Chess के भी महारथी हैं सुपरस्टार आमिर खान, विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद संग करेंगे कॉम्पटीशन

विश्वनाथन आनंद संग चेस खेलेंगे आमिर खान. (फाइल फोटो)

विश्वनाथन आनंद संग चेस खेलेंगे आमिर खान. (फाइल फोटो)

आमिर खान पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद (Viswanathan Anand) संग चेस खेलते नजर आने वाले हैं. जी हां, बॉलीवुड के सुपरस्टार जल्दी ही चेस की दुनिया के सुपरस्टार को टक्कर देते नजर आएंगे. इस बात की जानकारी चेस.कॉम (Chess.Com India) इंडिया की ओर से दी गई है.

  • Share this:

मुंबईः बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) सिर्फ एक्टिंग के ही नहीं चेस के भी महारथी हैं और अपने फैंस को वह कई बार अपने इस टैलेंट से रुबरु करा चुके हैं. एक्टर कई बार चेस को लेकर अपना लगाव भी जाहिर कर चुके हैं. लेकिन, अब सुपरस्टार आमिर खान के फैंस के लिए एक खुशखबरी है. आमिर खान पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद (Viswanathan Anand) संग चेस खेलते नजर आने वाले हैं. जी हां, बॉलीवुड के सुपरस्टार जल्दी ही चेस की दुनिया के सुपरस्टार को टक्कर देते नजर आएंगे. इस बात की जानकारी चेस.कॉम (Chess.Com India) इंडिया की ओर से दी गई है. दोनों के बीच यह मैच 13 जून को होने वाला है.

चेस डॉट कॉम इंडिया की ओर से इस संबंध में एक ट्वीट किया गया है. जिसमें लिखा है- 'जिस वक्त का आप सब इंतजार कर रहे थे. सुपरस्टार आमिर खान, चेस के उत्साही प्रेमी पूर्व विश्व चैंपियन विशी आनंद के खिलाफ एक प्रदर्शनी मैच खेलेंगे! कृपया इस आयोजन को सफल बनाने के लिए उदारतापूर्वक दान करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें.' बता दें, इससे पहले भी आमिर खान को विश्वनाथन आनंद संग चेस खेलते देखा जा चुका है. इस मैच में उन्होंने शतरंज के विश्व चैंपियन को बखूबी टक्कर दी थी. जिससे विश्वनाथन आनंद भी काफी इंप्रेस हुए थे.

(फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @chesscom_in)

वहीं जब चेस के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद से उनकी बायोपिक को लेकर सवाल किया गया था तो उन्होंने खुलकर इस पर अपनी बात रखी थी और कहा था कि वह चाहते हैं कि जब भी उन पर बायोपिक बने बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान उनका रोल प्ले करें. हालांकि, अभी तक इस तरह की कोई चर्चा नहीं है. लेकिन, विश्व चैंपियन अपनी बयोपिक में स्टार को लेकर अपनी पसंदगी जाहिर कर चुके हैं. क्योंकि, आमिर खान एक बेहतरीन चेस प्लेयर हैं और एक्टर उनके साथ चेस खेल चुके है, ऐसे में विश्वनाथन आनंद ने उन पर अपना भरोसा जताया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज