लाइव टीवी

भोजपुरी सिनेमा के वो जांबाज सैनिक जो पाकिस्तान को दे चुके हैं मुंह तोड़ जवाब

News18Hindi
Updated: February 28, 2019, 6:01 AM IST
भोजपुरी सिनेमा के वो जांबाज सैनिक जो पाकिस्तान को दे चुके हैं मुंह तोड़ जवाब
देशभक्ति की फ़िल्में हमेशा स्वतंत्रता सेनानियों या ऐतिहासिक लड़ाइयों पर ही नहीं बनतीं. बल्कि भोजपुरी में कुछ ऐसी भी फ़िल्में हैं जो आपके अंदर जोश और जूनून भर देंगी.

देशभक्ति की फ़िल्में हमेशा स्वतंत्रता सेनानियों या ऐतिहासिक लड़ाइयों पर ही नहीं बनतीं. बल्कि भोजपुरी में कुछ ऐसी भी फ़िल्में हैं जो आपके अंदर जोश और जूनून भर देंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2019, 6:01 AM IST
  • Share this:
भोजपुरी सिनेमा न सिर्फ अपने पेपी ट्रैक और बोल्ड कंटेंट के लिए काफी लोकप्रिय है, बल्कि भोजपुरी जगत देशभक्ति फ़िल्मों में भी बॉलीवुड को टक्कर दे रहा है. अच्छी ऑडियो-विजुअल वाली ये फिल्में दर्शकों पर अच्छा असर डालती हैं. देशभक्ति की फ़िल्में हमेशा स्वतंत्रता सेनानियों या ऐतिहासिक लड़ाइयों पर ही नहीं बनतीं. बल्कि भोजपुरी में कुछ ऐसी भी फ़िल्में हैं जो आपके अंदर जोश और जुनून भर देंगी. अब अगर आपका सवाल है कि ऐसी फ़िल्में अगर हम देखें तो देखें कहां? तो चिंता किस बात की. यहां देख डालिए ये पॉपुलर फिल्में.

भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव की फिल्म 'आतंकवादी' एक एक्शन-ड्रामा फिल्म है. फिल्म में खेसारी के साथ-साथ जाने माने भोजपुरी एक्टर अवधेश मिश्र और शुभी शर्मा ने जबर्दस्त अभिनय किया है. फिल्म को एम.आई. राज ने डायरेक्ट किया है, वहीं इसको लिखा मनोज के. कुशवाहा ने है. वैसे तो इस फिल्म में नज़र आने वाली भोजपुरी जगत की खूबसूरत अदाकारा शुभी शर्मा ने बॉलीवुड के हैंडसम हंक जॉन अब्राहम की फिल्म 'वेलकम बैक' में एक आइटम नंबर भी किया है.


दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' की साल 2018 की ईद पर आई फिल्म 'बॉर्डर' ने आते ही भोजपुरी के बॉक्स ऑफिस पर कब्जा कर लिया था. फिल्म में भोजपुरी जगत की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जोड़ी निरहुआ और आम्रपाली दुबे लीड रोल में हैं. फिल्म का टाइटल साफ करता है कि फिल्म आर्मी के जवानों पर आधारित है. फिल्म में निरहुआ के साथ प्रवेश लाल, शुभी शर्मा और संजय पांडे जैसे दिग्गज कलाकार भी मौजूद हैं.



भोजपुरी सिनेमा के इमरान हाशमी कहे जाने वाले अरविंद अकेला कल्लू और रितेश पाण्डेय की फिल्म 'इंडिया vs पाकिस्तान' एक देशभक्ति फिल्म है. इस फिल्म को फ़िरोज़ खान ने डायरेक्ट किया है वहीं फिल्म का म्यूजिक मधुकर आनंद ने दिया है. ये फिल्म भारत और पाकिस्तान की दुश्मनी को लेकर बनाई गई है. अगर अभी तक आपने एक्शन से भरी इस फिल्म को नहीं देखा तो आज ही देखिए...
भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार पवन सिंह की भोजपुरी हिट फ़िल्मों में से खास फिल्म 'ग़दर' को रमाकांत प्रसाद ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म को पवन सिंह की बेस्ट एक्शन फिल्म के तौर पर भी जाना जाता है. फिल्म में पवन सिंह के साथ साथ निधि झा, नेहा सिंह और सुशील सिंह जैसे दिग्गज कलकार मौजूद हैं.


'ससुरा बड़ा पईसावाला' और रानी नम्बर 786 जैसी फ़िल्मों में अपनी अदाकारी से दीवाना बनाने वाली रानी चटर्जी और भोजपुरी अभिनेता शिवम तिवारी की फिल्म 'फौजी- एगो योद्धा' एक देशभक्ति फिल्म है. इस फिल्म में ख़ास बात ये है कि इस फिल्म में एक ऐसा भी गाना है जोकि फेमस सिंगर उदित नारायण, कल्पना और इंदु सोनाली द्वारा गाया गया है. फिल्म की हीरोइन रानी ने अपनी पहली फिल्म मनोज तिवारी के साथ की थी जिसका नाम 'ससुरा बड़ा पईसावाला' था.


यह भी पढ़ें:

अब इस सुख से वंचित रह जाएंगे पाकिस्तानी, इमरान खान ने लिया बड़ा फैसला
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2019, 6:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर