Home /News /entertainment /

होश संभालते ही अश्लील गाना गाने लगते हैं Bhojpuri Singers, पैसे के आगे मां-पिता नहीं करते मना

होश संभालते ही अश्लील गाना गाने लगते हैं Bhojpuri Singers, पैसे के आगे मां-पिता नहीं करते मना

होश संभालते ही अश्लील गाना गाने लगते हैं Bhojpuri Singers, जानें पूरा मामला

होश संभालते ही अश्लील गाना गाने लगते हैं Bhojpuri Singers, जानें पूरा मामला

vulgarity in bhojpuri songs: भोजपुरी में अश्लीलता हमेशा से ही चर्चा का विषय रहा है. क्रिटिक्स भी कइयों बार इसके अभद्र गानों की आलोचना कर चुके हैं. इंडस्ट्री के बड़े स्टारों (Bhojpuri Stars) से कई बार इस मसले को लेकर सवाल किया गया है तो उन्होंने भी इसका ठिकरा नए और उभरते हुए कलाकारों पर ही फोड़ा है.

अधिक पढ़ें ...

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री बाकी इंडस्ट्री से काफी अलग है. यहां पर होश संभालते ही भोजपुरी सिंगर अश्लील गाना गाने लगते हैं. पैसे के आगे ऐसे सिंगरों के मां-पिता भी कुछ नहीं बोलते हैं. जिस रास्ते पर बच्चे चलते है उसे छोड़ देते हैं. परिजनों को लगता है कि यह बच्चा आगे चलकर पैसा छापने वाला मशीन साबित होगा.

अश्लील गानों की मची रहती है होड़

भोजपुरी सिंगरों में अश्लील गाने की होड़ मची रहती है. जब भी कोई छोटा बच्चा गाना गाना शुरू करता है वह भी बड़े सिंगरों के गाए गानों से प्रेरणा लेते हुए उनके अश्लील गाना गाना शुरू करता है. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इन नए सिंगरों की तारीफ कर देते हैं. ऐसे में छोटे बच्चों को भी लगता है की जो कर रहे हैं वह सही है. बक्सर के रहने वाले एक सिंगर हैं. कम उम्र में ही अश्लील गाना गाने लगे. एक-दो गाना फेमस हो गया. कुछ गाने हिट हुए तो स्टेज शो मिलने लगा. फिर फिल्मों में काम करने का मौका मिला. लेकिन परिजनों ने गंदा गाने से कभी माना नहीं किया.

8 साल के बच्चे भी कम नहीं

बड़े तो बड़े 8 साल के छोटे सिंगर भी अश्लील गाना गाने में कोई परहेज नहीं कर रहे हैं. अपने से कई बड़े महिला सिंगरों के साथ ये छोटे सिंगर स्टेज शो कर रहे हैं. कई कम उम्र के सिंगरों के गाने सोशल मीडिया में मौजूद है. लेकिन ऐसे छोटे बच्चों के परिजनों ने कभी रोका नहीं.. कभी नहीं बच्चों से कहा कि जो तुम गा रहे हो वह सही नहीं है. परिजनों को लगता है कि ऐसे गाना गाकर ही बेटा कमा लेगा. पढ़ाई करेगा तो नौकरी मिलेगी की नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं.

अच्छे गाना सुनने को मिलता नहीं

खासकर अगर बिहार की बातें करें तो गांव में आज भी अच्छे गाने कम ही बजते है. मोबाइल पर अधिकतर युवक गांव में तेज आवाज में भोजपुरी के अश्लील गाना ही बजाते हैं. शादी समारोह हो या कोई पूजा और मूर्ति विसर्जन हो. ऐसे मौके पर इन गानों को ही प्रमुखता दी जाती है. गांव में ट्रैक्टर ड्राइवर तेज आवाज में गंदे गाना ही बजाता है तो बस और ऑटो वाले भी अश्लील गाना बजाने से बाज नहीं आते. ऐसे में छोटे बच्चे अच्छे गाने से वंचित रह जाते हैं. जो गांव में गाना बजता है उसको ही गाना शुरू कर देते हैं. वही आगे सिखते हैं.

Tags: Bhojpuri Cinema, Bhojpuri songs, Bhojpuri Songs 2021

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर