अपना शहर चुनें

States

66th National Film Awards Live: अक्षय कुमार से लेकर आयुष्मान खुराना तक, जानें कौन बना बेस्ट

66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का आगाज
66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का आगाज

66वें राष्ट्रीय फिल्म पुस्कार (66th National Films Awards) का आगाज हो चुका है. आज फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई लोगों को सम्मनित किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 23, 2019, 1:42 PM IST
  • Share this:
मुंबई. दिल्ली के विज्ञान भवन में 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सामारोह (66th National Films Awards Live) का आगाज हो गया है. ये समारोह सोमवार सुबर करीब 10 बजे से शुरू हो चुका है और यहां पर उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) द्वारा फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को उनके अहम योगदान के लिए सम्मानत किया जा रहा है. इस आयोजन को एक्ट्रेस दिव्या दत्ता होस्ट कर रही हैं. समारोह में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)  तबीयत बिगडने के चलते शामिल नहीं हो सकेंगे. उन्हें दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया जाना है. इसके अलावा यहां पर बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्टर जैसे अवॉर्ड्स से कई सेलेब्रिटीज को सम्मानित किया गया.

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उन्हें तेज बुखार है जिसके चलते उन्हें ट्रैवल करने से मना किया गया है. जिसके कारण वो इस समारोह का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. वहीं दिल्ली के विज्ञान भवन में विकी कौशल, अक्षय कुमार, संजय लीला भंसाली और आयुष्मान खराना जैसे स्टार्स पहुंच चुके हैं. आगे जानें इस अवॉर्ड समारोह की पूरी डीटेल-

बेस्ट एक्शन डायरेक्टर का अवॉर्ड विक्रम मोरे को कन्नड भाषा की फिल्म KGF के लिए दिया गया. यहां देखें वीडियो-
वहीं फिल्म 'पद्मावत' के गाने 'घूमर' के लिए कृति महेश मध्या और ज्योति तोमर को बेस्ट कोरियोग्राफर का अवॉर्ड मिला.इसके अलावा सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म के लिए फिल्म 'अंधाधुन' को रजत कमल मिला.बेस्ट एक्टर के लिए दो अभिनेताओं को चुना गया. जिसमें अभिनेता आयुष्मान खुराना को फिल्म 'अंधाधुन' में शानदार प्रदर्शन के लिए अवॉर्ड मिला.इसके अलावा अभिनेता विकी कौशल को भी बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला. ये अवॉर्ड उन्हें फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' के लिए मिला.अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन को 'सामाजिक मुद्दे पर आधारित बेस्ट फिल्म' का अवॉर्ड मिला.आदित्य धर को बेस्ट फिल्म डायरेक्टर और साश्वत सचदेवा को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर (बैकग्राउंड म्यूजिक) अवॉर्ड मिला फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' के लिए. इसके अलावा संजय लीला भंसारी को फिल्म 'पद्मावत' के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया.वहीं बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रीय पुरस्कार मिलेगा तेलुगु अभिनेत्री कीर्ति सुरेश को. ये अवॉर्ड उन्हें फिल्म 'महानती' में शानदार प्रदर्शन के लिए मिला है.




इसके अलावा वहीं स्पेशल जूरी अवॉर्ड की श्रेणी में गुजराती फिल्म ‘हेल्लारो’ की 13 अभिनेत्रियों को भी रजत कमल से सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें- जेल से छूट कर पायल रोहतगी ने फिर शेयर किया वीडियो, CAA पर कही ऐसी बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज