डेब्यू फिल्म के लिए आमिर खान को मिली थी इतनी फीस, नहीं कर पाएंगे यकीन

आमिर खान.

आमिर खान (Aamir Khan) ने 1988 में बॉलीवुड डेब्यू किया था. पहली फिल्म 'कयामत से कयामत तक (Qayamat Se Qayamat Tak)' के लिए उन्हें इतने कम पैसे मिले थे कि आप जानकर भी यकीन नहीं कर पाएंगे. एक इंटरव्यू में आमिर खान ने अपनी पहली सैलरी के बारे में बताया था.

  • Share this:
    मुंबई. अपनी नई फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Lal Singh Chaddha) को लेकर बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) चर्चा में हैं. उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में मिस्टर परफेक्शनिस्ट भी कहा जाता है. आमिर खान को कम फिल्में करने के लिए जाना जाता है, लेकिन उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाती रही हैं. वे स्टोरी को पढ़ने के साथ ही बहुत सोच-समझकर फिल्में साइन करते हैं. फिल्म लाल सिंह चड्ढा में आमिर एक अलग ही कैरेक्टर में नजर आएंगे.

    आमिर खान पिछले 30 सालों से अपनी फिल्मों में अलग-अलग कैरेक्टर का रोल प्ले कर रहे हैं. वे हर फिल्म में दर्शकों का मनोरंजन करने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं जैसे दिल, लगान, गजनी, तारे जमीं पर, रंग दे बसंती, दिल चाहता है, 3 इडियट्स और पीके. उनकी फिल्म गजनी ने फिल्म इंडस्ट्री में सौ करोड़ क्लब की शुरुआत की थी. इस समय वे फिल्म इंडस्ट्री के सबसे महंगे एक्टर माने जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्हें उनकी डेब्यू फिल्म के लिए कितनी फीस मिली थी?

    आमिर खान ने 1988 में फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म के लिए उन्हें इतने कम पैसे मिले थे कि आप जानकर भी यकीन नहीं कर पाएंगे. एक इंटरव्यू में आमिर खान ने अपनी पहली सैलरी के बारे में बताया था. उन्होंने बताया था कि, ‘मुझे डेब्यू फिल्म कयामत से कयामत तक के लिए सिर्फ 11 हजार रुपए दिए गए थे. मुझे हर माह एक हजार रुपए के हिसाब से फीस दी गई थी. जबकि फिल्म को पूरा होने में लगभग 1 साल का समय लगा था.’ आमिर ने बताया था कि, तब भी मेरे पास कार खरीदने के लिए पैसे नहीं थे. मैं कहीं भी आने-जाने पब्लिक ट्रांसपोर्ट का ही इस्तेमाल करता था.

    वर्कफ्रंट
    एक्टर आमिर खान और एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ अब क्रिसमस के मौके पर 2021 में रिलीज होगी. फिल्म निर्माताओं ने इसकी घोषणा कर दी है. यह हिंदी फिल्म हॉलीवुड की ‘फॉरेस्ट गंप’ की आधिकारिक रीमेक है. 1994 में आई इस फिल्म में टॉम हैंक्स मुख्य भूमिका में थे. ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के अद्वैत चंदन इस फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं और इसकी पटकथा अभिनेता-लेखक अतुल कुलकर्णी ने लिखी है. इस फिल्म का निर्माण वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स और आमिर खान प्रोडक्शन कर रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.