लाइव टीवी

Aarey Forest Mumbai: मेट्रो के लिए 400 पेड़ काटे जाने पर विरोध में उतरा बॉलीवुड

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 1:05 PM IST
Aarey Forest Mumbai: मेट्रो के लिए 400 पेड़ काटे जाने पर विरोध में उतरा बॉलीवुड
Aarey Forest Mumbai: मेट्रो के लिए 400 पेड़ काटे जाने पर विरोध में उतरा बॉलीवुड

फरहान अख्‍तर (Farhan Akhtar) , दिया मिर्जा (Dia Mirza), स्‍वरा भाष्‍कर (Swara Bhasker), जॉन अब्राहम (John Abraham) समेत बड़ी संख्‍या में फिल्‍मी सितारों ने सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. पेड़ कटाई से जुड़े वीडियो भी शेयर किए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 1:05 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई में बनाए जा रहे मेट्रो प्रोजेक्‍ट के लिए 400 पेड़ों की कटाई के विरोध में बॉलीवुड स्‍टार्स (Bollywood Stars) ने मोर्चा खोल दिया है. इस को लेकर फरहान अख्‍तर (Farhan Akhtar) , दिया मिर्जा (Dia Mirza), स्‍वरा भाष्‍कर (Swara Bhasker), जॉन अब्राहम (John Abraham) समेत बड़ी संख्‍या में फिल्‍मी सितारों ने सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. पेड़ कटाई से जुड़े वीडियो भी शेयर किए गए हैं.

बता दें कि मुंबई में यातायात सुविधाओं को और सुगम बनाने के लिए मुंबई मेट्रो रेल कारपोरेशन आरे कॉलोनी से नई रेल लाइन ले जा रहा है. मेट्रो कार शेड 3 रेल लाइन के तहत करीब 2700 पेड़ काटे जाने पर रोक लगाने की याचिका को मंजूर नहीं किया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछली रात से आरे कॉलोनी जंगल के करीब 400 पेड़ काटे जा चुके हैं. बड़े स्‍तर पर पेड़ों कटान से पर्यावरण को होने वाले नुकसान को लेकर चिंतित बॉलीवुड स्‍टार्स ने इसका विरोध किया है.

बॉलीवुर अभिनेता फरहान अख्‍तर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पिछली रात को पेड़ों का काटा जाना दयनीय है. यह काम तब किया गया है जब सबको पता है कि यह करना सही नहीं है. उन्‍होंने हरियाली को धरती का सोना बताया है.


Loading...

इसी तरह अभिनेत्री स्‍वरा भाष्‍कर ने भी कड़ा ऐतराज जताते हुए लिखा कि आरे में बरबादी का काम शुरू हो गया है. उन्‍होंने वीडियो भी शेयर किया है. वहीं अभिनेत्री दिया मिर्जा ने पेड़ों की कटान पर कड़ा विरोध जताया है. उन्‍होंने धड़ाधड़ कई ट्वीट कर सवाल किया है कि यह जो आरे में हो रहा है क्‍या यह गैरकानूनी नहीं है. यह कैसे हो रहा है. उन्‍होंने उद्धव ठाकरे, मुंबई नगर निगम, महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री को टैग किया है. उन्‍होंने भी काटे जा रहे पेड़ों का एक वीडियो भी शेयर किया है. मनोज वाजपेयी ने लिखा था कि मेट्रो प्रोजेक्‍ट डेवलेपमेंट के नाम पर ग्रीन कवर को नष्‍ट कर देगा.

बता दें कि इससे पहले भी बॉलीवुड स्‍टार्स ने पेड़ों की कटाई को लेकर विरोध किया था. अभिनेत्री कैटरीना कैफ, अर्जुन कपूर, मनोज वाजपेयी, जॉन अब्राहम, विशाल ददलानी समेत कई सितारों ने पर्यावरण कार्यकर्ताओं का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर सेवआरे कैंपेन भी चलाया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 1:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...