होम /न्यूज /मनोरंजन /'लाल सिंह चड्ढा' का इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर धमाल, 'द कश्मीर फाइल्स' समेत इन फिल्मों को पछाड़ा, जानें कमाई

'लाल सिंह चड्ढा' का इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर धमाल, 'द कश्मीर फाइल्स' समेत इन फिल्मों को पछाड़ा, जानें कमाई

'लाल सिंह चड्ढा' में आमिर खान का रोल काफी दिलचस्प है. (फिल्म का पोस्टर)

'लाल सिंह चड्ढा' में आमिर खान का रोल काफी दिलचस्प है. (फिल्म का पोस्टर)

Laal Singh Chaddha Internationational Box Office Collection: आमिर खान और करीना कपूर स्टारर लाल सिंह चड्ढा इंटरनेशनल बॉक ...अधिक पढ़ें

Laal Singh Chaddha Internationational Box Office Collection: आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ को भारत में मिला-जुला रिस्पांस मिला और बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई नहीं कर पाई लेकिन फिल्म ने इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, ‘फॉरेस्ट गंप’ की हिंदी रीमेक अब अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है. फिल्म ने ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, ‘भूल भुलैया 2’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी हिट फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है.

‘लाल सिंह चड्ढा’ ने रिलीज के एक हफ्ते में 7.5 मिलियन डॉलर यानि 59 करोड़ रुपये की कमाई की. फिल्म ने ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (7.47 मिलियन डॉलर), ‘भूल भुलैया 2’ (5.88 मिलियन डॉलर) और ‘द कश्मीर फाइल्स’ (5.7 मिलियन डॉलर) को पीछे छोड़ दिया है.ये तीनों ही फिल्में भारत में सुपरहिट हुई थीं. हालांकि, तेलुगु फिल्म ‘आरआरआर’ ने इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर 20 मिलियन डॉलर की कमाई की थी.

Shah RUkh khan Cameo Laal Singh Chaddha

‘लाल सिंह चड्ढा’ में शाहरुख खान का कैमियो है. (फोटो साभारः Instagram/Twitter @aamirkhanproductions/iam_arfatSRKian)

‘लाल सिंह चड्ढा’ ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 55 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है. फिल्म को बनाने में कथित तौर पर 180 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे. फिल्म का निर्माण कोरोना महामारी से पहले शुरू हुआ था. फिल्म लगभग तीन साल से बन रही थी. इस दौरान फिल्मों की शूटिंग को कई बार रोकना और शुरू करना पड़ा था.

Laal Singh Chaddha: स्वरा भास्कर को पसंद आई ‘लाल सिंह चड्ढा’, आमिर खान को कहा ‘हैंडसम सिख’

‘लाल सिंह चड्ढा’ इंटरनेशनल कलेक्शन

‘लाल सिंह चड्ढा’ 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म को रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस से लॉन्ग हॉलिडे का फायदा मिला. ‘लाल सिंह चड्ढा’ की वर्ल्डवाइड ग्रॉस अब 126 करोड़ रुपये हो गई है. फिल्म की अभी और कमाई हो सकती है, बशर्ते यह चीन के बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होती है. लेकिन यह इस पर निर्भर करता है कि उन्हें चीन में रिलीज का मौका मिलता है या नहीं.

‘दंगल’ और ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ चीन में हुई थी सुपरहिट

चीन में आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ और ‘दंगल’ की बहुत कमाई हुई थी. इसके बाद से आमिर की पॉपुलैरिटी चीन में काफी बढ़ गई है. हालांकि 2018 में आई उनकी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ चीन में भी फ्लॉप रही थी.

Tags: Aamir khan, Laal Singh Chaddha

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें