पवन सिंह पर लगा भोजपुरी गाने को चोरी करने का आरोप, फेसबुक लाइव में एक्टर ने मांगी माफी, देखें Video

पवन सिंह ने फेसबुक लाइव वीडियो में माफी मांगी है. उनपर गाने को चोरी करने का आरोप लग रहा है.

भोजपुरी (Bhojpuri) सुपरस्टार पवन सिंह (Pawan Singh) पर गाने को चोरी करने का आरोप लग रहा है. खबर है कि उन्होंने किसी दूसरे सिंगर का गाना फिर से गा दिया है. पवन ने फेसबुक पर लाइव (Facebook Live) आ कर एक भोजपुरी सिंगर (Bhojpuri Singer) से और अपने फैंस से माफी मांगी (Pawan Singh Apologize to Fans) है. पवन (Pawan) ने वीडियो में कहा- "जो गलत है सो गलत है. अगर मुझसे गलती हुई है तो मैं आप लोगों के सामने आया हूं क्षमा मांगने के लिए. गलती हो जाती है." जानिए पवन सिंह से जुड़ा पूरा विवाद (Pawan Singh Controversy) क्या है.

  • Share this:
    भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) के पवार स्टार पवन सिंह (Power Star Pawan Singh) कुछ भी करते हैं तो चर्चा में आ जाते हैं. चाहे पवन सिंह (Pawan Singh) का नया भोजपुरी गाना (Bhojpuri Song) रिलीज हो या फिर उनकी फिल्म का ट्रेलर आ जाए, भोजपुरी इंडस्ट्री में तहलका मच जाता है. एक बार फिर भोजपुरी इंडस्ट्री (Bhojpuri Industry) में पवन सिंह के कारण तहलका मच गया है मगर इस बार पवन के गाने और फिल्म के कारण नहीं, उनके एक फेसबुक लाइफ के कारण वो चर्चा में आ गए हैं. कल यानी 16 जून की शाम को पवन सिंह फेसबुक पर लाइव (Facebook Live) आए और उन्होंने एक भोजपुरी सिंगर (Bhojpuri Singer) से और अपने फैंस से माफी मांगी (Pawan Singh Apologize to Fans) है. पवन (Pawan) ने वीडियो में कहा- "जो गलत है सो गलत है. अगर मुझसे गलती हुई है तो मैं आप लोगों के सामने आया हूं क्षमा मांगने के लिए. गलती हो जाती है."

    पवन सिंह ने क्यों मांगी माफी?
    दरअसल, बात ये है कि पवन सिंह को रिकेश पांडे (Rikesh Pandey) नाम के एक गीतकार ने अपना गाना गाने के लिए अप्रोच किया था. पवन सिंह ने वीडियो में बताया- "जब मैं अयोध्या में 'धर्मा' फिल्म की शूटिंग कर रहा था तब चाचा जी (रिकेश पांडे) मेरे पास आए और बोलो कि मेरा ये गाना गा दो. मुझे जब टाइम मिला तो मैंने ये गाना गा दिया. इस गाने को कोई और लड़का गा चुका है दो महीने पहले. हालांकि मुझे लगता है कि 4 महीने पहले मैंने इस गाने को सुना था. लेकिन इधर बीच ये गाना रिलीज हो गया. फिर भी, अगर हमसे पहले उस लड़के का गाना मार्केट में आया है तो बाबू आपसे भी मैं सॉरी बोल रहा हूं. कि आप माइंड मत करिएगा. अगर मैं ये जानता कि ये गाना मार्केट में आ गया है और मैंने उस गाने को देखा होता या सुन लिया होता तो मैं ये काम नहीं करता. हमसे गलती हुई है, आप माइंड मत करना और हो सके तो हमें क्षमा कर देना."


    गीतकारों को पवन सिंह ने दी हिदायत
    पवन सिंह ने अपनी गलती के लिए गाने के ओरिजनल सिंगर से मांफी मांगी और इसी के साथ गीतकारों को भी एक हिदायत दी. पवन सिंह ने वीडियो में कहा- "मैं सारे गीतकारों को नहीं कहूंगा लेकिन मेरे पास कोई भी गीतकार गाना लेकर आता है तो आप लोगों से हाथ जोड़कर विनती है कि किसी भी सिंगर का गाया हुआ गाना मेरे पास मत लेकर आइए. अगर आपसे मेरी बातचीत हुई और आपने बताया कि गाना आपका लिखा हुआ है मगर लीक आउट हो गया, तो ऐसी समस्याओं को आप पहले मुझे बता दीजिए. क्योंकि अगर वही गाना किसी दूसरे सिंगर ने गा दिया और वो पहले मार्केट में आ गया तो मैं वो गाना क्यों गाउंगा! आप लोगों से अनुरोध है कि ऐसी गलती ना करें. हर दिन एक नया मुद्दा सामने आ जाता है, मुझे समझ नहीं आ रहा है कि ये हमारी भोजपुरी इंडस्ट्री में क्या चल रहा है!"

    किस गाने को लेकर हुआ है विवाद?
    16 जून यानी कल ही टीम फिल्म्स भोजपुरी के यूट्यूब चैनल से पवन सिंह का गाना 'डॉक्टर साहेब माना किये है' (Doctor Saheb Mana Kiye Hai) रिलीज हुआ जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं. एक दिन में गाने ने एक मिलियन व्यूज हासिल कर लिए. खबर लिखे जाने तक गाने के 11 लाख से ज्यादा व्यूज हैं. इस गाने में पवन सिंह के साथ एक्ट्रेस महिमा सिंह (Mahima Singh) नजर आ रही हैं. पूरा विवाद (Pawan Singh Controversy) इसी गाने को लेकर खड़ा हुआ है.

    pawan singh

    दरअसल, इसी साल 9 अप्रैल को अनु फिल्म्स भोजपुरी यूट्यूब चैनल पर इसी नाम से एक ऑडियो गीत रिलीज हुआ था जिसके बोल एक जैसे ही हैं. इस गाने को गाया है सिंगर जीतेंद्र यादव (Jitendra Yadav) ने जबकि वीडियो के मुताबिक इस गाने को लिखा है गोलू पांडे ने. इस गाने को यूट्यूब पर अब तक 40 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

    jitendra yadav

    विवाद के अनुसार रिकेश पांडे ने पवन सिंह को अपना गाना बता कर उनसे ये गाना गवा लिया था जबकि ये गाना 2 महीने पहले यानी अप्रैल में ही रिलीज हो चुका है. पवन ने इसी लिए सिंगर जीतेद्र सिंह से और अपने फैंस से माफी मांगी है. पवन सिंह के इस फेसबुक लाइव वीडियो के लाखों व्यूज हैं और हजारों लोगों ने पवन के इस कदम की तारीफ की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.