बॉलीवुड में अभिषेक बच्चन के 20 साल: मैं अपने काम को पसंद नहीं करता, अपनी खामियां सुधारनी है

बॉलीवुड में अभिषेक बच्चन के 20 साल: मैं अपने काम को पसंद नहीं करता, अपनी खामियां सुधारनी है
अभिषेक बच्चन.

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने कहा, ‘मैं अपनी फिल्में देखकर गल्तियों के नोट्स बनाता हूं जो बदलते रहते हैं. यह अच्छी खबर है क्योंकि इसका अर्थ यह है कि मैं एक एक्टर के रूप में डेवलप हो रहा हूं.’

  • Share this:
अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने 30 जून 2020 को बॉलीवुड में 20 साल पूरे कर लिए. अगर 20 साल के उनके लंबे करियर में उन्हें पसंदीदा फिल्में चुनने के लिए कहा जाए तो अभिषेक बच्चन का जवाब है कि मैं अपने काम की तरह नहीं हूं. उन्होंने खुलकर कहा कि ‘जब मैं अपने काम की समीक्षा करता हूं, तो मुझे कई खामियां मिल जाती हैं जिन्हें सुधारने की जरूरत होती है. मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो कहता है कि 'वेल डन, गुड जॉब', मुझे हर जगह खामियां मिलीं. मुझे लगता है कि इसमें सुधार की गुंजाइश है.

अभिषेक के लिए फ़िल्में एक ऐसी ज़िम्मेदारी है, जो उनके दर्शकों पर भारी पड़ती है. उन्होंने कहा कि, ‘मैं अपनी फिल्में लगभग रोज देखता हूं और अपनी एक्टिंग में सुधार करने के बारे में कई नोट्स बनाता हूं. कितना अच्छा होता अगर मैं पास्ट में जाऊं और कई बार देखी गई फिल्म के बारे में अपने नोट्स की समीक्षा करूं, तो मुझे समझ में आ जाता है कि मेरे नोट्स बदलते रहते हैं. यह अच्छी खबर है क्योंकि इसका अर्थ यह है कि मैं एक एक्टर के रूप में डेवलप हो रहा हूं. ”

अभिषेक ने कुछ साल पहले लिया था ब्रेक
अभिषेक बच्चन ने 30 जून को फिल्मों में 20 साल पूरे किए हैं. उनकी पहली फिल्म रिफ्यूजी दो दशक पहले आई थी. उनसे पूछा गया कि यह दिन उनके लिए कैसा था, जब उन्होंने फिल्मों में 20 साल पूरे कर लिए तो वे कहते हैं, ‘आप मुझसे पूछ रहे हैं कि मैंने इसे कैसे सेलिब्रेट किया? मैं उठा, तैयार हुआ और काम पर चला गया. मेरे हिसाब से यह सबसे अच्छा तरीका है. अभिषेक ने कुछ साल पहले खुद को रिवैल्यूएट और रिएनर्जाइज करने के लिए एक्टिंग से ब्रेक से लिया था. इसके बाद उन्होंने अनुराग कश्यप की फिल्म मनमर्जियां के साथ वापसी की. अब वह अमेज़न प्राइम की वेब सीरीज़ ‘ब्रीथ: इनटू द शैडोज़’ के साथ अपना डिजिटल डेब्यू करने के लिए तैयार हैं.
और अधिक फोकस्ड होकर करता हूं फिल्मों का चयन


यह पूछे जाने पर कि अभिषेक 2.0 के लिए क्या बदल गया है? ‘मैं वह काम कर रहा हूं जो मैं करना चाहता हूं, जिस तरह से मैं करना चाहता हूं, उस तरह से करना चाहता हूं. इससे पहले, मैं समुद्र तट पर खुश था. मैं फिल्मों के चयन को लेकर अब और अधिक फोकस्ड हो गया हूं. मुझे हमेशा से पता था कि मैं क्या करना चाहता हूं और मैं क्या नहीं करना चाहता, अब मैं इसे लागू कर रहा हूं.’

वेब सीरीज़ ‘ब्रीथ: इनटू द शैडोज़ (Breath: Into the Shadows)’ 10 जुलाई को रिलीज़ होने जा रही है और इसमें नित्या मेनन और अमित साध भी हैं. अभिषेक इस साल के अंत में डिज्नी + हॉटस्टार पर भी दिखाई देंगे, क्योंकि उनकी फिल्म द बिग बुल सीधे डिजिटल पर रिलीज होने जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading