65वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में 'गली बॉय' का डंका, यहां देखें विजेताओं की पूरी लिस्ट

65वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में 'गली बॉय' का डंका, यहां देखें विजेताओं की पूरी लिस्ट
65वां फिल्मफेयर अवॉर्ड

इस बार का फिल्मफेयर अवॉर्ड्स (Filmfare Awards) थोड़ा अलग हैं. इसकी दो वजह हैं. पहला तो इस बार इनका आयोजन मुंबई में न होकर गुवाहाटी में हुआ और दूसरा कि इस बार फिल्मफेयर ने टेक्निकल और शॉर्ट फिल्म्स के लिए अलग से सेरेमनी आयोजित की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2020, 11:59 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई: बॉलीवुड (Bollywood) के सबसे चर्चित 65वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स (65th Filmfare Awards) नाइट का आयोजन शनिवार (15 फरवरी) को हुआ. हर बार की तरह इस बार भी ग्लैमर, ग्लिट्ज और मनोरंजन से भरपूर फिल्मफेयर अवॉर्ड्स अपनी उम्मीदों पर खरा उतरा. 65वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स का आयोजन गुवाहाटी (Guwahati) में किया गया. यह पहला मौका था जब फिल्मफेयर का आयोजन मुंबई (Mumbai) से बाहर किया गया. इस मौके पर बॉलीवुड की हस्तियों ने शिरकत की. 65वां फिल्मफेयर अवॉर्ड्स का प्रसारण 16 फरवरी की टीवी पर किया जाएगा.

इस अवॉर्ड्स शो (65th Filmfare Awards) का आयोजन गुवाहाटी (Guwahati) के इंदिरा गांधी ऐथलेटिक्स स्टेडियम में किया गया. जहां अवॉर्ड्स सेरेमनी को विक्की कौशल और करन जौहर ने होस्ट किया. अवॉर्ड शो का प्रसारण रविवार (16 फरवरी) को कलर्स टीवी पर होगा. प्रसारण भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा. फिल्मफेयर डॉटकॉम के मुताबिक, 65वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में 'गली बॉय (Gully Boy)' का दबदबा रहा. फिल्म ने बेस्ट एक्टर, बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट फिल्म समेत 13 अवॉर्ड्स अपने नाम किए.

ये रही फिल्मफेयर अवॉर्ड 2020 की पूरी लिस्ट
बेस्ट फिल्म- गली बॉय



बेस्ट एक्टर (लीडिंग रोल)- रणवीर सिंह- गली बॉय


बेस्ट एक्ट्रेस (लीडिंग रोल)- आलिया भट्ट- गली बॉय
बेस्ट डायरेक्टर - जोया अख्तर- गली बॉय
बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर- सिद्धांत चतुर्वेदी- गली बॉय
बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस- अमृता सुभाष- गली बॉय
बेस्ट डायलॉग्स- विजय मौर्य- गली बॉय
बेस्ट स्क्रीनप्ले- रीमा कागती और जोया अख्तर - गली बॉय
बेस्ट सिनेमैटोग्राफी- जय ओजा- गली बॉय
बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर- कर्ष काले और द सालवेज ऑडियो कलेक्टिव- गली बॉय
बेस्ट म्यूजिक एल्बम- गली बॉय और कबीर सिंह
बेस्ट लिरिक्स- डिवाइन और अंकुर तिवारी- अपना टाइम आएगा (गली बॉय)
बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन- सुजान कैपलन मेरवानजी- गली बॉय



इस बार का ऐमजॉन फिल्मफेयर अवॉर्ड्स थोड़ा अलग हैं. इसकी दो वजह हैं. पहला तो इस बार इनका आयोजन मुंबई में न होकर गुवाहाटी में हो रहा है और दूसरा कि इस बार फिल्मफेयर ने टेक्निकल और शॉर्ट फिल्म्स के लिए अलग से सेरेमनी आयोजित की है.

65वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स का हिस्सा बनने के लिए बॉलीवुड से सभी सितारे एक दिन पहले ही गुवाहाटी पंहुच गए थे. इस आयोजन में शामिल होने वालों में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट, आयुष्मान खुराना, विक्की कौशल, कार्तिक आर्यन, सारा अली खान,अक्षय कुमार, करण जौहर, अनिल कपूर, रणबीर कपूर आदि कलाकारों के नाम शामिल हैं. अवॉर्ड्स सेरेमनी के दौरान सितारों से सजने वाली इस सेरेमनी में 'लव आजकल-2' के लीड स्टार कार्तिक आर्यन शाहरुख खान और सलमान खान के 90s के गानों पर परफॉर्म किया.

65 Filmfare Awards 2020, Filmfare Awards 2020, Bollywood, Assam, असम, अमेजन फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2020, फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2020
इस बार फिल्मफेयर की मुख्य अवार्ड्स के नॉमिनेशन 19 कैटेगरी में नॉमिनेट किए गए.


फिल्मफेयर अवॉर्ड्स की शुरुआत 1954 में हुई थी, जब राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की भी स्थापना नहीं हुई थी. पहले इस पुरस्कार समारोह का नाम ‘द क्लेयर्स’था जो फिल्मों के आलोचक क्लेयर मेंदिनोचा के नाम पर आधारित था. 21 मार्च 1954 को हुए पहले पुरस्कार समारोह में सिर्फ पांच पुरस्कार रखे गए थे. ये अंग्रेजी मैग्जीन फिल्म फेयर की तरफ से हिंदी फिल्म के विभिन्न क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ योगदान के लिए यह अवॉर्ड हर साल दिए जाते हैं. पुरस्कार जनता के मत और ज्यूरी के सदस्यों के मत के आधार पर दिए जाते हैं.

ये भी पढ़ें: Bigg Boss 13 को मिल गया अपना Winner, सिद्धार्थ शुक्ला के नाम हुई ट्रॉफी
First published: February 16, 2020, 8:19 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading