2022 में रिलीज होने वाली फिल्मों के लिए अक्षय कुमार ने बढ़ा दी अपनी एक्टिंग फीस, अब लेंगे इतने रुपये!

अक्षय कुमार ने बढ़ा दी है अपनी फीस

अक्षय कुमार ने बढ़ा दी है अपनी फीस

अक्षय (Akshay Kumar) ने 2021 ही नहीं 2022 की भी फिल्मों को साइन कर लिया है. अब एक रिपोर्ट में ये खुलासा किया गया है कि अक्षय कुमार ने मार्केट में अपनी डिमांड बढ़ने के चलते अपनी एक्टिंग फीस (Akshay Kumar Acting Fees) को बढ़ा लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2020, 2:19 PM IST
  • Share this:

पिछले कुछ सालों में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने इतनी हिट फिल्में दी हैं कि उन्हें 'सुपरहिट कुमार' भी कहा जाए तो गलत नहीं होगा! हिट मशीन अक्षय हर साल लगातार काम कर रहे हैं. अक्षय जब सेट पर शूटिंग नहीं करते तब वो फिल्मों की स्क्रिप्ट सुनने में लगे रहते हैं या फिर नई फिल्मों को साइन करने लगे रहते हैं. अक्षय ने 2021 ही नहीं 2022 की भी फिल्मों को साइन कर लिया है. अब एक रिपोर्ट में ये खुलासा किया गया है कि अक्षय कुमार ने मार्केट में अपनी डिमांड बढ़ने के चलते अपनी एक्टिंग फीस (Akshay Kumar Acting Fees) को बढ़ा लिया है.

बॉलीवुड हंगामा में छपी रिपोर्ट के अनुसार एक सूत्र ने अक्षय की फीस के बारे में खुलासा किया है. सूत्र ने कहा- "लॉकडाउन के वक्त, पिछले कुछ महीनों में अक्षय कुमार ने 99 करोड़ रुपये से अपनी फीस बढ़ाकर 108 करोड़ रुपये कर दिया फिर उसे और बढ़ाकर 117 करोड़ रुपये पर ले आए. उन्होंने ये रुपये हाल की साइन की गई फिल्मों के लिए चार्ज किया है. हर प्रोड्यूसर अक्षय को अपनी फिल्म में, उनके लो रिस्क, लो बजट और तय रिटर्न मॉडल को ध्यान में रखते हुए अपनी फिल्मों में लेना चाहता है जिसके चलते मार्केट में उनकी डिमांड बढ़ रही है. अक्षय ने भी इस आर्थिक फॉर्मुला को अपना लिया है कि ज्यादा मांग के कारण ज्यादा दाम होगा, और जब कई फिल्मों के ऑफर उन्हें मिल रहे हैं इसलिए उन्होंने अपनी फीस बढ़ा ली है. जो फिल्में 2022 में रिलीज होंगी, अक्षय उनके लिए 135 करोड़ रुपये, एक फिल्म के लिए चार्ज करेंगे."

सूत्र ने आंकड़े समझाते हुए कहा- "अक्षय कुमार की अधिकतर फिल्मों का प्रोडक्शन बजट 35 से 45 करोड़ रुपये होता है, इसके अतिरिक्त 15 करोड़ रुपये प्रिंट और पब्लिसिटी में इस्तेमाल होते हैं. इसे जोड़कर देखा जाए तो कुल अमाउंट 50 से 60 करोड़ रुपये होता है. अक्षय की एक्टिंग फीस को मिला कर बात करें तो उनकी फिल्म का ओवरऑल बजट 185 से 195 करोड़ रुपये तक पहुंच जाता है. अब इसमें आमदनी का हिसाब लगाएं तो मेकर्स को 80 से 90 करोड़ रुपये फिल्म के सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स बेचकर मिल जाते हैं. इसके बाद 10 करोड़ रुपये म्यूजिक राइट्स के सेल में आ जाते हैं. 95 से 100 करोड़ रुपये थिएटर्स से आ जाते हैं, जिसका ये अर्थ हुआ कि पूरे लाइफटाइम में बॉक्स ऑफिस से 210-220 करोड़ रुपये आ जाते हैं. अक्षय कुमार जैसे स्टार के लिए ये इतना बड़ा आंकड़ा नहीं है. और 2021 में वो ये आंकड़ा हासिल कर सकते हैं."


सूत्र ने रिपोर्ट में ये भी बताया कि अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने दोस्त साजिद नाडियाडवाला को 20 फीसदी डिस्काउंट दिया है क्योंकि वो फिल्म को काफी बड़े बजट पर बनाते हैं. अक्षय अपनी फीस से किसी तरह का बर्डन नहीं बनना चाहते, खासकर तब जब फिल्म काफी बड़े बजट की होती है. उसमें वो अपनी फीस के लिए नेगोशिएट कर लेते हैं. मगर फिर वो प्रोफिट में से अपना शेयर लेते हैं. वो बॉक्स ऑफिस मार्केट को जानते हैं, अपने स्टारडम से परिचित हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज