डिप्रेशन पर नए वीडियो में बोलीं आमिर खान की बेटी इरा खान- पैरेंट्स ने मुझे दी यह सलाह

आमिर खान की बेटी इरा खान. Photo:  Ira Khan You Tube Channel
आमिर खान की बेटी इरा खान. Photo: Ira Khan You Tube Channel

डिप्रेशन (Depression) पर शेयर किए गए नए वीडियो में आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी इरा खान (Ira Khan) कहती हैं, ‘मैं एक के बाद दूसरी, दूसरी के बाद तीसरी चीज करती रहती थी. मैं अपने आप को बिल्कुल भी समय नहीं देती थीं.’ जब मैंने अपने पैरेंट्स को डिप्रेशन के बारे में बताया, तो उन्होंने अलग सुझाव दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2020, 10:48 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी इरा खान (Ira Khan) लंबे समय से डिप्रेशन (Depression) से पीड़ित हैं. वे अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट शेयर करती रहती हैं. इरा खान ने बिना किसी हिचकिचाहट के अपने अवसाद के बारे में बात करने का फैसला किया है. वे मेंटल हेल्थ और डिप्रेशन पर कमेंट करने वाले वीडियो की एक सीरीज बना रही हैं. उन्होंने हाल ही में इसके बारे में एक वीडियो शेयर किया है.

वीडियो में इरा खान कहती हैं, ‘मैं एक के बाद दूसरी, दूसरी के बाद तीसरी चीज करती रहती थी. मैं अपने आप को बिल्कुल भी समय नहीं देती थीं.’ जब मैंने अपने पैरेंट्स को डिप्रेशन के बारे में बताया, तो उन्होंने अलग सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि, ‘बहुत बिजी मत रहो. एक जगह से दूसरी जगह जाने से बचें. धीरे-धीरे काम करो.' इरा ने कहा कि, हर किसी का डिप्रेशन के लिए एक अलग एटिट्यूड होता है.
View this post on Instagram

A post shared by Ira Khan (@khan.ira)



इरा खान ने आगे कहा कि, ‘कुछ लोगों ने मुझे सलाह दी थी, हर चीज को पॉजिटिव रोशनी में देखो. खुद को बिजी रखो, व्यायाम करते रहो. तीन या चार डॉक्टरों से सलाह लेने के बाद, मुझे एहसास हुआ कि बहुत बिजी होना सही नहीं था. ऐसा भी नहीं है कि मैं उदास हूं या ज्यादा निगेटिव हूं.’





इससे पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट की गई 10 मिनट की एक वीडियो में इरा खान ने कहा था, ‘जब मैं 14 वर्ष की थी तब मेरा यौन उत्पीड़न किया गया. वह इस अर्थ में थोड़ी अजीब स्थिति थी कि मुझे नहीं पता था कि व्यक्ति को पता है कि वह क्या कर रहा था, मैं उसे एक तरह से जानती थी. वह हर दिन नहीं हो रहा था.’

इरा खान ने  वीडियो क्लिप में कहा था, ‘मुझे यह सब समझने में लगभग एक साल लग गया, फिर मैंने तुरंत अपने माता-पिता को एक ईमेल लिखा और खुद को उस स्थिति से बाहर निकाला.’ 23 वर्षीय इरा ने कहा कि जब वह उस स्थिति से बाहर आ गई, तो उन्हें अब उसका बुरा नहीं लगता था. उन्होंने कहा कि हालांकि, उन्हें यह सोचकर गुस्सा आता था कि उन्होंने वैसा कैसे होने दिया.

इरा खान ने कहा था कि, यहां तक ​​कि उनके माता-पिता के बीच तलाक ने भी उन्हें ‘आघात’ नहीं दिया क्योंकि यह सौहार्दपूर्ण था. आमिर खान और रीना दत्त अपने विवाह के 16 वर्ष बाद 2002 में अलग हो गए. दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम जुनैद खान है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज