कभी इस एक्टर के ड्राइवर थे अभिषेक बच्चन, स्टूडियो में करते थे साफ-सफाई, फ्लॉप फिल्मों से टूट गया था दिल!

कभी इस एक्टर के ड्राइवर थे अभिषेक बच्चन, स्टूडियो में करते थे साफ-सफाई, फ्लॉप फिल्मों से टूट गया था दिल!
अभिषेक बच्चन (फोटो साभार इंस्टाग्राम)

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने खुद खुलासा किया था कि उन्होंने ड्राइवर से लेकर प्रोडक्शन बॉय तक का काम किया है. इस अलावा उन्होंने अपनी फ्लॉप फिल्मों (Flop Films) पर भी बात की.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. बॉलीवुड इंडस्ट्री में ब्रेक के लिए कई लोग सालों तक मेहनत करते हैं, कइयों को तो सालों की स्ट्रगल के बाद भी इंडस्ट्री में मौका नहीं मिलता. वहीं बात जब इंडस्ट्री के स्टार किड्स की आती है तो भले ही उन्हें फिल्मों में आसानी से ब्रेक मिल जाता है, लेकिन उनके लिए भी खुद को साबित करने की चुनौतियां कम नहीं होतीं. अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) द्वारा दिए गए एक इंटरव्यू से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है. क्या आप जानते हैं कि फिल्मों में एंट्री से पहले अभिषेक बच्चन ड्राइवर से लेकर चाय बनाने और साफ सफाई करने तक का काम किया है. इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया था.

किसी के दिमाग में भी ऐसा ख्याल आना मुश्किल नहीं है कि महानायक अमिताभ बच्चन और सुपरस्टार जया बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन को इंडस्ट्री में एंट्री आसानी से मिल गई होगी, लेकिन हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट की मानें तो 2010 में दिए एक इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन ने बताया था कि आखिर उन्हें पहली फिल्म के लिए कितनी मशक्कत करनी पड़ी. उन्होंने बताया कि वो प्रोडक्शन असिस्टेंट के तौर पर काम करते थे और इस दौरान उन्होंने कई ऐसे काम किए हैं, जो उस वक्त उनके लिए अजीब थे.

इस रिपोर्ट के मुताबिक, अभिषेक ने बताया कि 'मुझे एक फिल्म मिलने में दो साल लग गए. फिल्में मिलने से पहले मैं प्रोडक्शन बॉय के तौर पर काम करता था. लोगों के लिए चाय बनाता था और स्टूडियो की फर्श साफ करता था, मैं अरशद वारसी का ड्राइवर भी था'.



अभिषेक बच्चन ने 2000 में करीना कपूर के साथ फिल्म 'रिफ्यूजी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अपने करियर के पहले 3 सालों में उन्होंने सफलता कम ही देखी. वो कहते हैं कि 'जब एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप हो रही थीं, उस वक्त उनका घर से निकलने का मन नहीं करता था. मैं शीशे पर अपने लिए लिख गए खराब रिव्यूज को चिपका देता था और उन चीजों पर काम करता था, जिनकी क्रिटिक्स ने आलोचना की थी'.



ये भी पढ़ें- Wajid Khan के निधन से बॉलीवुड को एक और झटका, प्रियंका चोपड़ा से सोनू निगम तक सदमे में डूबे सितारे
First published: June 1, 2020, 8:20 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading