Home /News /entertainment /

11 Years Of Dhobi Ghat: किरण राव को लेकर आमिर खान ने देखा था एक सपना जो कभी नहीं हुआ पूरा !

11 Years Of Dhobi Ghat: किरण राव को लेकर आमिर खान ने देखा था एक सपना जो कभी नहीं हुआ पूरा !

‘धोबी घाट’  21 जनवरी 2011 में रिलीज हुई थी. (फोटो साभार: amirkhanactor_/Instagram/Film Poster)

‘धोबी घाट’ 21 जनवरी 2011 में रिलीज हुई थी. (फोटो साभार: amirkhanactor_/Instagram/Film Poster)

आमिर खान (Aamir Khan) और किरण राव (Kiran Rao) की क्रिएटिव जुगलबंदी फिल्म ‘धोबी घाट’ (Dhobi Ghat) में दिखी थी. कहते हैं कि किरण की क्रिएटिविटी की वजह से ही आमिर उनकी तरफ अट्रैक्ट भी हुए थे. खैर जब ये फिल्म रिलीज हुई थी तभी आमिर ने साफ कर दिया था कि ‘धोबी घाट’ एक मेनस्ट्रीम सिनेमा नहीं है बल्कि फिल्मी लटके-झटके से दूर वास्तविकता के निकट फिल्म है. आमिर खान जब इस फिल्म को बना रहे थे तो किरण को लेकर एक ख्याल आया.

अधिक पढ़ें ...

आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म ‘धोबी घाट’ (Dhobi Ghat) 21 जनवरी 2011 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का सिर्फ निर्देशन ही किरण राव (Kiran Rao) ने नहीं किया था बल्कि इसे लिखा भी था. इस फिल्म के निर्माता आमिर खान (Aamir Khan) थे. फिल्म में आमिर खान के साथ प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar), मोनिका डोगरा, कीर्ती मल्होत्रा थीं. ‘धोबी घाट’ एक मेनस्ट्रीम सिनेमा नहीं था बल्कि वास्तविकता के निकट फिल्म थी. 11 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया था. किरण को लेकर एक सपना आमिर ने देखा था जो कभी पूरा ना हो सका.

‘धोबी घाट’ में थी आमिर-किरण राव की क्रिएटिव जुगलबंदी

आमिर खान और किरण राव की क्रिएटिव जुगलबंदी फिल्म ‘धोबी घाट’ में दिखी थी. कहते हैं कि किरण की क्रिएटिविटी की वजह से ही आमिर उनकी तरफ अट्रैक्ट भी हुए थे. खैर जब ये फिल्म रिलीज हुई थी तभी आमिर ने साफ कर दिया था कि ‘धोबी घाट’ एक मेनस्ट्रीम सिनेमा नहीं है बल्कि फिल्मी लटके-झटके से दूर वास्तविकता के निकट फिल्म है. आमिर खान जब इस फिल्म को बना रहे थे तो किरण को लेकर एक ख्याल आया.

किरण को एक्ट्रेस बनाना चाहते थे आमिर खान

इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने बताया था कि किरण राव को फिल्मों में कास्ट करने के बारे में मुझे कई बार ख्याल आया. मैंने काफी कोशिश भी की है. ‘धोबी घाट’ में एक कैरेक्टर यास्मीन का था जो मैं चाहता था कि किरण करें. मैंने उन्हें स्क्रिप्ट पढ़ते और डायलॉग बोलते भी कई बार देखा था,मुझे यकीन था कि वे इस रोल को शानदार तरीके से निभा भी लेंगी, लेकिन जब नहीं मानी तो फाइनली कीर्ती मल्होत्रा ने यास्मीन ने निभाया. मुझे पता है कि किरण एक शानदार एक्ट्रेस हैं’.

प्रतीक बब्बर ने किया था शानदार काम

खैर ‘धोबी घाट’ में आमिर खान का सपना तो किरण ने पूरा नहीं किया लेकिन बतौर डायरेक्टर किरण फिल्म के को एक्टर प्रतीक बब्बर की सराहना करते हुए कहा था कि बतौर एक्टर उनका चयन बिलकुल परफेक्ट था. फिल्म में मुन्ना का किरदार निभाने वाले पाथ ब्रेकिंग परफॉर्मेंस के लिए आज भी प्रतीक को याद किया जाता है. प्रतीक ने दिन में धोबी बॉय, रात में रैट किलर और बीच-बीच में एक सामान्य एक्टर का रोल पर्दे पर निभा क्रिटिक्स को भी खुश कर दिया था.

ये भी पढ़िए-45 Years Of Khoon Pasina: रेखा के साथ ‘खून पसीना’ करते हुए जब खौफ में आ गए थे अमिताभ बच्चन!

प्रतीक बब्बर ने सीखा था अभिनय

11 बरस पहले जब ‘धोबी घाट’ रिलीज हुई तो इसे फिल्म समीक्षकों से भी काफी अच्छा रिस्पांस मिला था. फिल्म में जिस तरह से प्रतीक बब्बर ने शानदार एक्टिंग की इससे सिनेप्रेमी भी हैरान रह गए थे. प्रतीक ने इस फिल्म को लेकर कहा कि ‘‘धोबी घाट’ मेरे लिए एक गेम चेंजर था. इस फिल्म को करके बतौर एक्टर मैंने बहुत कुछ सीखा भी था. एक्टिंग की बारीकियां भी सीखने का मौका मिला था. मुझे अब भी विश्वास नहीं होता कि इस फिल्म के रिलीज को 11 साल बीत गए हैं.’

Tags: Aamir khan, Kiran Rao, Prateik Babbar

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर