Home /News /entertainment /

HBD: Udit Narayan भोजपुरी गाने आए थे मुंबई फिर रातोंरात ऐसे बने स्टार, मिल गया 'पापा कहते हैं' गाने का मौका

HBD: Udit Narayan भोजपुरी गाने आए थे मुंबई फिर रातोंरात ऐसे बने स्टार, मिल गया 'पापा कहते हैं' गाने का मौका

HBD: Udit Narayan भोजपुरी गाने आए थे मुंबई फिर रातोंरात ऐसे बने स्टार

HBD: Udit Narayan भोजपुरी गाने आए थे मुंबई फिर रातोंरात ऐसे बने स्टार

Happy Birthday Udit Narayan: बॉलीवुड के प्लेबैक सिंगर (Bollywood Singer) उदित नारायण (Udit Narayan) 1 दिसंबर को अपना 66वां जन्मदिन (Udit Narayan Birthday) मना रहे हैं. उनका जन्म आज ही के दिन 1955 में बिहार में हुआ था. ऐसे में मौके पर आपको उनकी लाइफ से जुड़ी बातें बता रहे हैं. देखिए...

अधिक पढ़ें ...

    बॉलीवुड और भोजपुरी गाने गा चुके सिंगर उदित नारायण (Udit Narayan) सिनेमा जगत के जाने माने सितारों में से एक हैं. आज वो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. लोग उनकी खूबसूरत आवाज के दीवाने हैं. बिहार के सुपौल जिले में जन्मे (Udit Narayan Birthday) उदित नेपाल और भारत के बीच बेटी और रोटी का संबंध है. उसी तरह उनका ननिहाल बिहार राज्य में है. ऐसे में आपको उनकी लाइफ के बारे में बता रहे हैं, जिससे वो रातोंरात स्टार बन गए थे. वो तो मुंबई भोजपुरी गाने आए थे. ऐसे में आपको उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी लाइफ के बारे में बता रहे हैं.

    उदित नारायण उन सिंगरों में से एक हैं, जिन्होंने हिंदी के साथ-साथ अन्य भाषाओं में भी सुर लगाए हैं. उदित नारायण ने तमिल, तेलुगू, मलयालम, ओडिया, नेपाली, भोजपुरी (Udit Narayan Bhojpuri Song) और बंगाली भाषा में भी गा चुके हैं. उन्होंने नेपाली फिल्म में बहुत से हिट गाने गाए हैं. उनके गाने अधिकतर लोगों को पसंद आते हैं. उन्हें पांच बार फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा जा चुका है. उन्हें 2009 में भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया है.

    उदित नारायण को साल 1988 में फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में गाना गाने का पहला मौका मिला था. उन्हें इसी से बॉलीवुड में पहचान मिली थी. इस फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर मिलिंद चित्रगुप्त और आनंद चित्रगुप्त थे. आज वो भले ही एक सफल एक्टर हैं, लेकिन स्ट्रगलिंग (Udit Narayan Struggling life) डेज में वो होटल में गाने गाया करते थे. हालांकि, राजेश रोशन ने उन्हें एक फिल्म रफी और ऊषा मंगेशकर के साथ गाना गाने का मौका दिया था. फिर भी उनका स्ट्रगल जारी रहा है.

    बाद में उनकी मुलाकात गीतकार अंजान से हुआ और उन्होंने उदित को म्यूजिक डायरेक्टर चित्रगुप्त से मिलवाया था. इस तरह उन्हें भोजपुरी में गाने का मौका मिला था. उस वक्त चित्रगुप्त ने उदित नारायण को अपने बेटों आनंद और मिलिंद से मिलवाया था. मिलिंद और आनंद उस समय फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ का म्यूजिक डायरेक्ट कर रहे थे. उन्हें भी उदित का आवाज पसंद आई और उन्होंने गाना ‘पापा कहते हैं…’ गाने का मौका दिया था. इस गाने ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया था.

    Tags: Bhojpuri Cinema, Bhojpuri Singer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर