आत्मरक्षा के लिए बालिकाओं को ऑनलाइन कराटे की शिक्षा देंगे एक्टर अनुशील चक्रवर्ती

एक्टर अनुशील देंगे ट्रेनिंग.
एक्टर अनुशील देंगे ट्रेनिंग.

अनुशील अंतर्राष्ट्रीय कराटे आर्गेनाइजेशन (IKO)-क्योकुशिंकाकैन" में 2nd डैन ब्लैक बेल्ट तथा "विश्व कराटे महासंघ (WKF)" से 4th डैन ब्लैक बेल्ट हासिल कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2020, 10:15 AM IST
  • Share this:
महिलाओं की सुरक्षा देश की एक बड़ी चुनौती है. बॉलीवुड एक्टर और कराटे चैंपियन अनुशील चक्रवर्ती (Anusheel Chakrabarty) ने मीडिया से बातचीत में बताया कि लड़कियों और महिलाओं को आत्मरक्षा के उद्देश्य से वह ऑनलाइन कराटे क्लासेस देंगे. हाल ही में हुई हाथरस घटना ने संपूर्ण देश की महिलाओं में डर पैदा कर दिया है जिसके चलते अनुशील नहीं है फैसला किया.

पोर्ट ब्लेयर,अंडमान में जन्मे अनुशील चक्रवर्ती ज़ी म्यूजिक के " संदेश "और b4u के " किसी की याद में " की मुख्य भूमिका में नजर आ चुके हैं इसके अलावा वह कई टीवी सीरियल और आगामी " फिल्म द थर्ड हैकर " में कार्य कर रहे हैं. एक्टिंग के अलावा अनुशील कराटे के क्षेत्र में पूरे विश्व में अपना जोहर दिखा चुके हैं.

अनुशील अंतर्राष्ट्रीय कराटे आर्गेनाइजेशन (IKO)-क्योकुशिंकाकैन" में 2nd डैन ब्लैक बेल्ट तथा "विश्व कराटे महासंघ (WKF)" से 4th डैन ब्लैक बेल्ट हासिल कर चुके हैं. 2010 में हुए विश्व कप कराटे टूर्नामेंट, कैपटाउन,दक्षिण अफ्रीका में स्वर्ण और कांस्य पदक विजेता रहे हैं ,अक्षय कुमार इंटरनेशनल कराटे द्वितीय चैंपियनशिप,2011 में उन्होंने रजत पदक जीता था.



Actor Anusheel Chakrabarty का कहना है कि लड़कियों के साथ हर समय परिजनों का होना संभव नहीं. यदि उनके पास आत्मरक्षा के लिए कराटे की कला हो तो वे काफी हद तक अपने आप को सुरक्षित रख सकती है. एक्टर अनुशील फिलहाल ऑनलाइन साधनों से यह क्लासेज देंगे उनका उद्देश्य है कि जब कुछ बालिकाएं इस विद्या में निपुण हो जाए तो वह इसी क्रम में अन्य बालिकाओं को यह कला सिखा सकें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज