अपना शहर चुनें

States

Chhath Puja पर खुशबू उत्तम के ये गीत आपको आनंदमय कर देंगे, देखें VIDEO

खुशबू ने छठ गीत 'कांचे ही बांस के बहंगिया' गाते हुए इसका मतलब भी समझाया (फोटो साभारः Facebook @KhushbooUttam)
खुशबू ने छठ गीत 'कांचे ही बांस के बहंगिया' गाते हुए इसका मतलब भी समझाया (फोटो साभारः Facebook @KhushbooUttam)

छठ पूजा के अवसर पर भोजपुरी में कई छठ गीत बनते हैं, जिसे लोगों का भरपूर प्यार मिलता है. ऐसे में आज News18 Hindi के साथ भोजपुरी सिंगर खुशबू उत्तम (Khushboo Uttam) ने खास बातचीत की और कई छठ गीत भी गाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2020, 6:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा (Chhath Puja) बड़ी ही श्रद्धा भक्ति भाव के साथ मनाया जा रहा है. आज डूबते हुए सूर्य की उपासना व अर्घ्य देकर छठ माता की पूजा की गई. वहीं, कल (21 नवंबर) उगते हुए सूर्य की उपासना की जाएगी. छठ पूजा के अवसर पर भोजपुरी में कई छठ गीत बनते हैं, जिसे लोगों का भरपूर प्यार मिलता है. ऐसे में आज News18 Hindi के साथ भोजपुरी सिंगर खुशबू उत्तम (Khushboo Uttam) ने खास बातचीत की और कई छठ गीत भी गाए.

खुशबू ने बताए छठ गीत के मायने
इस दौरान खुशबू ने छठ गीत 'कांचे ही बांस के बहंगिया' गाते हुए इसका मतलब भी समझाया. उन्होंने कहा, 'छठी मां को अर्घ्य देने के लिए जो दोरा में प्रसाद जाता है, वह कच्चे बांस से बनाया जाता है और सूप भी उसी कच्चे बांस से ही बनता है. यह मान्यता है कि उससे अर्घ्य देने से छठी मइया और सूरज भगवान, जो दोनों भाई बहन हैं. दोनों खुश हो जाते हैं और मनोकामना की प्राप्ति होती है.' इस दौरान खुशबू ने कई छठ गीत गाए, तो आइए आप भी देखिए ये वीडियो...


खुशबू ने बताया कि समय के साथ-साथ और दर्शकों की डिमांड को देखते हुए भोजपुरी संगीत में भी काफी बदलाव आए हैं. आज से 10 साल पहले के संगीत सिंपल हुआ करता था, लेकिन आज के समय डीजे और बीट पर ज्यादा फोकस किया जाता है. बता दें, खुशबू ने भोजपुरी की कई फिल्मों में गाने गाए और साथ ही साथ वह कई म्यूजिक एल्बम में भी नजर आ चुकी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज