होम /न्यूज /मनोरंजन /

Bhojpuri Desh Bhakti Geet: पवन सिंह से रितेश पांडे तक, जोश और जुनून से भर देते हैं इनके भोजपुरी देशभक्ती गीत

Bhojpuri Desh Bhakti Geet: पवन सिंह से रितेश पांडे तक, जोश और जुनून से भर देते हैं इनके भोजपुरी देशभक्ती गीत

Bhojpuri Desh Bhakti Geet: जोश और जुनून से भर देने वाले भोजपुरी देशभक्ति गीत

Bhojpuri Desh Bhakti Geet: जोश और जुनून से भर देने वाले भोजपुरी देशभक्ति गीत

Independence Day Bhojpuri Songs: स्वतंत्रता दिवस 2022 (Independence Day 2022) के मौके पर हम आपको भोजपुरी पावरस्टार पवन सिंह (Pawan Singh) समेत रितेश पांडे (Ritesh Pandey) तक के उन देशभक्ति गानों को आपको सुनाने जा रहे हैं, जो आपको जोश और जुनून से भर देंगे. इन्हें देखने के बाद आप भी कहेंगे वंदे मातरम.

अधिक पढ़ें ...

Bhojpuri Desh Bhakti Geet: इस साल आजादी के 75 साल पूरे हो गए. आजादी के 75वें साल के जश्न में पूरा देश डूबा है. इसके सेलिब्रेशन की ढेरों तैयारियां की जा रही है. 15 अगस्त को बड़ी ही धूम-धाम से मनाया जाएगा. इस आजादी के जश्न को थीम दी गई है, ‘हर घर तिरंगा’ और इसका नाम ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ है. इस मौके पर भारत देश की सेना की ओर से भी विभिन्न तैयारियां की गई हैं. हमारे देश की सेना इस साल आत्मनिर्भर भारत की भी पेशकश करेगी. रंगारंग कार्यक्रमों का भी आयोजन है. ऐसे में आज हम आपको भोजपुरी के उन गीतों को सुनाने जा रहे हैं, जिससे आप अपने आजादी के जश्न को बड़ी ही धूम-धाम से घर में सेलिब्रेट कर सकते हैं. आप जोश और जुनून से भर जाएंगे. आइए देखते हैं…

‘हमार देशवा महान’
भोजपुरी के पावरस्टार पवन सिंह (Pawan Singh) की बेहतरीन आवाज में गाया गया भोजपुरी देशभक्ति गीत ‘हमार देशवा महान’ (Hamaar Deshwa Mahan) उनकी फिल्म ‘मां तुझे सलाम’ (Maa Tujhe Salaam) का है. एक्टर की फिल्म का ये गाना एक बार फिर से वायरल हो रहा है. साढ़े तीन मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इस गाने के वीडियो में आपको देशभक्ति के साथ-साथ भारत देश की सुंदरता के बारे में भी दिखाया गया है. पवन सिंह ने बताने की कोशिश की है कि हमारा देश महाने कैसे है.

‘तिरंगे के सम्मान में’
भोजपुरी के ट्रेंडिंग स्टार खेसारी लाल यादव (Khesari Lal yadav) का गाना ‘तिरंगे के सम्मान में’ (Tirange Ke Samman Me) खूब वायरल हो रहा है. इस गाने को दस मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. गाने के वीडियो को तीन साल पहले 2019 में रिलीज किया गया था. इसके लिरिक्स प्यारे लाल कवि जी, श्याम देहाती और आजाद सिंह ने लिखा है. संगीत आशीष शर्मा ने दिया है.

‘हिंदुस्तानी फौज में केतना दम बा’
भोजपुरी एक्टर और सिंगर रितेश पांडे का देशभक्ति गीत ‘हिंदुस्तानी फौज में केतना दम बा’ (Hindustani Fouj Me Ketna Dam Ba) एक साल पहले ही रिलीज किया गया था. गाने को रितेश ने अपनी बेहतरीन गायिकी से सजाया है. इसके लिरिक्स एस कुमार ने लिखे हैं. वीडियो को 58 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसका वीडियो आपको जोश और जुनून से भर देगा.

‘तिरंगा मेरी जान’
भोजपुरी सिंगर अन्नू दुबे का देशभक्ति गीत ‘तिरंगा मेरी जान’ (Tiranga Meri jaan) 3 साल पुराना गाना है. ये अन्नू दुबे ने अपनी बेहतरीन गायिकी से सजाया है. ये गाना आपके अंदर देशभक्ति का जोश भर देगा. वीडियो को 66 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. गाने के लिरिक्स धर्मेंद्र दुबे ने लिखा है.

‘फहरी तिरंगा घरे घरे’
वहीं, भोजपुरी देसी स्टार समर सिंह (Samar Singh) का गाना ‘फहरी तिरंगा घरे घरे’ (Fahari Tiranga Ghare Ghare) समर सिंह के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल से इसी साल हाल ही में रिलीज किया गया है. गाने को दर्शकों की ओर से शानदार रिस्पांस मिल रहा है और ये देशभक्ति के जज्बे और जोश से भरा है. गाने को 6 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसमें समर घर-घर तिरंगा लहराने की बात कर रहे हैं और खुद बांट भी रहे हैं.

Tags: 75th Independence Day, Bhojpuri, Pawan singh, Samar Singh

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर