Home /News /entertainment /

Independence Day Special: ये है देशभक्ति से ओत-प्रोत भोजपुरी की 8 फिल्में, देखने के बाद आपको भी होगा गर्व!

Independence Day Special: ये है देशभक्ति से ओत-प्रोत भोजपुरी की 8 फिल्में, देखने के बाद आपको भी होगा गर्व!

देशभक्ति से ओत-प्रोत भोजपुरी की फिल्में

देशभक्ति से ओत-प्रोत भोजपुरी की फिल्में

Bhojpuri Desh Bhakti films: 15 अगस्त यानी की आजादी दिवस के मौके पर जहां देश तिरंगे रंग में रगा है, वहीं, इस मौके पर आपको भोजपुरी की देशभक्ति से ओत-प्रोत फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिसे देख देशभक्ति का जज्बा जाग उठेगा. देखिए.

अधिक पढ़ें ...

    15 अगस्त देश की आजादी का दिन है. इस मौके पर देशवासी तिरंगे के रंग में रगे हुए हैं. कोरोना काल में इसे कोविड-19 प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए मनाया गया. ऐसे में अगर टीवी पर देशभक्ति से ओत-प्रोत फिल्में देखने के लिए मिल जाए तो बात ही कुछ और होगी. हिंदी सिनेमा की तरह ही भोजपुरी में भी हर त्योहार और इवेंट को बेहतरीन तरीके से फिल्मों के माध्यम से परोसा गया है. यहां पर पवन सिंह, निरहुआ और खेसारी लाल जैसे स्टार्स ने देशभक्ति फिल्मों में काम किया है, जिसे आपको स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बता रहे हैं. देखिए…

    मां तुझे सलाम

    पवन सिंह और मधु शर्मा (Pawan Singh And Madhu Sharma) स्टारर फिल्म ‘मां तुझे सलाम’ (Maa Tujhe salam) में जबरदस्त देशभक्ति का जज्बा देखने के लिए मिला है. इसमें एक्टर ने एक सच्चे भारतवासी का परिचय दिया है. इसे देखकर आपको भी एहसास होगा कि राष्ट्र से बड़ा कुछ भी नहीं है.

    जय हिंद

    पवन सिंह (Pawan Singh) स्टारर फिल्म ‘जय हिंद’ (Jai Hind) में भी देशभक्ति का जबरदस्त डोज देखने के लिए मिलेगा. ये फिल्म भी एक्टर के दिल के बेहद करीब है.

    आतंकवादी

    खेसारी लाल यादव और शुभि शर्मा (Khesari lal yadav And Shubhi Sharma) स्टारर फिल्म ‘आतंकवादी’ (Atankvaadi) एक एक्शन-ड्रामा है. इसमें दोनों ही कलाकारों ने जबरदस्त एक्टिंग की है. इसमें एम आई राज ने डायरेक्ट किया है.

    बॉर्डर

    भोजपुरी के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ (Dinesh lal yadav Nirahua) की फिल्म ‘बॉर्डर’ (Border) को ईद के मौके पर रिलीज किया गया था. ये फिल्म उनकी सुपरहिट रही थी. इसमें उनके अपोजिट आम्रपाली दुबे ने लीड रोल प्ले किया था.

    इंडिया vs पाकिस्तान

    देशभक्ति से ओत-प्रोत भोजपुरी फिल्म (Bhojpuri Film) ‘इंडिया vs पाकिस्तान’ (India vs Pakistan) में अरविंद अकेला कल्लू (Arvind Akela Kallu) और रितेश पांडे (Ritesh pandey) ने लीड रोल प्ले किया है. इसे फिरोज खान ने डायरेक्ट किया है.

    गदर

    भोजपुरी फिल्म ‘गदर’ (gadar) को डायरेक्टर रमाकांत प्रसाद ने डायरेक्ट किया है. इसमें पवन सिंह ने लीड रोल प्ले किया है. इसमें उनके साथ निधी झा (Nidhi jha), नेहा सिंह और सुशील सिंह ने भी मुख्य भूमिका अदा की है.

    फौजी

    ‘ससुरा बड़ा पईसावाला’ और ‘रानी नंबर 786’ जैसी भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस रानी चटर्जी स्टारर फिल्म ‘फौजी’ देशभक्ति के जज्बे से भरी हुई है. इसमें उनके अपोजिट शिवम तिवारी ने फौजी का रोल प्ले किया था.

    बागी

    खेसारी लाल यादव, काजल राघवानी (Khesari lal yadav And Kajal Raghwani) और रितु सिंह स्टारर भोजपुरी फिल्म ‘बागी’ (Baaghi) में एक्टर ने फौजी का रोल प्ले किया है. उन्होंने इसमें देश के सच्चे नागरिक और सैनिक होने का फर्ज अदा करते हुए इसमें देखा जा सकता है.

    Tags: Bhojpuri Movies, Independence day, Pawan singh

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर