कांवड़ खत्म होने के बाद भी याद रह जाते हैं भोलेनाथ के ये भोजपुरी गीत!

आज की जो सीरीज है वो आपको इस बार के सबसे ज्यादा सुने गए भोजपुरी शिव भजन की याद फिर से ताज़ा कर देंगी.

Akashdeep Shukla | News18Hindi
Updated: August 12, 2018, 11:14 AM IST
कांवड़ खत्म होने के बाद भी याद रह जाते हैं भोलेनाथ के ये भोजपुरी गीत!
पवन सिंह और चांदनी सिंह
Akashdeep Shukla | News18Hindi
Updated: August 12, 2018, 11:14 AM IST
सावन का महीना चल रहा है और शिव भक्त बोल बम के जयकारे लगाते हुए मंदिरों में अपने ईष्ट को जल अर्पित कर रहे हैं. हालांकि कावड़ चलने का वक्त पूरा हो चुका है, लेकिन ऐसे में कावड़ियों से जुड़े गाने सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं. सावन में जहां एक तरफ हरियाणा के डाक कावड़ गानों की धाक रहती है वहीं दूसरी तरफ भोजपुरी जगत भी पीछे नहीं रहता. सावन में कावड़ के दौरान उनसे जुड़े गाने भोजपुरी जगत से आते ही रहते हैं. इन दिनों हर तरफ निरहुआ, खेसारी लाल और पवन सिंह जैसे भोजपुरी के स्टार्स छाए रहे. अब ऐसे में आप उन सभी गानों को दोबारा सुनना चाहते हैं तो अब उनका एक आसान सा मिल जाने वाला ठिकाना है जोकि है यूट्यूब...अब ज़माना स्मार्ट है, दौर बदल चुका है और आजकल का दौर है इंटरनेट का. और इंटरनेट के इस दौर में आज कोई भी गाना, डांस या आपके फेवरेट कवि की कविता, फिल्म का ट्रेलर या पूरी फिल्म ही, इन सबका एक ही ठिकाना है और वो है यूट्यूब. इस इंटरनेट की दुनिया इतनी बड़ी है कि आप अगर किसी सुबह इसमें गुम हुए तो शाम तक एक चौथाई भी नहीं खंगाल पाएंगे.

यहां मौजूद एंटरटेनमेंट का खजाना इतना बड़ा कि इसमें सभी वीडियोज़ को देखने के लिए आपको तकरीबन 70,000 साल लगातार यूट्यूब देखते रहना होगा!!! क्या हुआ चकरा गए ना ? और ऐसे में इस प्लेटफॉर्म पर इतना कुछ होता है, जो हमारी नजरों से छूट ही जाता है. लेकिन अब आप फ़िक्र मत कीजिए, हम लेकर आए हैं एक ऐसी सीरीज़ जहां आपको मिलेगा यूट्यूब पर मौजूद हर मसाला.




ऐसे में आज की जो सीरीज है वो आपको इस बार के सबसे ज्यादा सुने गए भोजपुरी शिव भजन की याद फिर से ताज़ा कर देंगी...

You Tube: रोमांस के मामले में 2 कदम आगे हैं भोजपुरी फिल्में, यकीन नहीं होता तो ये देखिए

भोजपुरी सिंगर पवन सिंह का एक गाना काफी मशहूर हुआ. भोले के भक्तों को रिझाने के लिए रिकॉर्ड किया गया पवन सिंह का ये गाना बीते साल भी सुर्खियों में था. इस साल फिर सावन की शुरुआत के साथ ही ये गाना सोशल मीडिया पर खूब वायरल होता देखा गया.पवन सिंह ने न सिर्फ ये गाना गाया है, बल्कि इस गाने पर जमकर डांस भी किया है. यू-ट्यूब पर उनके इस वीडियो को अब तक 71 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. ये गाना जोगिया गंगाधारी एल्बम से है. इस एल्बम से 'बिन भोले के सावन...' गाना सावन में पॉपुलर हो रहा है.





सावन के इस मौके पर रितेश पाण्डेय की आवाज़ में गाना 'बम भोला बाबा' यूट्यूब पर धमाल मचाए हुए हैं. आलाम दिलशान का लिखा हुआ ये गाना एल्बम 'आया सावन झूम के' का है जोकि अपनी रिलीज के अगले दिन तक 5 लाख से ज्यादा बार देखा गया और ये सीरीज़ लिखे जाने तक 12 लाख की संख्या पार कर चुका है. भोजपुरी दुनिया में रितेश एक जाने माने सिंगर हैं. यूट्यूब पर उनके गाने काफी पसंद किए जाते हैं जिसकी वजह से उनका हर गाना मिलियन बार देखा जाता है.






हाल ही में हमने आपको बताया था कि पवन सिंह और चांदनी सिंह भगवान शिव और माता पार्वती के रूप में नज़र आए. इन दोनों का ये भजन यूट्यूब पर न सिर्फ रिलीज़ हुआ बल्कि सेंसेशन भी बन गया. रिलीज होते ही पवन और चांदनी का ये गाना काफी तेज़ी से वायरल हुआ और अब तक 48 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है.गाने में भगवान शिव बने पवन सिंह माता गौरा बनी चांदनी सिंह को अपनी नशे की लत को छोड़ने का वादा कर रहे हैं. और साथ ही नाराज़ गौरा को मनाने की भी कोशिश कर रहे हैं. इन दोंनों सुपरस्टार के इस धार्मिक गाने को राम देवन ने कोरियोग्राफ किया है.






सावन का पहला सोमवार 30 जुलाई को था. बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी तक का रिश्ता सावन से बेहद ख़ास रहा है. सावन के पहले सोमवार के प्रति भोलेनाथ के भक्तों में काफी आस्था है और ये काफी ख़ास भी माना जाता है. भोजपुरी गायक ऐसे में नए नए एल्बम के साथ भोलेनाथ के भजन रिलीज करते रहते हैं. इसी कड़ी में मोहम्मद आज़ाद का गाना 'सावन का पहला सोमारी' श्रोताओं में काफी पसंद किया गया.जिसमें वो भाभी को सावन के सोमवार की महिमा की पूरी कहानी बता रहे हैं....





ये भी पढ़ें: 6 करोड़ लोग क्या देख रहे हैं इस भोजपुरी फिल्म में?
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर