Home /News /entertainment /

अभिषेक बच्चन ने ‘बॉब बिस्वास’ को बताया ‘कहानी’ से बेहतर, सुजॉय घोष के लिए कह दी ऐसी बात

अभिषेक बच्चन ने ‘बॉब बिस्वास’ को बताया ‘कहानी’ से बेहतर, सुजॉय घोष के लिए कह दी ऐसी बात

अभिषेक बच्चन ने की 'कहानी' से 'बॉब बिस्वास' की तुलना. (फोटो साभार: bachchan/instagram/Film Poster)

अभिषेक बच्चन ने की 'कहानी' से 'बॉब बिस्वास' की तुलना. (फोटो साभार: bachchan/instagram/Film Poster)

‘कहानी’ (Kahaani) में विद्या बालन (Vidya Balan) ने विद्या बागची नामक एक प्रेग्नेंट महिला की भूमिका निभाई जो कोलकाता में अपने गायब पति को ढूंढ रही होती है. हत्यारे बॉब बिस्वास का रोल सास्वत चटर्जी ने निभाया था जो एक एलआईसी एजेंट होता है. एक इंटरव्यू में फिल्म निर्माता-निर्देशक सुजॉय घोष (Sujoy Ghosh) ने कहा कि पहले ये फिल्म बॉब बिस्वॉस के पर केंद्रित थी लेकिन अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने जब काम करने से इनकार कर दिया तो पूरी कहानी विद्या पर फोकस कर दी.

अधिक पढ़ें ...

    अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) जल्द ही एक मिडिल क्लास बंगाली हत्यारे के रुप में नजर आएंगे. ये फिल्म सन 2012 में आई  फिल्म ‘कहानी’ (Kahaani) का स्पिन ऑफ है. ‘कहानी’ में सुजॉय घोष (Sujoy Ghosh) के निर्देशन में विद्या बालन (Vidya Balan) ने क्लास एक्टिंग की थी. विद्या की अदाकारी और घोष के डायरेक्शन की वजह से दर्शकों का सस्पेंस फिल्म के आखिर तक बरकरार रहा. ‘बॉब बिस्वास’ (Bob Biswas) को सुजॉय की बेटी दिया अन्नपूर्णा घोष (Diya Annapurna Ghosh) डायरेक्ट कर रही हैं. ये फिल्म 3 दिसंबर, 2021 में ओटीटी प्लेटफॉर्म Zee5 पर रिलीज होने वाली है.

    ‘बॉब बिस्वास’ के बारे में दिए एक इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन ने कहा कि हाल ही में उन्होंने ‘कहानी’ देखी और मैंने पाया कि बॉब बिस्वास’ इससे बेहतर फिल्म है. मैंने ‘कहानी’ को पिछले साल लॉकडाउन के दौरान पहली बार देखी थी. तब तक मैंने करीब 80 फीसदी शूट खत्म कर लिया था कि हमे लॉकडाउन की वजह से ब्रेक लेना पड़ा. फाइनली मैंने सोचा कि चलो फिल्म देख लेते हैं. इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में अभिषेक ने कहा कि ‘सुजॉय घोष के लिए पूरे सम्मान के साथ कहना चाहता हूं कि  मुझे लगता है कि हमारी फिल्म बेहतर है.उनकी बेटी दिया उनसे बेहतर हैं’.


    ‘कहानी’ में विद्या बालन ने विद्या बागची नामक एक प्रेग्नेंट महिला की भूमिका निभाई जो कोलकाता में अपने गायब पति को ढूंढ रही होती है. हत्यारे बॉब बिस्वास का रोल सास्वत चटर्जी ने निभाया था जो एक एलआईसी एजेंट होता है. एक इंटरव्यू में फिल्म निर्माता-निर्देशक सुजॉय घोष ने कहा कि पहले ये फिल्म बॉब बिस्वॉस के पर केंद्रित थी लेकिन जब अभिषेक बच्चन ने काम करने से इनकार कर दिया तो पूरी कहानी विद्या पर फोकस कर दी. अभिषेक उस समय डेट ना होने की वजह से फिल्म नहीं कर पाए थे.

    सुजॉय ने आगे बताया कि ‘अब जबस्पिन ऑफ ‘बॉब बिस्वास’ पर फिर से काम करना शुरू किया तो फिर अभिषेक बच्चन से संपर्क किया और पूछा कि क्या इस बार फिल्म करने के लिए वक्त है तो उन्होंने तुरंत हां कर दी. मैंने जब नए के बारे में सोचा तो हो गया. अभिषेक हमेशा पहले बॉब थे,जब हमने फिल्म के पहले ड्राफ्ट के बारे में सोचा तब भी, लेकिन तब हो नहीं पाया’.

    ये भी पढ़िए-नोरा फतेही के डांस पर टेरेंस लुईस हुए फिदा, मलाइका अरोड़ा को कर दिया इग्नोर, देखिए मजेदार VIDEO

    बता दें कि यह फिल्म 2020 की शुरुआत में फ्लोर पर आ गई थी और शूटिंग पिछले साल दिसंबर तक पूरी हो गई थी. ‘बॉब बिस्वास’ को शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है.

    Tags: Abhishek bachchan, Bob biswas, Vidya balan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर