लाइव टीवी

बबीता फोगाट के विवादित ट्वीट के चक्‍कर में Twitter पर ट्रेंड करने लगे आमिर खान

News18Hindi
Updated: April 3, 2020, 12:28 PM IST
बबीता फोगाट के विवादित ट्वीट के चक्‍कर में Twitter पर ट्रेंड करने लगे आमिर खान
आमिर खान और बबीता फोगाट. (सोशल मीडिया)

साल 2016 में आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्‍म 'दंगल' (Dangal) रिलीज हुई थी. इस फिल्‍म में पहलवान गीता और बबीता फोगाट (Babita Phogat) की कहानी दिखाई गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 3, 2020, 12:28 PM IST
  • Share this:
शुक्रवार को बॉलीवुड एक्‍टर आमिर खान (Aamir Khan) एक बेहद ही अजीब से कारण से ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे. न तो आमिर ने कोई ट्वीट किया और न ही इस बीच कोई बयान दिया, लेकिन ट्विटर (Twitter) पर कई लोग आमिर खान को लेकर बातें करने लगे. दरअसल ये सारा सिलसिला शुरू हुआ पहलवान बबीता फोगाट (Babita Phogat) के एक ट्वीट से और इस ट्वीट के चक्‍कर में आमिर खान सोशल मीडिया पर ट्रेंड बन गए.

कॉमनवेल्‍थ खेलों में पहलवानी में गोल्‍ड मेडल जीत चुकी बबीता फोगाट ने गुरुवार को निजामुद्दीन की घटना का जिक्र करते हुए एक विवादित ट्वीट किया. उनके ट्वीट की भाषा पर कई लोगों को आपत्ति हुई जिसके बाद लोगों ने बबीता से सवाल पूछने शुरू कर दिए. इतना ही नहीं इस सब के बीच अचानक गीता और बबीता फोगाट पर फिल्‍म बनाने वाले एक्‍टर-प्रोड्यूसर आमिर खान ट्रेंड होने लगे.





कई लोगों ने बबीता फोगाट को ये तक कहकर ट्रोल किया कि उसे कोई जानता भी नहीं था और आमिर खान की फिल्‍म ने ही उसे पहचान दिलाई. लोगों के द्वारा जमकर ट्रोल होने और आमिर खान का नाम बीच में आने के बाद बबीता फोगाट को अपनी सफाई भी देनी पड़ी. बबीता ने अपने नए ट्वीट में सफाई दी कि उनका वह ट्वीट उन लोगों के खिलाफ था जो डॉक्‍टर, पुलिस, नर्स जैसे लोगों पर पत्‍थर फेंक रहे हैं और उनकी इज्‍जत नहीं कर रहे हैं.



बबीता फोगाट ने अपनी सफाई में कहा, 'डॉक्टर ,पुलिस,नर्स जो इस संकट के समय देश की ढा़ल बनकर खड़े हैं उन पर हमला करने वालों को और क्या संज्ञा दूं. इसमें मेरा किसी धर्म जाति विशेष के खिलाफ लिखने का कोई मकसद नहीं है. मैंने इस ट्वीट मैं सिर्फ कोरोना सेनानियों पर हमलावरों के खिलाफ लिखा है और आगे भी लिखती रहूंगी.'



साल 2016 में आमिर खान की फिल्‍म 'दंगल' रिलीज हुई थी. इस फिल्‍म में पहलवान गीता और बबीता फोगाट की कहानी दिखाई गई थी. इस फिल्‍म में आमिर खान ने गीता और बबीता के पिता का किरदार निभाया था. ये फिल्‍म उस साल की सबसे बड़ी ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म साबित हुई थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 12:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading