लाइव टीवी

14वें भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड में 'बॉर्डर' और 'निरहुआ हिन्दुस्तानी 3' की धूम, निरहुआ को मिला बेस्ट एक्टर का खिताब

News18Hindi
Updated: December 18, 2019, 6:05 PM IST
14वें भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड में 'बॉर्डर' और 'निरहुआ हिन्दुस्तानी 3' की धूम, निरहुआ को मिला बेस्ट एक्टर का खिताब
भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड 2019 का भव्य आयोजन हुआ.

विनोद गुप्ता की ओर आयोजित किए गए 14वें भोजपुरी फिल्‍म अवॉर्ड (14th Bhojpuri Film Award) में दिनेश लाल यादव निरहुआ (Nirhua) की फिल्मों ने सबसे ज्यादा अवॉर्ड जीते.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 18, 2019, 6:05 PM IST
  • Share this:
मुंबई. भोजपुरी फिल्म जगत का जाना-माना विनोद गुप्ता (Vinod Gupta) द्वारा आयोजित 14वें भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड 2019 का मुंबई में बहुत ही भव्य तरीके से हुआ. भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड का भव्य उद्घाटन मुंबई के अथर्व कॉलेज मलाड में आयोजित हुआ. इस अवॉर्ड का शुभारंभ अवॉर्ड के आर्गेनाइजर एंड संस्थापक अध्यक्ष विनोद गुप्ता, मुख्य अतिथि गुजरात स्टेट के मिनिस्टर कुंवरजीभाई मोहनजीभाई बवालिया, महामंडलेश्वर डॉक्टर उमाकांतानंद सरस्वती, पद्मश्री पद्मभूषण उदित नारायण, अभिनेता कुणाल सिंह और दिनेश लाल यादव ने किया.

इस अवसर पर अवॉर्ड के फाउंडर प्रेसिडेंट विनोद गुप्ता ने कहा, 'विगत 14 वर्षों से इस अवॉर्ड का आयोजन कर रहा हूं. इस अवॉर्ड में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को एक अलग पहचान दिलाई है. मैं भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के लिए जो कुछ भी हो सकता है करता रहूंगा. साथ ही गुजरात के मिनिस्टर कुवरजीभाई मोहन बवालिया ने भोजपुरी फिल्म जगत के प्रोडूसर निर्देशकों को गुजरात में शूटिंग करने के लिए निमंत्रण दिया व हर संभव सहयोग करने का आश्वासन भी दिया.

अवॉर्ड में दिनेश लाल यादव को 'बॉर्डर' के बेस्ट एक्टर का खिताब
भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड में दिनेश लाल यादव की फिल्म 'बॉर्डर' की धूम रही. फिल्म 'बॉर्डर' ने कुल चार अवॉर्ड अपने नाम किए. इसमें दिनेश लाल यादव निरहुआ को बेस्ट एक्टर, डायलॉग के लिए संतोष मिश्र, सपोर्टिंग एक्टर फीमेल के लिए किरण यादव, लिरिक्स के लिए प्यारे लाल यादव को चुना गया.

bhojpuri film award
यह 14वां भोजपुरी फिल्म अवाार्ड था.


'निरहुआ हिंदुस्तानी 3' ने भी मचाई धूम
'निरहुआ हिंदुस्तानी 3' के लिए बेस्ट फिल्म प्रवेश लाल यादव, एक्टर फीमेल अमरपाली दुबे, म्यूजिक डायरेक्टर रजनीश मिश्र, स्क्रीनप्ले मंजुल ठाकुर/अरविंद तिवारी, आर्ट डायरेक्शन के लिए नासिर शेख को अवॉर्ड दिया गया.



 




View this post on Instagram




 

Bhojpuri film awards 2019 #Bestactormale @dineshlalyadav #bestactorfemale @aamrapali1101


A post shared by Nirahua (@dineshlalyadav) on






राजकुमार आर पांडे की 'दुल्हन चाही पाकिस्तान से 2' का भी दबदबा
बेस्ट स्टोरी के लिए 'दुल्हन चाही पाकिस्तान से 2' के लिए राजकुमार आर पांडे को व डेब्यू फीमेल सुरभि शुक्ला को अवॉर्ड दिया गया.

'संघर्ष', 'डमरू' और 'दीवानापन' का भी रहा बोलबाला
'संघर्ष' के लिए बेस्ट सोशल फिल्म रत्नाकर कुमार, सपोटिंग मेल अवधेश मिश्रा, एक्शन डायरेक्टर दिलीप यादव को अवॉर्ड दिया गया. फिल्म दीवानापन के लिए बेस्ट विलेन का अवॉर्ड संजय पांडे, कोरियोग्राफर रिंकी गुप्ता, सिंगर फीमेल प्रियंका सिंह को दिया गया. बेस्ट नेगेटिव संजय मिश्रा, पापुलर एक्टर प्रदीप पांडे 'चिंटू' को दिया गया.

bhojpuri film award
इस अवॉर्ड के अध्यक्ष विनोद गुप्ता है.


पवन सिंह अभिनीत 'मां तुझे सलाम' फिल्म के लिए सुरेंद्र पाल सिंह को स्पेशल जूरी मेंशन अवॉर्ड मिला. साथ ही बेस्ट डायरेक्टर असलम शेख, सिंगर मेल के लिए पवन सिंह को अवॉर्ड दिया गया.




फिल्म 'घूंघट में घोटाला' के लिए संतोष हरवाडे को बेस्ट एडिटिंग के लिए अवॉर्ड मिला. 'डमरू' फिल्म के लिए रोहित सिंह को बेस्ट कॉमेडियन का अवॉर्ड मिला. नरसू बेहरे को फिल्म 'खुद्दार' के लिए बेस्ट पब्लिसिटी का अवॉर्ड मिला. फिल्म 'सनकी दरोगा' को बेस्ट ऑडियोग्राफी के लिए अवॉर्ड मिला. फिल्म 'नागराज' के लिए आरआर प्रिंस को बेस्ट सिनेमैटोग्राफी के लिए अवॉर्ड दिया गया.



 




View this post on Instagram




 

#dance love of my life #technical #rehsals #bhojpuriawardshow2019


A post shared by Rani Chatterjee Official (@ranichatterjeeofficial) on






फिल्म 'यह इश्क बड़ा बेदर्दी है' के लिए रोहित राज यादव को बेस्ट डेब्यू मेल और ग्लोरी महंता (GLORY MOHANTA) को बेस्ट आइटम सॉन्ग के लिए अवॉर्ड दिया गया. साथ ही फिल्म 'मां तुझे सलाम' के लिए अभय सिन्हा को बेस्ट पॉपुलर फिल्म के लिए अवॉर्ड दिया गया. वहीं रानी चटर्जी को बेस्ट पॉपुलर एक्टर फीमेल के लिए अवॉर्ड से नवाजा गया. लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड किरण कांत वर्मा को मिला. बी फिल्म्स डिजिटल मीडिया (BFilms Digital Media) के देवेंद्र गुप्ता (Devendra Gupta) को बेस्ट डिजिटल पीआर के अवॉर्ड से नवाजा गया. रामचंद्र यादव को PRO के लिए अवॉर्ड दिया गया. हमारा महानगर न्यूज़पेपर को स्पेशल अवॉर्ड व गायक पंडित प्रेम प्रकाश दुबे को स्पेशल अवॉर्ड दिया गया. स्पेशल अवॉर्ड डायरेक्टर राजू चौहान व एक्टर विनोद कुमार यादव को भी दिया गया.

bhojpuri film award
भोजपुरी फिल्म जगत की कई जानी मानी हस्तियां इस अवॉर्ड शो में पहुंचीं.


यश कुमार की शानदार होस्टिंग
कार्यक्रम की शुरुआत अभिनेता यश कुमार ने शिव तांडव पर नृत्य प्रस्तुत कर कर किया. बाद में उन्होंने कार्यक्रम की होस्टिंग भी बेहद शानदार अंदाज में की. एक्ट्रेस रानी चटर्जी ने लता मंगेशकर के गानों पर नृत्य प्रस्तुत कर उनको एक ट्रिब्यूट दिया. वहीं अम्रपाली दुबे ने रीमिक्स गानों पर नृत्य कर दर्शकों की वाहवाही लूटी. एक्ट्रेस अंजना सिंह, सोनालिका प्रसाद और आइटम सॉन्ग स्पेशलिस्ट ग्लोरी मोहन्ता ने भी अपनी मनमोहक नृत्य से दर्शकों का मनोरंजन किया.



 




View this post on Instagram




 

#redcarpet #style by...ARCHNA Mekup hair @sahil_anand_arora #cinderellalook


A post shared by Rani Chatterjee Official (@ranichatterjeeofficial) on






इसके अलावा बॉबी दत्ता, अनिल यादव ने अपने मधुर स्वर से दर्शकों को रोमांचित कर किया. इस अवॉर्ड शो को अवधेश मिश्रा, यश कुमार तथा सोनालिका प्रसाद द्वारा होस्ट किया गया. इस अवॉर्ड में डायरेक्टर अरशद खान ने बहुत मेहनत किया व नृत्य संयोजन संजय कोर्बे ने किया. इस अवॉर्ड शो में स्पेशल गेस्ट के रूप में अभिनेता कुणाल सिंह, सुरेंद्र पाल सिंह, शैलेंद्र श्रीवास्तव, अलि खान, बिजनेसमैन दीपक ठाकुर, अजय गुप्ता, पूर्व आईजी डीसी मिश्रा, ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी (आईपीएस), कैप्टन जोगिंदर सैल, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमोद सिंह महासचिव, महासचिव गुजरात कांग्रेस कमेटी महेश राजपूत आद‌ि भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः 'छपाक' का पहला गाना रिलीज, सामने आई मालती-अमोल की प्यारी सी 'नोक-झोंक'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोजपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 18, 2019, 6:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर