Home /News /entertainment /

गणपति विसर्जन के बाद कचरा साफ करने पहुंचे अभिनेता जैकी भगनानी

गणपति विसर्जन के बाद कचरा साफ करने पहुंचे अभिनेता जैकी भगनानी

गणपति विसर्जन के बाद कचरा साफ करने पहुंचे अभिनेता जैकी भगनानी

गणपति विसर्जन के बाद कचरा साफ करने पहुंचे अभिनेता जैकी भगनानी

पिछले सालों के आंकड़ों के अनुपात में इस साल मुम्बई के समुन्दर किनारे कम कचरा मिला है लेकिन अभी यह अनुपात पूरे तरीके से कम नहीं हुआ है. इसीलिए अब समुन्दर की सफाई करने जनता को जागरुक करने कई सितारे सामने आ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
मुंबई में गणपति फेस्टिवल की एक अलग ही रौनक होती है. ढोल-नगाड़ों के साथ बप्पा का आगमन होता है और फिर करीब 11 दिन तक पूजा अर्चना का अलग ही माहौल होता है. दूर -दूर से लोग गणपति पंडालों में गणपति बप्पा के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचते हैं. फिर गणपति बप्पा की विदाई का भी अलग ही समा होता है. ढोल नगाड़े और जल्दी आना की पुकार और मन्नतों के साथ बप्पा का विसर्जन कर समुन्दर में विदाई कर दी जाती है. हालांकि उस वक्त तो भक्ति में लींन मुंबईकर गणपति का विसर्जन समुन्दर में कर देते है लेकिन अगले दिन बीएमसी और सफाई कर्मचारियों के लिए किसी आफत से कम नहीं होता. समुन्दर किनारे काफी कचरा इकट्ठा हो जाता है जिससे समुन्दर में भी गंदगी बढ़ती है.

इसीलिए इस साल जनता को जागरुक करने और बीच की सफाई के लिहाज से बालीवुड के सितारे और तमाम हस्तियां मुम्बई की आम जनता से कई प्लेटफोर्म पर ईको गणपति लाने की अपील करती हुई दिखी और यहां तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कई पंडालो में ईको गणपति की थीम रख ईको गणपति की मूर्ति की ही स्थापना कराई.



 




View this post on Instagram




 

Wondering in whose thoughts is @jackkybhagnani engrossed. We definately cant take him out of our thoughts 😍


A post shared by Team Jackky Bhagnani (@teamjackky) on






हालांकि पिछले सालों के आंकड़ों के अनुपात में इस साल मुम्बई के समुन्दर किनारे कम कचरा मिला है लेकिन अभी यह अनुपात पूरे तरीके से कम नहीं हुआ है. इसीलिए अब समुन्दर की सफाई करने जनता को जागरुक करने कई सितारे सामने आ रहे हैं. आज सुबह गिरगांव चौपाटी पर समुन्दर किनारे विसर्जन के बाद के कचरे की सफाई करने अभिनेता और प्रोड्यूसर जैकी भगनानी (Jackky Bhagnani) पहुंचे. जैकी की देखा-देखी बीच पर मोजुद लोगों ने भी समुन्दर किनारे के कचरे को हटाने के लिए सफाई की.

ये भी पढ़ें - ये हैं सुनील शेट्टी के बेटे अहान की गर्लफ्रेंड, VIRAL हुई रोमांटिक फोटो

Tags: Jackky Bhagnani

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर