Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    आलिया भट्ट-ऋतिक रोशन को मिला 93वीं एकेडमी अवार्ड्स के लिए इंविटेशन, ये हस्तियां भी हैं शामिल

    दोनों को एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज (एएमपीएएस) में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है.
    दोनों को एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज (एएमपीएएस) में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है.

    68 देशों के कलाकारों को सदस्यों के तौर पर आमंत्रित किया गया है, जो लोग निमंत्रण स्वीकार करेंगे उनके पास 25 अप्रैल 2021 को होने वाले 93वें एकेडमी अवार्ड्स में वोट करने का अधिकार होगा.

    • Share this:
    लॉस एंजिलिस. बॉलीवुड (Bollywood) सितारे आलिया भट्ट (Alia Bhatt), ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और कॉस्ट्यूम डिजाइनर नीता लुल्ला (Neeta Lulla) उन 819 कलाकारों और अधिकारियों में शामिल हैं, जिन्हें एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज (एएमपीएएस) में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है. आलिया भट्ट की फिल्म ‘गली बॉय’ को 2019 ऑस्कर पुरस्कार (Academy Awards/Oscars) के लिए सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म की श्रेणी में भारत की ओर से भेजा गया था. हालांकि इस फिल्म को पुरस्कार नहीं मिल पाया था.

    एएमपीएएस (AMPAS) में शामिल होने के लिए जिन अन्य जानी-मानी भारतीय शख्सियतों को आमंत्रित किया गया है, उनमें कास्टिंग निदेशक नंदिनी श्रीकेंत, डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता निशिता जैन और अमित मधेशिया, विजुअल इफेक्ट्स सुपरवाइजर विशाल आनंद और संदीप कमल शामिल हैं.

    एक बयान में एकेडमी ने कहा कि आमंत्रित किए गए नए लोगों में 36 प्रतिशत लोग विभिन्न नस्ल के हैं और 45 प्रतिशत महिलाएं हैं. 68 देशों के कलाकारों को सदस्यों के तौर पर आमंत्रित किया गया है, जो लोग निमंत्रण स्वीकार करेंगे उनके पास 25 अप्रैल 2021 को होने वाले 93वें एकेडमी अवार्ड्स में वोट करने का अधिकार होगा.



    एकेडमी के अध्यक्ष डेविड रुबिन ने कहा कि एकेडमी मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज में इन प्रतिष्ठित साथियों को आमंत्रित करके प्रसन्नता हो रही है. हमने हमेशा असाधारण प्रतिभाओं को अपनाया है जो हमारे वैश्विक फिल्म समुदाय की समृद्ध विविधता को दर्शाता है.
    ये भी पढ़ें :- अनुष्का शर्मा की इन अदाओं पर विराट कोहली फिर हुए फिदा, ऐसी कही दिल की बात

    दरअसल, एकेडमी 2016 के जैसे विवाद से बचने के लिए मतदान में अधिक विविधता लाने पर सक्रियता से काम कर रही है ताकि 2016 जैसे विवाद से बचा जा सके जब उस ऑस्कर पुरस्कारों में ‘श्वेत’ लोगों के वर्चस्व के आरोप लगे थे. एकेडमी ने 2019 में 842 नए सदस्यों को आमंत्रित किया था, जिनमें भारत की ओर से फिल्म निर्माता जोया अख्तर, अनुराग कश्यप और अभिनेता अनुपम खेर शामिल थे.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज