इमरान हाशमी की ‘हरामी’, ‘बिटरस्वीट’ समेत 8 फिल्में बुसान फिल्मोत्सव में होंगी प्रदर्शित

इमरान हाशमी की ‘हरामी’, ‘बिटरस्वीट’ समेत 8 फिल्में बुसान फिल्मोत्सव में होंगी प्रदर्शित
इमरान हाशमी की फिल्म ‘हरामी’ का फर्स्ट लुक.

बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव (Busan International Film Festival,) श्याम मादिराजू निर्देशित फिल्म ‘हरामी’ बीआईएफएफ के ‘न्यू करेंट्स’ खंड का हिस्सा है. ‘हरामी’ भारत-अमेरिकी फीचर फिल्म है और उसका निर्देशन मादीराजू ने किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2020, 8:36 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) अभिनीत ‘हरामी (Harami)’, सनल कुमार शशिधरण (Sanal Kumar Sasidharan) की ‘अ’हर’, और अनंत महादेवन की ‘बिटरस्वीट (Bittersweet)’ समेत आठ भारतीय फिल्में इस साल बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव (बीआईएफएफ) के लिए चुनी गई हैं.

इस फिल्मोत्सव का 25 वां संस्करण दक्षिण कोरिया के बुसान में 21 अक्टूबर से 31 अक्टूबर को होने जा रहा है. श्याम मादिराजू निर्देशित फिल्म ‘हरामी’ बीआईएफएफ के ‘न्यू करेंट्स’ खंड का हिस्सा है.
‘हरामी’ भारत-अमेरिकी फीचर फिल्म है और उसका निर्देशन मादीराजू ने किया है. यह फिल्म युवा अपराध और नियति, प्रेम के बिखरने की कहानी है.
बीआईएफएफ में जगह मिलने पर मादीराजू ने कहा कि, ‘कोरिया फिलहाल फिल्मनिर्माण के क्षेत्र में अहम केंद्र है, इसलिए इस साल इस फिल्मोत्सव का हिस्सा होना एक बड़ा सम्मान है.’ ‘बिटरस्वीट’ गन्ना काटने वाली सगुना की कहानी है जिसे नसबंदी के डरावने सच का पता चलता है जो कि गन्ना काटने वाली महिलाओं के बीच आम है. इस साल इस फिल्मोत्सव में 68 देशों की 192 फिल्में प्रदर्शित की जा रही हैं.
View this post on Instagram

#Harami first look

A post shared by Emraan Hashmi (@therealemraan) on






वर्क फ्रंट पर इमरान हाशमी
हाशमी की फिल्म ‘हरामी’ के अलावा दो और फिल्में आने वाली हैं, इनके नाम हैं ‘मुंबई सागा’ और ‘चेहरे’. ‘मुंबई सागा’ में उनके साथ जॉन अब्राहम हैं. ‘चेहरे’ में इमरान हाशमी, अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर करेंगे. फिल्म के पोस्टर जारी किए जा चुके हैं. इमरान इससे पहले साल 2019 में ‘वाय चीट इंडिया’, ‘बार्ड ऑफ ब्लड’ और ‘द बॉडी’ में दिखे थे.

‘द डिसाइपल' को मिला था सर्वश्रेष्ठ पटकथा का पुरस्कार
वेनिस फिल्म महोत्सव में निर्देशक चैतन्य ताम्हाणे की मराठी भाषा की फिल्म (Marathi Film) ‘द डिसाइपल (The Disciple)’ को सर्वश्रेष्ठ पटकथा का पुरस्कार मिला है. महोत्सव में चीनी-अमेरिकी फिल्मकार क्लो झाओ को उनकी फिल्म ‘नोमाडलैंड’ के लिए गोल्डन लायन पुरस्कार से नवाजा गया है. शनिवार को महोत्सव के समापन समारोह के दौरान निर्णायक मंडल द्वारा मुख्य प्रतिस्पर्धा के विजेताओं के नामों की घोषणा की गई.

निर्णायक मंडल में दो बार ऑस्कर पुरस्कार जीत चुकी केट ब्लैंचेट के अलावा निर्देशक जोना हॉग, क्रिश्चियन पेट्ज़ोल्ड और वेरोनिका फ्रांज, उपन्यासकार निकोला लागिया तथा अभिनेता लुडीवाईन सेगनियर और मैट डैमन मौजूद थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज