आमिर खान ने भेजी कारगिल के जवान को इमोशनल चिट्ठी, कही ऐसी बातें

आमिर खान ने भेजी कारगिल के जवान को इमोशनल चिट्ठी, कही ऐसी बातें
आमिर खान ने कारगिल जंग के जांबाज जवान को लिखी चिट्ठी

आमिर खान (Aamir Khan) ने कारगिल (Kargil) के जांबाज जवान को ट्विटर (Twitter) पर इमोशनल चिट्ठी भेजी है.

  • Share this:
आमिर खान बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट हैं. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. उनकी एक सबसे शानदार फिल्म को हाल ही में 20 साल पूरे हुए हैं. इस फिल्म के 20 साल पूरे करने पर कुछ ऐसा हुआ है कि आमिर इमोशनल हो गए. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कारगिल वॉर से हीरो को चिट्ठी लिख डाली है. आमिर खान की ये इमोशनल चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. हम बात कर रहे हैं 1999 में आई आमिर की फिल्म 'सरफरोश' की, जिसने 2019 में दो दशक यानी 20 साल पूरे कर लिए हैं.

दरअसल, 'सरफरोश' के 20 साल पूरे होने पर कारगिल वॉर में देश के लिए अपना पैर गंवाने वाले रिटायर्ड मेजर डीपी सिंह ने फिल्म से जुड़ी याद ट्विटर पर शेयर की हैं.





उन्होंने लिखा '20 साल पहले मैंने आमिर खान की फिल्म 'सरफरोश' देखी थी और आज फिर मैंने ये फिल्म देखी... उस समय मैंने ये फिल्म थिएटर में देखी थी लेकिन इस बार टीवी पर. उस समय मेरे दोनों पैर थे और इस बार एक कम है. ऑपरेशन विजय की यूनिट ज्वाइन करने से पहले यह मेरी आखिरी फिल्म थी, जिसे मैंने दोनों पैरों के साथ देखा था.'


आमिर ने ट्वीट का रिप्लाई देते हुए लिखा, 'डियर मेजर डीपी सिंह, आपकी पोस्ट ने मेरे रोंगटे खड़े कर दिए हैं. हम आपके साहस, हिम्मत और विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्य रखने के लिए आपको सलाम करते हैं.' आमिर खान के इस ट्वीट से साफ समझ आ रहा है कि वो मेजर डीपी सिंह की तारीफ से काफी इमोशनल हो गए.



बात करें मेजर डीपी सिंह की तो वो 1999 में LOC के पास अखनूर सेक्टर में एक भयावह हादसे का शिकार हो गए थे. इस हादसे में उन्होंने एक पैर खो दिया था. उन्हें कृत्रिम पैर लगाया गया है. इसके बाद उनके हौंसले को देखकर अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं. उन्होंने अपने कृत्रिम पैर के साथ 18 मैराथॉन भाग लिया है. और तो और मेजर डीपी सिंह का लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में 'पीपल ऑफ द ईयर 2016' के तौर पर शामिल है.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 13 में नहीं चलेगा सिर्फ सलमान खान का जादू, ये एक्ट्रेस देंगी तगड़ी टक्कर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज