होम /न्यूज /मनोरंजन /आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को ऑस्कर के ऑफिशियल पेज पर मिली जगह, Forrest Gump से की तुलना

आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को ऑस्कर के ऑफिशियल पेज पर मिली जगह, Forrest Gump से की तुलना

ऑस्कर के ऑफिशियल पेज पर ‘लाल सिंह चड्ढा’ . (फोटो साभार: theacademy/Instagram)

ऑस्कर के ऑफिशियल पेज पर ‘लाल सिंह चड्ढा’ . (फोटो साभार: theacademy/Instagram)

आमिर खान (Aamir Khan) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) फिल्म और हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ (Forrest Gump) की तु ...अधिक पढ़ें

आमिर खान (Aamir Khan) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) स्टारर ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) 11 अगस्त को थियेटर मे रिलीज कर दी गई है. फिल्म को लेकर समीक्षकों ने शानदार रिव्यू दिए हैं. साल 1994 में आई हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ (Forrest Gump) की ऑफिशियल हिंदी रीमेक ‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर जहां आमिर को टॉम हैंक्स (Tom Hanks) के रिएक्शन का इंतजार था, वहीं ऑस्कर ने सपोर्ट करते हुए फिल्म को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर जगह देते हुए सपोर्ट किया है. एकेडमी ने एक क्लिप शेयर कर ‘फॉरेस्ट गंप’ के इंडियन एडॉप्शन के बारे में बताया है.

एकेडमी के सोशल मीडिया हैंडल पर ‘लाल सिंह चड्ढा’ की स्टनिंग क्लिप शेयर ने बताया है कि कैसे ऑस्कर विजेता फिल्म का जादू भारतीय संस्करण में मौजूद है. लिखा ‘Robert Zemeckis और एरिक रॉथ ने अपनी कहानी में बताया कि कैसे एक आदमी अपनी सादगी और दयालुता से दुनिया को बदलता है और उसे  अद्वैत चंदन और  अतुल कुलकर्णी ने  इंडियन ए़़डॉप्शन में ‘लाल सिंह चड्ढा’ बनाया. ‘फॉरेस्ट गंप’ में टॉम हैंक्स ने लीड रोल प्ले किया था तो ‘लाल सिंह चड्ढा’ में आमिर खान ने किया है’.

‘फॉरेस्ट गंप’ Vs  ‘लाल सिंह चड्ढा’
एकेडमी के इंस्टाग्राम पोस्ट पर आगे बताया गया है कि ‘1994 में ‘फॉरेस्ट गंप’ को 13 ऑस्कर नॉमिनेशन मिला था. बेस्ट एक्टर, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट फिल्म एडिटिंग, बेस्ट विजुअल इफेक्ट्स समेत 6 अवॉर्ड जीतने में कामयाब रही थी’. क्लिप में दिख रहा है कि आमिर खान और करीना कपूर खान ने ‘फॉरेस्ट गंप’ के कई सीन को अपनी फिल्म में रिक्रिएट किया है.

View this post on Instagram

A post shared by The Academy (@theacademy)


 ‘फॉरेस्ट गंप’ के पेज पर ‘लाल सिंह चड्ढा’
‘फॉरेस्ट गंप’ के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर पेज पर भी वीडियो  और तस्वीरें  शेयर की गई  है. इस  तस्वीर में दोनों  ही फिल्मों को तुलना करते हुए दिखाया गया है. साल 1994 और 2022 में आई दोनों ही फिल्मों के लीड एक्टर्स के लुक को शेयर कर फिल्म रिलीज की डेट बताई है.

forest gump official share

फॉरेस्ट गंप के ऑफिशियल पेज पर आमिर और टॉम को दिखाया है. (फोटो साभार: forrestgump/Instagram )

ये भी पढ़िए-Aamir Khan: ‘हर घर तिरंगा अभियान’ का हिस्सा बनें आमिर खान, अपने घर पर लहराया देश का झंडा

आमिर खान के मुरीद हैं टॉम हैंक्स
आमिर खान और टॉम हैंक्स की एक बार मुलाकात हुई थी, जिसमें टॉम ने आमिर को इंडिया का जेम्स कैमरॉन कह कर बुलाया था. पहले भी टॉम कह चुके हैं कि वह आमिर के काम से परिचित हैं. उन्होंने ये भी माना था कि आमिर की फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ कई बार देख चुके हैं.

Tags: Aamir khan, Hollywood movies, Kareena kapoor, Laal Singh Chaddha, Oscar

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें