Home /News /entertainment /

10 controversies related to the life of actor nawazuddin siddiqui

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का रहा है कंट्रोवर्सी से गहरा नाता, जानिए उनसे जुड़े टॉप 10 विवाद

जानिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी से जुड़े टॉप 10 विवाद (फोटो क्रेडिट : Instagram @nawazuddin._siddiqui)

जानिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी से जुड़े टॉप 10 विवाद (फोटो क्रेडिट : Instagram @nawazuddin._siddiqui)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) का पार्किंग को लेकर एक पड़ोसी महिला से भी विवाद हो गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टू व्हीलर के लिए दिए जाने वाले पार्किंग में नवाज अपनी कार खड़ी कर देते थे, जिसे लेकर उनका एक पड़ोसी महिला से झगड़ा हो गया था. बताया जाता है कि नवाज ने उस लड़की पर हाथ भी उठाया था.

अधिक पढ़ें ...

अपनी दमदार एक्टिंग की दम पर इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना चुके नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) इस साल नौवीं बार कान्स फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival) का हिस्सा बने हैं. इसी के साथ, उनकी एक फिल्म ‘सिडनी फिल्म फेस्टिवल’ में पहुंच गई है. नवाजुद्दीन की अमेरिकी- बांग्लादेशी फिल्म ‘नो लैंड्स मैन’ को सिडनी फिल्म फेस्टिवल के लिए चुना गया है. इस खबर से नवाजुद्दीन सिद्दीकी के फैंस बहुत खुश हैं. नवाजुद्दीन उन एक्टर्स में से भी एक हैं, जो आए दिन विवादों से घिरे रहे हैं. आइए जानते हैं नवाजुद्दीन से जुड़े अब तक के टॉप 10 विवाद-

1- पत्नी की जासूसी का आरोप
कुछ साल पहले, नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर यह आरोप लगाया गया था कि अभिनेता कॉल डिटेल रिकॉर्ड घोटाले के संबंध में अपनी पत्नी आलिया की जासूसी कर रहे थे. जबकि उन्होंने आरोपों को खारिज कर दिया था, साथ ही आलिया भी उनके समर्थन में सामने आई थीं.

2- छोटे भाई की पत्नी के साथ मारपीट
नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर अपने छोटे भाई मिनाजुद्दीनन की पत्नी आफरीन को दहेज के लिए मारने-पीटने का आरोप भी लग चुका है. जब विवाद बहुत बढ़ गया, तो नवाज ने सफाई देते हुए कहा था कि उन्होंने तो कभी दहेज मांगा ही नहीं.

3- पार्किंग को लेकर विवाद
नवाज का पार्किंग को लेकर एक पड़ोसी महिला से भी विवाद हो गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टू व्हीलर के लिए दिए जाने वाले पार्किंग में नवाज अपनी कार खड़ी कर देते थे, जिसे लेकर उनका एक पड़ोसी महिला से झगड़ा हो गया था. बताया जाता है कि नवाज ने उस लड़की पर हाथ भी उठाया था.

4- विवादों में घिरी नवाज की किताब
नवाजुद्दीन की किताब ‘एन आर्डिनरी लाइफ (An Ordinary Life)’ काफी विवादों में रही थी, जिसमें नवाज ने टीवी एक्ट्रेस सुनीता राजवर के साथ रिलेशनशिप को लेकर कई कंट्रोवर्शियल बातें लिखीं थी, जिसके बाद उन्हें मानहानि के मुकदमे का सामना करना पड़ा था. सुनीता ने नवाज को लीगल नोटिस के साथ-साथ माफी मांगने और 2 करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग की थी.

5- मिस इंडिया निहारिका सिंह को लेकर कही थी ये बात
नवाज ने अपनी किताब ‘एन आर्डिनरी लाइफ’ में पूर्व मिस इंडिया निहारिका सिंह के साथ भी अपनी रिलेशनशिप के बारे में चर्चा की थी. इस किताब में नवाज ने बिना निहारिका के परमिशन के कुछ पर्सनल बातों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया था, जिसे लेकर निहारिका ने कहा था कि नवाज अपनी किताब बेचने के लिए एक महिला को बदनाम कर रहे हैं.

6- वेट्रेस के साथ ‘वन नाईट स्टैंड’
नवाज ने अपनी किताब ‘एन आर्डिनरी लाइफ’ में न्यूयॉर्क के एक किस्से का जिक्र किया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि न्यूयॉर्क में एक वेट्रेस ने उन्हें पहचान लिया था, जिसके बाद दोनों के बीच खूब बातचीत हुई और नवाज ने उसके साथ ‘वन नाईट स्टैंड’ किया था.

7- रामलीला विवाद
साल 2016 में नवाजुद्दीन सिद्दीकी रामलीला में राक्षस मारीच का रोल निभाने वाले थे, जिसके लिए उन्होंने काफी रिहर्सल भी की थी. लेकिन राजनीतिक पार्टी शिवसेना को उनका राक्षस का किरदार निभाना भी पसंद नहीं आया था, जिसके बाद नवाज को रामलीला से अपना नाम वापस लेना पड़ा था.

8- नवाज पर भड़के थे ऋषि कपूर
साल 2014 में नवाज अपने एक बयान को लेकर भी विवादों में आ गए थे, जब उन्होंने कहा था कि पहले की फिल्मों में रोमांस को पेड़ों के आसपास घूमकर दिखा दिया जाता था. उनके इस बयान से ऋषि कपूर बहुत नाराज हुए थे, जिसके बाद नवाज को माफी मांगनी पड़ी थी. नवाज ने कहा था कि उन्होंने जो कुछ भी कहा, वह उनका अपना नजरिया था.

9 -इरफान खान को लेकर बयान
एक बार जब नवाजुद्दीन से बॉलीवुड के चार खान के बारे में सवाल किया गया था, तब नवाज ने कहा था कि, “मुझे लगता है कि हम जिस चौथे खान के बारे में बात करेंगे, वह सैफ अली खान होंगे. मेरा इरफान के साथ कोई रिश्ता नहीं है. मेरी एक्टिंग का अपना तरीका है और उनका अलग”. बता दे कि नवाज और इरफान लंचबॉक्स में साथ काम कर चुके हैं.

10- चित्रांगदा सिंह और नवाज
एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह ने फिल्म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ से अपना नाम इसलिए वापस ले लिया था, क्योंकि इस फिल्म में उनके साथ नवाज थे. चित्रांगदा सिंह ने कहा था कि वह कभी भी नवाज के साथ इंटिमेट सीन नहीं करना चाहेंगी. उन्होंने फिल्म को शूटिंग के दौरान बीच में ही छोड़ दिया था.

Tags: Nawazuddin siddiqui

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर