Home /News /entertainment /

करीना सेट पर अभिषेक बच्चन को बुलाती थीं जीजू, करिश्मा कपूर को बहू बनाने की जया ने दे दी थी रजामंदी

करीना सेट पर अभिषेक बच्चन को बुलाती थीं जीजू, करिश्मा कपूर को बहू बनाने की जया ने दे दी थी रजामंदी

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की शादी होते-होते रह गई थी.(फोटो साभार: kareenakapoorkhan/therealkarismakapoor/bachchan/Instagram)

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की शादी होते-होते रह गई थी.(फोटो साभार: kareenakapoorkhan/therealkarismakapoor/bachchan/Instagram)

खुद जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) को अपनी बहू बनाने का ऐलान सबके सामने कर दिया था. अमिताभ बच्चन के बर्थडे के खास मौके पर सबकी मौजूदगी में जया ने अपने हाथ में माइक थाम करिश्मा कपूर का परिचय अपनी होने वाली फैमिली मेंबर यानी बहू के रुप में करवाया था. जया ने कहा था कि ‘आज बच्चन और नंदा फैमिली यहां पर एक और फैमिली को अपने ग्रुप का हिस्सा बनाने जा रहा है, और वह है कपूर फैमिली. इसके बाद करिश्मा जया और अभिषेक के पास मंच पर सकुचाई और शर्माई सी खड़ी हो गई थीं.

अधिक पढ़ें ...

    राज कपूर (RaJ Kapoor) की पोती करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) एक दूसरे को पसंद करते थे. दो दिग्गज फिल्मी फैमिली के बड़ों को भी इस रिश्ते पर कोई ऐतराज नहीं था. जया बच्चन (Jaya Bachchan) तो इतनी खुश थीं कि भरे समारोह में करिश्मा को अपनी बहू बनाने का ऐलान कर दिया था. लेकिन कहते हैं ना कि जोड़ियां ऊपर से बनकर आती हैं. अभिषेक की किस्मत में तो मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) लिखी थीं तो सबके चाहने के बावजूद अभिषेक-करिश्मा एक नहीं हो पाए. हालांकि इसके पीछे की वजह आज तक साफ नहीं हो पाई है.

    अभिषेक बच्चन की पहली पसंद थीं करिश्मा कपूर

    अभिषेक बच्चन की पहली पसंद करिश्मा कपूर थीं. बच्चन फैमिली और कपूर फैमिली के बीच दूर का रिश्ता भी था, जिसे जया बच्चन नजदीकी में बदलने के लिए खुशी-खुशी तैयार थीं. दरअसल अमिताभ बच्चन और जया की लाडली बेटी श्वेता बच्चन की शादी करिश्मा कपूर की बुआ यानी ऋतु नंदा के बेटे निखिल नंदा से हुई है. मीडिया की खबरों के मुताबिक शादी के दौरान ही करिश्मा और अभिषेक की एक दूसरे से अच्छी जान पहचान हुई जो धीरे धीरे प्यार में बदल गई. इसके बाद फिल्म हां ‘मैंने भी प्यार किया’ में एक साथ काम कर अभिषेक और करिश्मा काफी नजदीक आ गए. दोनों की फैमिली को इस रिश्ते पर कोई ऐतराज भी नहीं था.

    करीना ‘रिफ्यूजी’ के सेट पर अभिषेक को जीजू बुलाती थीं

    करिश्मा कपूर ने कई सुपरहिट फिल्में देकर बॉलीवुड में अपनी खास जगह बना ली थी और अभिषेक बच्चन भी अपने करियर में अच्छा कर रहे थे. अभिषेक को करिश्मा की छोटी बहन करीना कपूर के साथ एक फिल्म ऑफर हुई ‘रिफ्यूजी’. अभिषेक से मिलने करिश्मा कपूर ‘रिफ्यूजी’ के सेट पर आती रहती थीं. करीना अपने को-एक्टर अभिषेक को जीजू कह कर बुलाती थी. क्योंकि सबको पता था कि अभिषेक और करिश्मा की शादी होनी तय है.

    जया बच्चन ने खुद करिश्मा को बोला था बहू

    खुद जया बच्चन ने करिश्मा कपूर को अपनी बहू बनाने का ऐलान सबके सामने कर दिया था. अमिताभ बच्चन के बर्थडे के खास मौके पर सबकी मौजूदगी में जया ने अपने हाथ में माइक थाम करिश्मा कपूर का परिचय अपनी होने वाली फैमिली मेंबर यानी बहू के रुप में करवाया था. जया ने कहा था कि ‘आज बच्चन और नंदा फैमिली यहां पर एक और फैमिली को अपने ग्रुप का हिस्सा बनाने जा रहा है, और वह है कपूर फैमिली. इसके बाद करिश्मा जया और अभिषेक के पास मंच पर सकुचाई और शर्माई सी खड़ी हो जाती है. इस मौके पर बबीता और रणधीर कपूर भी मौजूद थे. जया तो इतनी खुश थीं कि अभिषेक की तरफ से पापा अमिताभ को जन्मदिन का तोहफा तक बता दिया था. इस मौके पर अमिताभ-जया के करीबी रहें राजनेता अमर सिंह भी मौजूद थे. इस खास मौके का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है.

    ये भी पढ़िए-करिश्मा कपूर ने आमिर खान के साथ 25 साल पहले दिया था जबरदस्त KISSING सीन, कांपने लगी थीं एक्ट्रेस

    दो दिग्गज फिल्मी फैमिली ना हो पाई एक

    लेकिन फिल्म इंडस्ट्री की दो दिग्गज फैमिली रिश्ते में बंधते-बंधते रह गई थी. हालांकि साफ-साफ वजह सामने नहीं आई थी. लेकिन कहते हैं कि इस रिश्ते को तोड़ने के पीछे भी दोनों की माओं का हाथ था. जया बच्चन जहां नहीं चाहती थी कि शादी के बाद बहू फिल्मों में काम करे वहीं बबीता को अपनी बेटी का फ्यूचर अभिषेक के साथ सही नहीं लगा था. सामने तो यही बात सामने आई थी बाकी असलियत तो सिर्फ बच्चन और कपूर फैमिली ही जानती होगी.

    Tags: Abhishek bachchan, Amitabh bachchan, Jaya bachchan, Kareena kapoor, Karishma Kapoor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर