Home /News /entertainment /

जब Sania Mirza की वजह से भोजपुरी स्टार Khesari lal yadav को खानी पड़ी थी जेल की हवा, जान लें वजह

जब Sania Mirza की वजह से भोजपुरी स्टार Khesari lal yadav को खानी पड़ी थी जेल की हवा, जान लें वजह

जब Sania Mirza की वजह से भोजपुरी स्टार Khesari lal को खानी पड़ी थी जेल की हवा

जब Sania Mirza की वजह से भोजपुरी स्टार Khesari lal को खानी पड़ी थी जेल की हवा

Sania Mirza retirement: भारत के टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने बुधवार को अपने सन्यास को लेकर ऐलान कर दिया है. उनके लिए 2022 का सीजन आखिरी होगा. लेकिन, क्या आपको पता है कि उनकी भोजपुरी स्टार्स से पुराना ताल्लुक है और उनकी वजह से एक्टर खेसारी लाल यादव को जेल की हवा तक खानी पड़ी थी? आइए जानते हैं...

अधिक पढ़ें ...

भारत की स्टार टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा (Sania Mirza) 2022 का सीजन खेलने के बाद सन्यास लेंगी. इस बात की घोषणा एक्ट्रेस ने खुद बुधवार को की है. बताया जा रहा है कि उन्होंने ये बड़ा फैसला ऑस्ट्रेलिया ओपन में मिली हार के बाद लिया है. अपने खेल के साथ-साथ वो कॉन्ट्रोवर्सी की वजह से काफी चर्चा में रही हैं. भोजपुरी में वो काफी फेमस हैं और यही वजह है कि उनका पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक (Sania Mirza wedding) से शादी करना फैंस को पसंद नहीं आया था. इसी मामले को लेकर भोजपुरी के स्टार सिंगर खेसारी लाल यादव (Khesari lal yadav) ने गाना गाया था, ‘टेनिस वाली सानिया दूल्हा खोजली पाकिस्तानी’.

भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव और सानिया मिर्जा (Sania Mirza And Khesari lal) की कॉन्ट्रोवर्सी काफी पुरानी रही है. खेसारी को कहां पता था कि सानिया की शादी को लेकर गाना ‘टेनिस वाली सानिया दूल्हा खोजली पाकिस्तानी’ (tenis wali sania Dulha Khojali Pakistani) गाना उनके लिए परेशानी का सबब बन जाएगा. सानिया को उन पर बना ये भोजपुरी गीत पसंद नहीं आया और उन्होंने इसके लिए उनकी शिकायत दर्ज करा दी थी. उस समय एक्टर ने भी सिंगिंग के क्षेत्र में कदम रखा था. इस गाने ने खेसारी को फेमस कर दिया था. दोनों की कॉन्ट्रोवर्सी खूब चर्चा में रही थी. खेसारी को इसके लिए 3 दिनों तक जेल की हवा भी खानी पड़ी थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बताया जाता है कि इसके लिए सानिया ने खेसारी पर मानहानि का केस फाइल किया था.

हालांकि, इस मामले के बाद खेसारी और सानिया टीवी शो ‘यारों की बरात’ में साथ में मस्ती करते हुए दिखाई दिए थे. यहां उन्होंने माना था कि वो भोजपुरी दर्शकों के बीच काफी फेमस हैं और बाद में उन्हें ‘सानिया दूल्हा खोजली पाकिस्तानी’ गाने पर जमकर थिरकते हुए भी देखा गया था. उनका ये वीडियो खूब वायरल भी हुआ था.

2003 में सानिया ने की थी करियर की शुरुआत

बहरहाल, अगर सानिया मिर्जा के करियर (Sania Mirza career) की बात की जाए तो उन्होंने 2003 में प्रोफेशनल लाइफ की शुरुआत की थी. वो लगातार 19 साल से टेनिस खेल रही हैं. वो डबल्स में नंबर-1 रह चुकी हैं. उन्होंने कमर की इंजरी के कारण सिंगल्स खेलना छोड़ दिया था. वो सिंगल्स में शीर्ष 100 में पहुंचने वाली एकमात्र भारतीय महिला प्लेयर हैं. 2010 के बाद सानिया उस वक्त ज्यादा चर्चा में रहीं जब उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की थी. इसके बाद 2018 में उन्होंने बेटे के जन्म दिया और टेनिस कोर्ट से दूरी बना ली. बेटे के जन्म के दो साल बाद उन्होंने फिर से कोर्ट में वापसी की थी.

Tags: Khesari lal yadav, Khesari lal yadav new song, Sania mirza

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर