Home /News /entertainment /

अमिताभ बच्चन की फैमली फोटो में दिख रही अजीब सी पेंटिंग की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश, जानिए क्यों है इतनी खास

अमिताभ बच्चन की फैमली फोटो में दिख रही अजीब सी पेंटिंग की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश, जानिए क्यों है इतनी खास

अमिताभ बच्चन ने ये तस्वीर दिवाली के मौके पर शेयर की हैं (फोटो साभार instagram@amitabhbachchan)

अमिताभ बच्चन ने ये तस्वीर दिवाली के मौके पर शेयर की हैं (फोटो साभार instagram@amitabhbachchan)

इस साल दिवाली (Diwali) के मौके पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने खास अंदाज में लोगों को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने यह त्यौहर अपने पूरे परिवार के साथ मनाई. उनकी बेटी श्वेता बच्चन (Shweta Bachchan) भी इस दिवाली पर उनके साथ थीं. महानायक ने अपने पूरे परिवार के साथ वाली एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की. इस तस्वीर में सभी बेहद खुश नजर आ रहे थे, मगर लोगों ने सबसे ज्यादा इंटरेस्ट इस तस्वीर में नजर आ रही पेंटिंग (Painting) में दिखाई. पेंटिंग कुछ अजीब थी. लोगों जानने के लिए बेकरार हो उठे कि इस पेंटिंग को किसने बनाई होगी और कीमत क्या होगी ?

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई: दिवाली (Diwali) के मौके पर तकरीबन हर स्टार्स ने अपने फोटोज शेयर कर बताया कि उन्होंने अपने घर पर कैसे इस फेस्टिवल को सेलिब्रेट किया. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी दिवाली के मौके पर अपने पूरे परिवार के साथ एक तस्वीर शेयर की. यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रही हैं. बॉलीवुड (Bollywood) के शहंशाह ने जो तस्वीर शेयर की है उसके बैकग्राउंड में दीवार पर एक बड़ी से पेंटिंग (Painting) नजर आ रही हैं. इसी पेंटिंग को लेकर सोशल मीडिया में यूजर्स तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं. फैंस बच्चन परिवार के इस फोटो को जमकर शेयर कर रहे हैं.

    आप इस तस्वीर में देख सकते हैं कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)  के साथ उनकी पत्नी जया बच्चन, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, श्वेता बच्चन, अगस्त्य नंदा और नव्या नंदा मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं. इनके पीछे दीवर पर एक बड़ी-सी पेंटिंग दिख रही है. पेंटिग में एक विशालकाय बैल बना हुआ है. यह पेंटिंग देखने में काफी अजीब लग रहा है. अगर आप ध्यान से इसे देखेंगे तो बैल के अगले पैर से उसकी पूंछ से जुड़ा हुआ दिखाई दे रहा है. जिसने भी बच्चन परिवार की ये तस्वीर देखी सबकी नजरे पेंटिंग पर गईं.

    सोशल मीडिया में यूजर्स पेंटिंग को लेकर कई तरह के कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने कहा कि यह पेंटिंग फिल्म ‘वेलकम’ के मंजनू भाई ने बनाई होगी. मगर असल में किसने यह पेटिंग बनाई होगी ?  आपके जेहन में उठ रहे इस सवाल का जवाब हम दे रहे हैं.

    फैंस फोटो पर तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं (फोटो साभार instagram/@amiabhbachchan)

    फैंस फोटो पर तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं (फोटो साभार instagram/@amiabhbachchan)

    दरअसल, इस पेंटिंग को मंजीत बावा (Manjeet Bawa) नाम के पेंटर ने बनाई है. मंजीत का जन्म साल 1941 में पंजाब के धुरी में हुआ था. बताया जाता है कि वो भारतीय पौराणिक कथाओं और सूफी दर्शन से प्रेरणा लेकर चित्रकारी किया करते थे. वो एक प्रकृति प्रेमी थी. वे अपनी पेंटिंग्स से ज्यादातर जानवरों और इंसान रिश्ते को बयां करते थे.

    हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस पेंटिंग की कीमत कितनी है. अब अमिताभ बच्चन जैसे शख्सियत के घर यह पेंटिंग लगी है तो इसकी कीमत भी खास होगी. मंजीत बावा की इस पेंटिग की कीमत है 4 करोड़ रुपये. कीमत सुनकर यकीनन आप हैरान रह गए होंगे.

    Tags: Amitabh bachchan, Amitabh Bachchan photos

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर