B'day: अपनी लव लाइफ के लिए मशहूर हैं करण सिंह ग्रोवर, बिपाशा बसु से की है तीसरी शादी

(फोटो साभारः Instagram @iamksgofficial)

करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) ने MTV के शो 'कितनी मस्त है ये जिंदगी' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. उन्हें स्टार वन के शो 'दिल मिल गए' (Dil Mil Gaye) से खूब लोकप्रियता मिली थी.

  • Share this:
    मुंबई. एक्टर करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) का जन्म 23 फरवरी, 1982 को दिल्ली में हुआ था. उन्होंने सऊदी अरब (Saudi Arab) के दम्माम से अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी की. उसके बाद उन्होंने मुंबई के IHM से होटल मैनेजमेंट में डिग्री ली. उन्होंने ओमान के शेरटन होटल में बतौर मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव के तौर पर काम भी किया. साल 2004 में उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की और ग्लैडरग्स मैनहंट कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया, जहां उन्हें मोस्ट पॉपुलर मॉडल का अवॉर्ड दिया गया. उसके बाद कई सीरियलों में काम किया. करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) ने MTV के शो 'कितनी मस्त है ये जिंदगी' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. उन्हें स्टार वन के शो 'दिल मिल गए' से खूब लोकप्रियता मिली थी.

    करण सिंह ग्रोवर अपने करियर से ज्यादा अपने लव लाइफ को लेकर चर्चा में रहे हैं. उन्होंने 2008 में टीवी एक्ट्रेस श्रद्धा निगम से शादी की थी. यह लव मैरिज थी, लेकिन उनकी शादी 10 महीने ही चल पाई थी. कहा जाता है कि वह अपनी पत्नी के साथ कभी लॉयल नहीं रह सके. शादी के दौरान वह दूसरी लड़कियों में दिलचस्पी लेते थे. श्रद्धा निगम ने उन्हें कई बार रंगे हाथों पकड़ा था. चर्चा थी कि करण सिंह ग्रोवर का अफेयर रियलिटी शो 'झलक दिखला जा' की कोरियोग्राफर निकोल से था. आखिरकार श्रद्धा निगम ने करण सिंह ग्रोवर से तलाक लेने का फैसला किया और उनसे अलग हो गईं.

    तलाक के बाद करण सिंह ग्रोवर दिल मिल गए की को-स्टार जेनिफर विंगेट को डेट करने लगे. दोनों ने 9 अप्रैल, 2012 को शादी कर ली. हालांकि यह शादी भी ज्यादा दिन तक चल नहीं पाई और दो साल बाद ही 2014 में उनका तलाक हो गया. एक रिपोर्ट की मानें तो श्रद्धा निगम से तलाक के बाद करण सिंह ग्रोवर एक साथ दो लड़कियों को डेट करने लगे. एक थीं उनकी कोरियोग्राफर निकोल और दूसरी थीं जेनिफर विंगेट. करण सिंह ग्रोवर ने पब्लिकली भी निकोल से प्यार करने की बात कबूल की थी. निकोल से ब्रेकअप के बाद करण सिंह ग्रोवर ने जेनिफर विंगेट को शादी के लिए प्रपोज कर दिया.

    वहीं एक दूसरी रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2012 में करण सिंह ग्रोवर ने जेनिफर विंगेट से शादी कर ली, लेकिन वह जेनिफर विंगेट के लिए लॉयल नहीं रह पाए. कुछ महीने बीतते ही उन्होंने जेनिफर विंगेट को भी धोखा देना शुरू कर दिया. एक बार तो जेनिफर विंगेट ने 'दिल मिल गए' के सेट पर करण सिंह ग्रोवर को किसी लड़की के साथ पकड़ लिया और वहीं सबके सामने थप्पड़ मार दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके बाद दोनों ने एक महीने तक बात नहीं की थी.

    साल 2015 में करण सिंह ग्रोवर अलोन फिल्म में बिपाश बसु के साथ नजर आए थे. फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था. 30 अप्रैल, 2016 को दोनों ने शादी कर ली. दोनों अपने-अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक-दूसरे के साथ रोमांटिक तस्वीरें शेयर करते रहते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.