Home /News /entertainment /

गरीब परिवार में जन्मे Ankush बने 'Most Dynamic Youtube Star', 30 करोड़+ लोगों ने देखा दोनों का लाखो हैं दिवाने

गरीब परिवार में जन्मे Ankush बने 'Most Dynamic Youtube Star', 30 करोड़+ लोगों ने देखा दोनों का लाखो हैं दिवाने

अकुंश राजा को जन्मदिन से मिला ये अवॉर्ड

अकुंश राजा को जन्मदिन से मिला ये अवॉर्ड

Happy Birthday Ankush: भोजपुरी सिंगर अंकुश आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं और इसी मौके पर उन्होंने अपना एक नया म्यूजिक एल्बम भी रिलीज किया है. उनके नए गाने के बोल 'दुवारे बारात आई' हैं. इस आर्टिकल में हम आपको अंकुश राजा की पर्सनल लाइफ के बारे में बताएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    भोजपुरी एक्टर और सिंगर (Bhojpuri Actor) अंकुश (Ankush) आज सिनेमा जगत के जाने माने सितारों में से एक हैं और आज वे अपना जन्मदिन मना रहे हैं. सोशल मीडिया पर उनके साथ कलाकार और चाहने वाले ढेरों बधाइयां दे रहे हैं. अंकुश का जन्म बिहार के सासाराम जिले के टेतरी गांव में एक गरीब ब्राह्मण परिवार में हुआ था. हाल ही में अंकुश राजा को मुंबई में Most Dynamic Youtube Star के अवॉर्ड से नवाजा गया है जिसके बारे में उन्होंने खुद ही जानकारी दी थी. जन्मदिन से 2 दिन पहले मिली ये उपलब्धि इनके लिए काफी मायने रखती है. आपको बता दें कि अंकुश और राजा दो भाई हैं जो एक साथ भोजपुरी गाने गाते हैं. इनमें से आज अंकुश का जन्मजिन है. हालांकि, बहुत से लोगों को लगता है कि ये एक ही सिंगर है लेकिन असल में ये दो दिल एक जान हैं. इन दोनों भाइयों की आपस में कमाल की बॉन्डिंग है, इतना ही नहीं इन दोनों का फेसबुक पेज भी एक ही है.

    बचपन से ही सिंगिंग में दिलचस्पी रखते थे अंकुश राजा
    अंकुश- राजा के पिता का नाम घटक दुबे और माता का नाम कालिंदी देवी है. ये दोनों सिंगर आज भोजपुरी के सबसे प्रसिद्ध गायकों में से एक हैं और उनके गाने झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में सुने जाते हैं. एक छोटे से ग्रामीण इलाके से अंकुश-राजा की जोड़ी ने भोजपुरी इंडस्ट्री की दुनिया में एक अलग मुकाम और नाम हासिल किया है. बात अगर अंकुश राजा की पढ़ाई को लेकर करें तो उनके पिता ने शुरू से ही उन दोनों को संगीत सिखाने का फैसला किया था और फिलहाल वे इसी की पढ़ाई में हाथ आजमा रहे हैं. अंकुश राजा को बचपन से ही संगीत में काफी दिलचस्पी थी और वे स्कूल में होने वाले प्रोग्राम में भाग लिया करते थे.

    अंकुश राजा के इस वीडियो को देख चुके 30 करोड़ लोग
    अब अंकुश राजा भोजपुरी इंडस्ट्री के चहेते स्टार बन गए हैं. उनके गानों को करोड़ों व्यूज मिलते हैं और बैक-टू-बैक सॉन्ग्स को रिलीज करते हैं. इस जोड़ी का एक गाना ‘लाखों दीवाने’ को 30 करोड़़ से अधिक लोगों ने देखा है जो 2 साल पहले रिलीज हुआ था. जन्मदिन के एक दिन पहले ही अंकुश ने ‘दुवारे बारात आई’ म्यूजिक एल्बम रिलीज किया है जिसका लिंक उन्होंने अपने फेसबुक पर भी डाला है. अभिनेता का नया गाना प्रेमी- प्रेमिका के मिलन की आस और दर्द से भरा हुआ है जिसमें रोमांस भी देखने को मिलता है. इससे पहले 1 दिसंबर को अंकुश ने ए बेबी गुस्सा हो का रिलीज किया था.

    चूंकि आज अंकुश-राजा का जन्मदिन है और इस खास मौके पर सिंगर नीलकमल सिंह ने कई तस्वीरें डाली हैं. उन्होंने पिक्स शेयर करते हुए एक शानदार कैप्शन में लिखा है, ‘हमारे जिगर के टुकड़े अंकुश भाई को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनायें…भगवान आपको लम्बी उम्र और ढेर सारी ख़ुशियां दे.’

    नीलकमल भी इंडस्ट्री के जाने-माने सिंगर हैं.

    Tags: Ankush Raja, Article in Bhojpuri, Bhojpuri actor, Bhojpuri Cinema, Bhojpuri Singer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर