Home /News /entertainment /

30 years of radha ka sangam juhi chawla was not first choice for film divya bharti was signed pr

30 Years of Radha Ka Sangam: जूही चावला नहीं दिव्या भारती थीं पहली पसंद, जानें क्यों रिप्लेस हुईं एक्ट्रेस

'राधा का संगम' फिल्म के 30 साल पूरे.

'राधा का संगम' फिल्म के 30 साल पूरे.

जूही चावला (Juhi Chawla) और गोविंदा (Govinda) स्टारर फिल्म ‘राधा का संगम’ (Radha Ka Sangam) रोमांस से भरपूर फिल्म थी. इस फिल्म में माला सिन्हा जैसी दिग्गज एक्ट्रेस भी थीं. पुनर्जन्म की कहानी पर आधारित इस फिल्म में राधा के रोल के लिए एक्ट्रेस तय करने में कीर्ति कुमार को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी.

अधिक पढ़ें ...

जूही चावला (Juhi Chawla) और गोविंदा (Govinda) स्टारर फिल्म ‘राधा का संगम’ (Radha Ka Sangam) एक शानदार फिल्म है. 1 जुलाई 1992 में रिलीज हुई इस फिल्म में जूही और गोविंदा की जोड़ी जबरदस्त थी. लेकिन इस फिल्म के लिए जूही से पहले दिवंगत एक्ट्रेस दिव्या भारती (Divya Bharti) को कास्ट किया गया था. मासूम और कमसिन सी दिव्या इस फिल्म में राधा की भूमिका के लिए परफेक्ट थीं. खूबसूरत एक्ट्रेस के साथ फिल्म की एक महीने शूटिंग भी हो गई थी, लेकिन बाद में उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया. कीर्ति कुमार के निर्देशन में बनी इस फिल्म के 30 बरस पूरे होने पर इसकी कास्टिंग को लेकर दिलचस्प किस्सा बताते हैं.

‘राधा का संगम’ फिल्म के निर्देशक और प्रोड्यूसर कीर्ति कुमार थे. इस फिल्म में राधा के रोल के लिए कीर्ति ने दिव्या भारती को कास्ट किया था. उस समय दिव्या नौंवी क्लास में पढ़ती थीं. मासूम एक्ट्रेस दिव्या मन लगाकर एक्टिंग और डांस की ट्रेनिंग लेने लगी थीं.

दिव्या भारती को फिल्म से निकाल दिया गया था
मीडिया रिपोर्ट की माने तो फिल्म की शूटिंग करीब एक महीने चली थी कि कीर्ति कुमार और दिव्या भारती के अफेयर की खबरें आने लगी थीं. इस वजह से कीर्ति ने आजिज आकर उन्हें फिल्म से निकाल दिया था. जबकि कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक डायरेक्टर और दिव्या के बीच एग्रीमेंट को लेकर कुछ मसला था. वहीं कीर्ति ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि दिव्या फिल्म के लिए मैच्योर नहीं थीं. बहरहाल जो भी मामला रहा हो इस फिल्म में दिव्या नहीं रहीं और राधा का रोल जूही चावला को दे दिया गया.

जूही चावला ने राधा के लिए ‘हिना’ छोड़ दी
जूही चावला को रणधीर कपूर की फिल्म ‘हिना’ के लिए साइन किया गया था. जब जूही को ‘राधा का संगम’ में लीड रोल का ऑफर मिला तो उन्होंने ‘हिना’ छोड़ दी, क्योंकि उन्हें सेकेंड एक्ट्रेस के तौर पर साइन किया गया था. बाद में अश्विनी भावे ने इस रोल को प्ले किया.

ये भी पढ़िए-जूही चावला को याद आए वो दिन जब ‘हाथ से खत लिखकर’ भेजते थे फैन, शेयर की थ्रोबैक फोटो

‘राधा का संगम’ दिव्या की पहली फिल्म होती
दिव्या भारती अगर इस फिल्म में रही होतीं तो उनके करियर की पहली फिल्म ‘राधा का संगम’ होती. खैर ‘विश्वात्मा’ दिव्या की पहली बॉलीवुड फिल्म बनी और इतनी जबरदस्त हिट हुई कि दिव्या के नाम का डंका चारो तरफ बजने लगा था.

Tags: Govinda, Juhi Chawla

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर