YRF के 50 साल: थिएटरों की अपनी विशाल कार्यक्रम सूची घोषित करेंगे आदित्य चोपड़ा!

वाईआरएफ और आदित्य चोपड़ा.
वाईआरएफ और आदित्य चोपड़ा.

यशराज फिल्म्स (Yash Raj Films) के आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) ने फैसला किया है कि वे थिएटरों को फिर से शुरू करने का इंतजार करेंगे और अपनी तमाम फिल्मों को सिनेमाघरों में दिखाने की घोषणा करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 8:09 PM IST
  • Share this:
मुंबई. यशराज फिल्म्स (Yash Raj Films) के 50 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) की योजना और विशाल कार्यक्रमों की सूची को लेकर अटकलें समाप्त हो गई हैं. आदित्य चोपड़ा ने ‘वाईआरएफ 50’ के लिए थिएटरों की अपनी विशाल कार्यक्रम सूची घोषित करने का फैसला कर लिया है, क्योंकि वे दर्शकों की सिनेमाघरों में वापसी चाहते हैं. इसके बाद हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की 2020 में होने वाली सर्वाधिक प्रतीक्षित घोषणा की टाइमलाइन बताई जा सकेगी.

एक ट्रेड सूत्र का कहना है, ‘आदित्य चोपड़ा का यह बहुत बड़ा कदम है, जबकि मीडिया और इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री कोरोना वायरस महामारी के चलते अंदर तक हिली हुई है और इस बात का कोई ठिकाना नहीं है कि थिएटर दोबारा किस दिन खुलेंगे. आदित्य ने फैसला किया है कि वे थिएटरों को फिर से शुरू करने का इंतजार करेंगे और अपनी तमाम फिल्मों को सिनेमाघरों में दिखाने की घोषणा करेंगे. आदि पूरी ताकत से एग्जीबिशन इंडस्ट्री के साथ खड़े हैं और वे चाहते हैं कि लोग सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस की विशालतम कार्ययोजना को बिग स्क्रीन पर ही देखें!

ट्रेड सूत्र के अनुसार, ‘यदि आप ‘वाईआरएफ प्रोजेक्ट 50’ के लिए आदित्य चोपड़ा की लाइन-अप पर गौर करें, तो आप देखेंगे कि वे सुपरस्टारों की विशालतम फौज खड़ी करने जा रहे हैं और उनके मन में यह बात स्पष्ट है कि फिल्म देखने के उस अंतर्भूत, स्वाभाविक, असली और तल्लीन कर देने वाले अनुभव को प्राप्त करने हेतु वह लोगों से थिएटरों की ओर लौटने का आह्वान करना चाहते हैं.



थिएटर मूवी इंडस्ट्री की कुंजी हैं और आदित्य चोपड़ा लोगों से कहना चाहते हैं कि वाईआरएफ की फिल्में सिर्फ बिग स्क्रीन पर आनंद उठाने के लिए बनी हैं. लोगों के लिए यह एक बेहद चतुराई भरा, बारीक और नर्मोनाजुक रिमांडर भी है कि वाईआरएफ की कोई भी फिल्म डिजिटल पर रिलीज नहीं आएगी. यकीनन यह एक बहुत बड़ा स्ट्रेटजिक पॉवर प्ले है, क्योंकि यह हर व्यक्ति को बताता है कि वाईआरएफ सिर्फ बड़ी-बड़ी फिल्में बनाता है, जो बिग स्क्रीन पर ही रिलीज होती हैं!
इस सूत्र का आगे कहना है कि इन दिनों चोपड़ा इस अनाउंसमेंट की टाइमलाइन पर लगातार काम कर रहे हैं. ‘हम उम्मीद रख सकते हैं कि देश भर में थिएटर चालू होते ही वाईआरएफ की योजना और कार्यक्रमों की सूची घोषित कर दी जाएगी. वे पक्के तौर पर अपनी इस विशाल कार्यक्रमों वाली सूची के लिए कुछ बड़ी योजना बनाएंगे. चूंकि दुनिया भर के थिएटरों के लिए यह सूची घोषित की जा रही है, इसलिए कॉमन सेंस यही कहता है कि यकीनन यह कोई ऑडियो-विजुअल लॉन्च साबित होने जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज