• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • Ankush Raja का दिल को झकझोर देने वाला गाना 'जीवन मांगे आयांश' रिलीज, गाने के जरिए की मासूम को बचाने की अपील

Ankush Raja का दिल को झकझोर देने वाला गाना 'जीवन मांगे आयांश' रिलीज, गाने के जरिए की मासूम को बचाने की अपील

Ankush Raja का नया गाना और अपील 'जीवन मांगे आयांश'.

Ankush Raja का नया गाना और अपील 'जीवन मांगे आयांश'.

Ankush Raja New Song: भोजपुरी एक्टर और सिंगर अंकुश राजा (Ankush Raja) का नया गाना 'जीवन मांगे आयांश' रिलीज किया गया है. इसे 10 महीने के बच्चे की मदद के लिए जारी किया गया है, जो कि जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है. देखिए वीडियो.

  • Share this:

    भोजपुरी एक्टर और सिंगर अंकुश राजा (Ankush Raja) अपनी बेहतरीन गायिकी के लिए जाने जाने जाते हैं. लेकिन अब उन्हें उनकी दरियादिली के लिए भी हमेशा याद किया जाता रहेगा. 10 महीने के मासूम के लिए अंकुश ने सबसे पहले पोस्ट लिखकर लोगों से उसकी मदद के लिए अपील की थी. इसके बाद रितेश पांडे (Ritesh Pandey) और गुंजन सिंह (Gunjan Singh) जैसे सितारे भी उसकी मदद के लिए सामने आए थे. अब अंकुश ने बच्चे की मदद के लिए एक और पहल की है. उन्होंने गाना ‘जीवन मांगे आयांश’ (Jeevan Maange Ayansh) गाकर लोगों से मदद की गुहार लगाई है. उनका ये गाना दिल को झकझोर देने वाला है.

    अंकुश ने अपने यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गाना

    अंकुश राजा ने भोजपुरी गाना (Bhojpuri Gana) ‘जीवन मांगे आयांश’ को अंकुश राजा ऑफिशियल के यूट्यूब चैनल (Youtube Channel) पर रिलीज किया है. इस गाने को जहां अंकुश राजा ने गाया है वहीं, इसके लिरिक्स बोस रामपुरी ने लिखे हैं और म्यूजिक डायरेक्टर छोटू रावत हैं. इस वीडियो सॉन्ग को रिलीज किए हुए अभी कुछ ही देर हुए हैं और ये वायरल हो गया है. इसे खबर बनाए जाने तक 19 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है और साढ़े तीन हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. अंकुश ने ये गाना लोगों से मदद की गुहार लगाने के लिए गाया है. इससे वो 10 महीने के मासूम की मदद कर रहे हैं और 16 करोड़ के इंजेक्शन के लिए पैसे इकट्ठा करने में उसके परिवार की मदद कर रहे हैं.

    अंकुश राजा ने शेयर की थी पोस्ट

    अंकुश राजा ने 10 महीने के अयांश नाम के बच्चे की मदद के लिए इंस्टाग्राम पोस्ट करके लोगों से मदद की गुहार लगाई थी. उनकी इसी पोस्ट को रितेश पांडे ने भी फेसबुक पर शेयर की थी और लोगों से मदद की अपील की थी. अंकुश ने पोस्ट में लिखा था, ‘अकुश राजा का एक निवेदन अयांश सिंह, जो की मात्र 10 महीने का है वो एक दुर्लभ बिमारी स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (Spinal Muscular Atrophy) (SMA ) Type-1 से जुझ रहा है. इस बिमारी मे शरीर का अंग धीरे-धीरे काम करना बंद कर देता है. इस बीमारी में अब तक बच्चा दो साल से अधिक जिवित नहीं रह पाता है.’

    अंकुश आगे लिखते हैं, ‘हमारे बच्चे के साथ कुछ ऐसा ही होने जा रहा है, हम उसे हर रोज पीछे होता देख रहे हैं, उसका सिर सभाल नहीं पा रहा है, उसके हाथ और पैर की शक्ति खत्म हो गई है. उसे अब कुछ खाने मे भी परेशानी होने लगी है. वह 10 माह का तो हो गया है पर अभी कुछ नहीं कर पाता है. अभी भी नवजात की तरह है. उसके पास कुछ महीने ही बचे हैं, यह बिमारी जानलेवा है कुछ दिन बाद इसे सास लेने मे भी दिक्कत होने लगेगी.’

    बच्चे की जान बचाने को लेकर अंकुश लिखते हैं, ‘हमारे पास इसका मात्र एक इलाज है Zolgensma इंजेक्शन है जिसकी कीमत लाखों मे नहीं करोड़ों मे है. इसकी कीमत 16 करोड़ है और यह हमारे भारत मे उपलब्ध भी नहीं है. ये इंजेक्शन अमेरिका से मगाना पड़ता है. इतनी बड़ी रकम हमारे लिए असम्भव है, लेकिन नामुमकिन नहीं यह रकम आप लोग के मदद और सहयोग से सम्भव हो सकती है, बच्चे की जान बचाई जा सकती है. बच्चे की जिंदगी अब आप लोग के हाथों में है. आप चाहते हैं कि बच्चा आप लोग के बीच मे बड़ा हो ये सब आपके सहयोग से ही सम्भव है. जितनी राशी से सम्भव हो उतनी राशी से मदद करें और बच्चे का जीवन बचाएं. यह हाथ जोड़कर विनम्र निवेदन है. ये बिहार का पहला मामला है. बिहार के अपने बच्चे को बचाएं.’ इसके अलावा पोस्ट के आखिरी में सिंगर ने पैसे भेजने के लिए डिटेल्स भी शेयर की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज