2020 की इन 5 वेब सीरीज को रिलीज के वक्त नहीं मिला था हाइप, बाद में मचा दिया तहलका!

साल 2020 के अंत में हम आपको बता रहे हैं उन वेब सीरीज के बारे में जो इस साल सुपरहिट रहीं

साल 2020 के अंत में हम आपको बता रहे हैं उन वेब सीरीज के बारे में जो इस साल सुपरहिट रहीं

Bye Bye 2020: फिल्मों के अलावा इस साल ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म्स पर कई ऐसी वेब सीरीज (Web Series) भी रिलीज हुईं जो बेहद शांति से रिलीज हुईं, जिनको लेकर शुरुआत में बिल्कुल भी हाइप नहीं था मगर रिलीज होने के कुछ वक्त बाद लोगों में इन सीरीज को लेकर इतना क्रेज हो गया कि ये तमाम वेब सीरीज सुपरहिट हो गईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 4:46 PM IST
  • Share this:

साल 2020 सिनेमा जगत के लिए काफी मुश्किल साल रहा. सिनेमा हॉल में फिल्में ना रिलीज हो पाने का दुख दर्शकों को काफी था मगर ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म्स ने इस दुख को खत्म कर दिया. फिल्मों के अलावा इस साल ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कई ऐसी वेब सीरीज (Web Series) भी रिलीज हुईं जो बेहद शांति से रिलीज हुईं, जिनको लेकर शुरुआत में बिल्कुल भी हाइप नहीं था मगर रिलीज होने के कुछ वक्त बाद लोगों में इन सीरीज को लेकर इतना क्रेज हो गया कि ये तमाम वेब सीरीज सुपरहिट हो गईं. साल 2020 के अंत में हम आपको बता रहे हैं उन्हीं वेब सीरीज के बारे में.

स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी (SonyLiv)

Youtube Video

इस साल जिस वेब सीरीज ने दर्शकों को खूब मनोरंजित किया, साथ-साथ दिलों में जगह बनाई वो है स्कैम 1992. इस वेब सीरीज के लिए दर्शकों में क्रेज देखते बंता है. सोनी लिव पर रिलीज हुई इस सीरीज को बनाया था हंसल मेहता ने. सीरीज का मुख्य आकर्षण था प्रतीक गांधी का दमदार अभिनय. हर्षद मेहता के किरदार में नजर आने वाले प्रतीक गांधी के साथ कई छोटे-बड़े कलाकारों का अभिनय इस सीरीज की जान है. सीरीज को आईएमडीब पर 9.5 रेटिंग मिली है.
असुर: वेल्कम टू यॉर डार्क साइड (Voot Select)

Youtube Video

हिंदू पौराणिक कथाओं और विज्ञान के मिश्रण से बनी इस वेब सीरीज ने भी धीमी शुरुआत की थी. मगर इस सीरीज का दर्शकों को खूब प्यार मिला. इस सीरीज में अरशद वारसी एक फोरेंसिक विशेषज्ञ की भूमिका में है. उन्होंने इस सीरीज के लिए एक इंटरव्यू में कहा था- "'असुर' के लेखक हिंदू पौराणिक कथाओं से अच्छी तरह वाकिफ हैं. इसलिए एक अभिनेता के रूप में मेरा काम है कि मैं उन पर विश्वास करूं, और मैंने यही किया.”



इस शो को दर्शकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. आईएमडीबी पर इसकी 9.1 रेटिंग है.

पाताल लोक (Amazon Prime Video)

Youtube Video

शुरुआत में अनुष्का शर्मा द्वारा निर्मित इस वेब सीरीज की ओर लोगों का ध्यान बिल्कुल भी नहीं गया था. मगर धीरे-धीरे जब इस सीरीज की चर्चा बढ़ना शुरु हुई और ज्यादा लोगों ने इसे देखा तो इसका खूब नाम हो गया. सीरीज में राजनीति और मीडिया का सच जैसा दिखाया गया था, शायद ही वैसा अभी तक किसी सीरीज या फिल्म में दिखाया गया होगा. हथोड़ा त्यागी और हाथीराम चौधरी के किरदार काफी पॉपुलर हुए थे. सीरीज को आईएमडीबी पर 7.8 रेटिंग मिली थी.

स्पेशल ऑप्स (Disney+ Hotstar)

Youtube Video

इस सीरीज की सबसे खास बात थी इसका निर्देशन. बेबी, हॉलीडे, अ वेडनेसडे जैसी फिल्में बनाने वाले नीरज पांडे ने ही इस सीरीज का डायरेक्शन किया है. सीरीज में जैसे एक-एक कर सस्पेंस को दर्शकों के सामने खोला गया था वो सराहनीय था. इस सीरीज में के के मेनन एक RAW के एजेंट का किरदार निभा रहे थे जो साल 2001 में संसद पर हुए अटैक के गुनहगार को पकड़ना चाहता है. ये सीरीज इतनी लोकप्रिय हुई कि इसे आईएमडीबी पर 8.5 रेटिंग मिली थी.

पंचायत (Amazon Prime Video)

Youtube Video

कम बजट में बड़ा धमाका करने वाली इस वेब सीरीज ने धीरे-धीरे खूब सुर्खियां बटोरीं. इस सीरीज में दिल्ली के एक लड़के का गांव में स्ट्रगल दिखाया गया है जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया है. भारत के गांव और पंचायती राज का अच्छा चित्रण इस सीरीज ने किया है. इस सीरीज को आईएमडीबी पर 8.7 रेटिंग मिली है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज