अभिनेता एजाज खान को मिली जमानत, भड़काऊ बयान देने के बाद हुए थे अरेस्ट

एजाज खान को मिली जमानत

अभिनेता एजाज खान (Ajaz Khan) को जमानत मिल गई है. उन्हें सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक बयान देने के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

  • Share this:
    मुंबई. सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर गिरफ्तार किए गए अभिनेता एजाज खान को जमानत मिल गई है. एजाज को बांद्रा मेट्रो पोलिटिन मजिस्ट्रेट ने 1 लाख की गारंटी पर जमानत दी. एजाज खान (Ajaz Khan ) ने फेसबुक लाइव के दौरान कुछ ऐसा कह दिया था, जिसके बाद वह अचानक ही ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे और लोगों ने उन्हें गिरफ्तार करने की मांग शुरू कर दी. इस मामले के बाद एजाज के खिलाफ मुंबई के खार पुलिस स्टेशन (Mumbai Khar Police Station) में मानहानि और अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज हुआ था. जिसके बाद मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने एजाज को 18 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इसके 6 दिन बाद उन्हें जमानत मिल गई है.

    एजाज ने फेसबुक लाइव के दौरान कहा कि, 'देश में चींटी मर गई, तो मुसलमान जिम्‍मेदार, हाथी मर गया तो मुसलमान को जिम्‍मेदार ठहरा दिया, यानी हर चीज के लिए मुसलमान जिम्‍मेदार है. आखिर यह साजिश कर कौन रहा है, कभी सोचा आप लोगों ने'. एजाज के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें गिरफ्तार किए जाने की मांग शुरू हो गई.



    फेसबुक लाइव पर  उन्होंने आरोप लगाया था कि कोरोना से ध्यान हटाने के लिए मामले को सांप्रदायिकता से जोड़ा जा रहा है. उन्होंने कहा कि, 'जो भी लोग ऐसा कर रहे हैं उन्हें कोरोना हो जाना चाहिए.' इतना कहने के बाद एजाज उठे और चले गए. लेकिन, उनके इस बयान ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया.
     एजाज खान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोगों ने उनकी गिरफ्तारी की मांग शुरू कर दी. जिसके बाद ट्विटर पर #अरेस्ट_एजाज_खान ट्रेंड करने लगा. जिसके बाद मुंबई पुलिस ने एजाज खान को गिरफ्तार कर लिया.


    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.