अभिनेता और सांसद रवि किशन ने की UP के CM योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात, भोजपुरी फिल्‍मों के विकास पर की चर्चा

Ravi Kishan ने Yogi Adityanath से की मुलाकात

Ravi Kishan ने Yogi Adityanath से की मुलाकात

रवि किशन (Ravi Kishan) ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी (Yogi Adityanath) ने क्षेत्रीय सिनेमा को बढ़ावा देने के विचार पर सहमति जताई मगर उन्होंने भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) के कंटेंट को बेहतर बनाए जाने पर भी जोर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 1, 2021, 10:08 PM IST
  • Share this:
भोजपुरी सिनेमा के मशहूर अभिनेता और सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से मुलाकात की और उनसे राज्य में भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) के प्रचार के लिए चर्चा की. रवि किशन ने भोजपुरी सिनेमा को बढ़ावा देने के लिए रोड मैप पर विस्तार से चर्चा भी की और राज्य सरकार से इस मामले में सहयोगी की अपील की.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हुई मुलाकात पर रवि किशन ने IANS न्यूज एजेंसी से बात करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने क्षेत्रीय सिनेमा को बढ़ावा देने के विचार पर सहमति जताई मगर उन्होंने भोजपुरी सिनेमा के कंटेंट को बेहतर बनाए जाने पर भी जोर दिया है. रवि किशन ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चाहते हैं कि भोजपुरी सिनेमा अंतरराष्ट्रीय सिनेमा से बराबरी करे जिसके लिए भोजपुरी फिल्मों को आपत्तिजनक कंटेंट से बचना होगा.

मुख्यमंत्री से हुई चर्चा के बारे में बताते हुए रवि किशन ने कहा- "मुख्यमंत्री ने कहा है कि भोजपुरी फिल्ममेकर्स को नई कहानियों पर फोकस करना चाहिए. जिससे सिनेमा का स्टैंडर्ड बढ़ सके और वो युवाओं में पॉपुलर हो सके. वो ये भी चाहते हैं कि भोजपुरी फिल्मों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान मिले और लोग फिल्म की तारीफ करें."




आपको बता दें कि रवि किशन 'हिंदुत्व' नाम की एक फिल्म में नजर आने वाले हैं जो हिंदू धर्म और हिंदुइस्म की यात्रा के बारे में बताएगी. इस फिल्म को प्रेम राय डायरेक्ट करेंगे वहीं प्रेम राय और प्रवीण कुमार इस फिल्म का निर्माण कर रहे हैं. इस फिल्म के बारे में जानकारी देते हुए रवि किशन ने कहा कि ये फिल्म भोजपुरी सिनेमा में मील का पत्थर साबित होगी. उन्होंने कहा कि फिलहाल उत्तर प्रदेश में कई भोजपुरी फिल्मों की शूटिंग चल रही है जो राज्य के युवा कलाकारों को मौका दे रही है साथ ही नौकरी भी पैदा कर रही है. रवि किशन ने ये भी कहा कि भोजपुरी सिनेमा को मेनस्ट्रीम सिनेमा से भी जोड़ने का कार्य किया जाएगा जिससे भोजपुरी फिल्मों का दायरा बढ़ेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज