स्पाइडर मैन 3' (Spider Man 3) में अपनी आवाज दे चुके हैं? अगर नहीं जानते तो बता दें कि रवि ने इस फिल्म में स्पाइडर मैन बने टोबी मैगुरे (Toby Maguire) को भोजपुरी में आवाज दी थी. भोजपुरी में डब होने वाली यह पहली हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्म थी.

यह पहली बार था जब रवि किशन ने किसी और अभिनेता के लिए डबिंग की थी. रवि के डायलॉग्स को सिर्फ भोजपुरीभाषी ही नहीं पूरे देश में दर्शकों ने पसंद किए थे. जैसे... हम मकड़ मानव हैं, उड़ के आइब तोर टेटुवा दबा देब (मैं स्पाइडरमैन हूं, आपके पास उड़ के आउंगा और आपका गला दबा दूंगा). रवि किशन से पहले शाहरुख खान भी हॉलीवुड फिल्म द इनक्रेडिबल्स (The Incredibles) के लिए हिन्दी में डबिंग कर चुके हैं. फिल्म में शाहरुख के बेटे आर्यन ने भी अपनी आवाज दी थी.





रवि किशन की आवाज में Toby Maguire को भोजपुरी स्टाइल में दर्शकों ने खूब पसंद किया था. बता दें रवि ने कन्नड़, तमिल और तेलुगू सहित कई और भाषाओं की फिल्मों भी काम किया है. वह कई हिट बॉलीवुड फिल्मों जैसे 'तेरे नाम', 'फिर हेरा फेरी', 'लक', 'बुलेट राजा' और 'एजेंट विनोद' में भी दिख चुके हैं. साथ ही अभिनेता कई फेमस हिंदी रियलिटी शो में भी हिस्सा ले चुकें हैं. रवि किशन को शोले के भोजपुरी वर्जन में गब्बर सिंह की भूमिका में भी काफी पसंद किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज