लाइव टीवी
Elec-widget

कानूनी पचड़े में फंसी अमिताभ बच्‍चन की फिल्‍म 'झुंड', धोखाधड़ी के मामले का मिला नोटिस

News18India
Updated: November 18, 2019, 9:20 AM IST
कानूनी पचड़े में फंसी अमिताभ बच्‍चन की फिल्‍म 'झुंड', धोखाधड़ी के मामले का मिला नोटिस
अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) की आने वाली फिल्‍म झुंड (Jhund) के निर्माताओं को एक फिल्मकार ने कॉपीराइट उल्लंघन मामले में कानूनी नोटिस भेजा है.

अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) की आने वाली फिल्‍म 'झुंड' (Jhund) के निर्माताओं को एक फिल्मकार ने कॉपीराइट उल्लंघन मामले में कानूनी नोटिस भेजा है.

  • News18India
  • Last Updated: November 18, 2019, 9:20 AM IST
  • Share this:
मुंबई. अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों अपनी सेहत को लेकर लगातार सुर्खियों में रहे हैं. हालांकि डॉक्‍टरों के समझाने के बाद भी बिग बी लगातार शूटिंग्स और प्रोजेक्‍ट्स पूरे करने में लगे हुए हैं. इसी बीच अमिताभ बच्‍चन की आने वाली फिल्‍म 'झुंड' (Jhund) से जुड़ी एक बुरी खबर आई है. उनकी यह फिल्‍म कॉपीराइट उल्‍लंघन मामले ( copyright violation cases) के चलते कानूनी पचड़े में फंस गई है. हैदराबाद के एक फिल्मकार नंदी चिन्नी कुमार ने अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) की इस हिंदी फिल्‍म के निर्माताओं को कॉपीराइट उल्लंघन मामले में कानूनी नोटिस भेजा है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका निभा रहे हैं.

ये नोटिस 'झुंड' के निर्देशक और निर्माता नागराज मंजुले (Nagraj Manjule) और कृष्ण कुमार, टी-सीरीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक भूषण कुमार, अमिताभ बच्चन और स्लम सॉसर विजय बरसे, जिनके जीवन पर यह फिल्म आधारित है उनको नोटिस भेजा है. हालांकि नोटिस भेजने वाले फिल्‍मकार का कहना है कि अभी तक इस नोटिस का जवाब सिर्फ टी-सीरीज ने दिया है, लेकिन वह भी 'अस्पष्ट' है. इस फिल्‍ममेकर का आरोप है कि फिल्म के निर्माताओं ने उन्हें धोखा दिया और उन्हें डराया गया, जिसके बाद कुमार ने कोर्ट का रुख अपनाया, ताकि वे फिल्म की स्क्रीनिंग को थियेटर, टेलीविजन और अन्य डिजिटल प्लेटफॉर्म पर होने से रोक सकें.



फिल्मकार नंदी चिन्नी कुमार का दावा है कि उन्होंने साल 2017 में एक स्लम सॉकर खिलाड़ी अखिलेश पॉल ( Akhilesh Paul) के जीवन पर फिल्म बनाने का अधिकार खरीदा था. पॉल होमलेस वर्ल्ड कप के भारतीय कप्तान थे. अखिलेश का जन्म नागपुर की मलिन बस्तियों में हुआ था और वह नशा करने का आदी था. हालांकि फुटबॉल के प्रति उसकी दिवानगी ने उसकी जिंदगी बदल दी और वह होमलेस वर्ल्‍डकप में भारत का नेतृत्व करने गया. फिल्मकार का दावा है कि उन्होंने 11 जून 2018 को इस कहानी और स्क्रीप्ट का पंजीकरण तेलांगना सिनेमा राइटर एसोसिएशन में कराया था.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 13: अरहान खान हुए बिग बॉस के घर से बेघर, फूट-फूटकर रोई रश्मि देसाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 8:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...