होम /न्यूज /मनोरंजन /

Laal Singh Chaddha Box Office: आमिर खान की फिल्म ने विदेशों में की शानदार कमाई, जानिए कितना हुआ कारोबार

Laal Singh Chaddha Box Office: आमिर खान की फिल्म ने विदेशों में की शानदार कमाई, जानिए कितना हुआ कारोबार

‘लाल सिंह चड्ढा’ का विदेशों में दबदबा. (File)

‘लाल सिंह चड्ढा’ का विदेशों में दबदबा. (File)

Laal Singh Chaddha Worldwide Box Office: आमिर खान (Aamir Khan) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) स्टारर फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha)11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज की गई. यह फिल्म विदेशी बाजारों में फिल्म का दबदबा बना रहा है.

अधिक पढ़ें ...

Worldwide Box Office Collection: आमिर खान (Aamir Khan) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) स्टारर फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) रिलीज होने से पहले और रिलीज होने के बाद लगातार चर्चा में बनी हुई है. अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ के ऑफिशियल हिंदी रीमेक  को फिल्म समीक्षकों से काफी सराहना मिली है. जिस तरह से फिल्म को लेकर चर्चा थी उससे ये उम्मीद लगाई जा रही थी कि मौजूदा हालात में बॉलीवुड को सहारा देने वाली फिल्म बनेगी. फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ विदेशी बाजारों में शानदार कलेक्शन करते हुए सौ करोड़ी फिल्मों में शामिल हो गई है.

‘लाल सिंह चड्ढा’ को भारत के साथ-साथ विदेशों में भी काफी पसंद किया जा रहा है. वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर नजर डालें तो काफी शानदार प्रदर्शन किया है. आमिर खान और करीना कपूर खान स्टारर ये फिल्म लगभग 110 करोड़ की कमाई करने में सफल हुई है.

‘लाल सिंह चड्ढा’ का विदेशों में दबदबा
वैश्विक स्तर पर ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने घरेलू कलेक्शन को पछाड़ते हुए विदेशों में अच्छा कारोबार किया है. घरेलू बाजार में जहां 60.69 करोड़ की कमाई की तो वहीं 47.78 की कमाई विदेशी बाजारों से हुई. इस तरह कुल वर्ल्डवाइड कलेक्शन 108.47 करोड़ तक पहुंच गया है.

‘लाल सिंह चड्ढा’ की कमाई
फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के अब तक के वर्ल्डवाइड कलेक्शन पर नजर डालते हैं.
भारतीय बॉक्स ऑफिस पर नेट कलेक्शन – 50.98 करोड़
भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ग्रॉस कलेक्शन-60.69 करोड़
ओवरसीज ग्रॉस-47.78 करोड़
वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन -108.47 करोड़

 11 अगस्त को रिलीज की गई ‘लाल सिंह चड्ढा’
आमिर खान और करीना कपूर खान स्टारर फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज की गई. . इस फिल्म को लेकर काफी बज बना हुआ था. लंबे समय बाद आमिर को पर्दे पर देखने के लिए फैंस बेकरार थे. इस फिल्म ने घरेलू बाजार में थोड़ी निराश दिखाई लेकिन विदेशी बाजारों में फिल्म का दबदबा बना रहा है.

ये भी पढ़िए-Laal Singh Chaddha Box Office Collection: जानिए, ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने 7 दिनों में कमाए कितने करोड़!

‘लाल सिंह चड्ढा’ फिल्म में आमिर खान और करीना कपूर के अलावा एक्ट्रेस मोना सिंह ने आमिर की मां का रोल प्ले किया है. इस फिल्म से नागा चैतन्य ने बॉलीवुड में कदम रखा है.

Tags: Aamir khan, Box Office Collection, Kareena kapoor, Laal Singh Chaddha

अगली ख़बर