होम /न्यूज /मनोरंजन /

24 years of Gupt: जब काजोल ने विलेन का रोल निभाकर सभी को चौंका दिया था, जीता था अवॉर्ड

24 years of Gupt: जब काजोल ने विलेन का रोल निभाकर सभी को चौंका दिया था, जीता था अवॉर्ड

फिल्म 'गुप्त' 4 जुलाई 1997 को रिलीज हुई थी. (पोस्टर)

फिल्म 'गुप्त' 4 जुलाई 1997 को रिलीज हुई थी. (पोस्टर)

फिल्म 'गुप्त' (Gupt) 4 जुलाई 1997 को रिलीज हुई थी. इस क्लासिक फिल्म को राजीव राय (Rajiv Rai) ने निर्देशित किया था. फिल्म की स्क्रिप्ट के साथ-साथ इसके गाने भी शानदार थे.

    नई दिल्लीः फिल्म 'गुप्त' (Gupt) को रिलीज हुए 24 साल हो गए हैं. आज भी यह फिल्म लोगों के बीच लोकप्रिय है. दर्शक फिल्म को इसके गाने और सस्पेंस से भरी कहानी के लिए याद करते हैं. यह फिल्म 4 जुलाई 1997 को रिलीज हुई थी. यह बॉलीवुड की टॉप सस्पेंस थ्रिलर (Suspense Thriller Gupt) फिल्मों में से एक है. फिल्म में प्यार और रंजिश के कई रंग देखने को मिलते हैं. यही चीज इसे एक यादगार फिल्म बनाती है. तब फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया था.

    फिल्म में बॉबी देओल (Bobby Deol) ने साहिल का रोल निभाया है, जिसे ईशा (काजोल) से प्यार होता है. हालांकि, साहिल के पापा (राज बब्बर) उनके इस रिश्ते के खिलाफ हैं और चाहते हैं कि वह शीतल (मनीषा कोइराला) से शादी कर ले. इस उथल-पुथल में राज बब्बर (Raj Babbar) की हत्या हो जाती है और बॉबी देओल जेल चला जाता है. इसके बाद फिल्म में जबरदस्त ट्विस्ट आता है. फिल्म के आखिर तक, दर्शक इस बात का अंदाजा नहीं लगा पाते कि हत्यारा कौन है?

    (पोस्टर)


    फिल्म में एक लव ट्रायंगल दिखाया गया है, जिसमें शीतल और ईशा साहिल को पसंद करती हैं. दोनों ही उसका प्यार पाना चाहती हैं. फिल्म की कहानी एक मर्डर मिस्ट्री के इर्द-गिर्द घूमती है. 'गुप्त' की स्क्रिप्ट के साथ इसके गाने भी शानदार थे. इस क्लासिक फिल्म को राजीव राय (Rajiv Rai) ने निर्देशित किया था, जिन्होंने 'युद्ध', 'त्रिदेव', 'विश्वात्मा' और 'मोहरा' जैसी फिल्में बनाई थीं.

    काजोल ने जिस तरह का रोल निभाया था, वैसे रोल में उन्हें फिर कभी नहीं देखा गया. फिल्म में उनका रोल काफी अच्छा है. तब पहली बार, किसी टॉप स्टार ने खलनायक के रोल में अपनी दमदार परफॉर्मेंस से सभी को चौंका दिया था. वह लड़की जो लीड हीरो का प्यार थी, आखिर में एक खूनी निकली. काजोल को खलनायक के रोल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए पुरस्कार मिला था. वे इस कैटेगरी के लिए नॉमिनेट होने वाली पहली महिला थीं. तब काजोल के खूनी होने पर कई जोक बने थे. काजोल के अलावा बॉबी देओल, मनीषा कोइराला, राज बब्बर, परेश रावल, प्रेम चोपड़ा, ओम पुरी समेत कई एक्टर्स ने अपने रोल को बेहतरीन ढंग से निभाया था.undefined

    Tags: Bobby Deol, Kajol Devgn

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर