एक्टर अभिषेक बच्चन बोले, 20 सालों के अनुभव से मिला करियर को आगे बढ़ाने का विजन

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन.
बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन.

रोमांटिक फिल्म ‘रिफ्यूजी (Refugee)’ से बड़े पर्दे पर अपने करियर की शुरूआत करने वाले अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने इसी साल हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने दो दशक पूरे किए हैं. बच्चन ने कहा कि, फिल्म इंडस्ट्री में गुजारे वक्त ने उनका विजन क्लियर कर दिया है कि अपने करियर को कैसे आगे बढ़ाना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2020, 7:58 PM IST
  • Share this:
देशमुंबई. बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) का कहना है कि उन्हें अहसास हो गया है कि बतौर कलाकार व्यक्ति को अपनी सीमाओं से अवगत रहना इंपॉर्टेंट है. इसलिए वे उन चीजों के लिए कोशिश करने के खिलाफ हैं, जिनका शायद उनके लिए मतलब ही नहीं है.

फिल्मकार जे पी दत्ता की रोमांटिक फिल्म ‘रिफ्यूजी (Refugee)’ से बड़े पर्दे पर अपने करियर की शुरूआत करने वाले बच्चन ने इसी साल हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने दो दशक पूरे किए हैं. बच्चन ने कहा कि, फिल्म इंडस्ट्री में गुजारे वक्त ने उनका विजन क्लियर कर दिया है कि अपने करियर को कैसे आगे बढ़ाना है.

उन्होंने कहा, ‘अपना किरदार ही नहीं बल्कि मैंने किसी भी फिल्म को संपूर्णता में देखा है. 20 सालों के अनुभव के बाद शायद मैं बेहतर स्थिति में हूं कि मैं क्या नहीं कर सकता हूं...’ उन्होंने कहा, ‘किसी भी कलाकार के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपकी परिसीमाएं क्या हैं, आप क्या नहीं कर सकते हैं. वैसा कुछ करने की कोशिश की परवाह ही मत कीजिए क्योंकि यह आपके लिए है ही नहीं.’



‘रिफ्यूजी’ के बाद बच्चन मणिरत्नम की ‘युवा’ और ‘गुरु’ से लेकर ब्लॉकबस्टर ‘धूम’ और रोमांटिक कॉमेडी ‘बंटी और बबली’ जैसी विविध तरह की फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग दिखा चुके हैं. वह 1992 के देश के सबसे बड़े शेयर घोटाले पर कथित रूप से आधारित ‘बिग बुल’ में नजर आयेंगे. इसके अलावा वे ‘बॉब विश्वास’ में भी नजर आएंगे.
वर्कफ्रंट की बात करें तो हाल ही में अभिषेक बच्चन वेब सीरीज 'ब्रीद: इन द शैडो' में नजर आए थे. इसमें अमित साध और निथ्या मेनन ने भी उनके साथ स्क्रीन शेयर किया था. अभिषेक अनुराग बासु की डार्क फिल्म कर रहे हैं. इसमें फातिमा सना शेख, राजकुमार राव, आदित्य रॉय कपूर, सान्या मल्होत्रा, पंकज त्रिपाठी, रोहित सुरेश सराफ और आशा नेगी भी उनके साथ काम करेंगे. कुछ दिन पहले ही उन्होंने निर्माता-निर्देशक दिनेश विजान की फिल्म साइन की है, जिसे 'दसवीं' शीर्षक दिया गया है.

अभिषेक बच्चन की 'बिग बुल' OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होगी. पहले इसे थियेटर्स में रिलीज किया जाना था, लेकिन कोरोना काल के चलते इसे ओटीटी पर रिलीज किया जा रहा है. फिल्म 'द बिग बुल' (The Big Bull) क्राइम ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म को अजय देवगन और आनंद पंडित ने प्रोड्यूस किया है और कूकी गुलाटी ने फिल्म को डायरेक्ट किया है. ये फिल्म 1992 में हुए भारतीय स्टॉक मार्केट के अब तक के सबसे बड़े स्कैम पर बेस्ड बताई जा रही है. साथ ही सुजॉय घोष की फिल्म बॉब बिस्वास की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. इसमें वे चित्रांगदा सिंह और अमर उपाध्याय के साथ नज़र आएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज