जब शूटिंग के वक्त बहके एक्टर, 15 बार कट बोलने के बाद भी नहीं माने

News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 10:29 PM IST
जब शूटिंग के वक्त बहके एक्टर, 15 बार कट बोलने के बाद भी नहीं माने
रेखा और बिस्वजीत की इस फिल्म अनजाना सफर को को बाद में सेंसर ने बैन कर दिया था.

बॉलीवुड में इंटीमेट सीन्स की शूटिंग के दौरान कई बार अभिनेताओं ने नियंत्रण खो दिया है. डायरेक्टर के कट बोलने के बाद भी वे अभिनेत्रियों को छोड़कर अलग नहीं होते.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2019, 10:29 PM IST
  • Share this:
ज्यादातर मेनस्ट्रीम बॉलीवुड फिल्मों में इंटीमेट सीन्स जरूरी हिस्सा होता है. लेकिन शूटिंग करना बेहद चुनौतीपूर्ण होता है. कई मर्तबे अभिनेता शूटिंग के दौरान अपना नियंत्रण खो बैठते हैं और निर्देशक कट बोलने के बाद अभिनेत्रियों को छोड़कर अलग नहीं होते. कई बार अभिनेत्रियों ने खुद इन वाकयों के बारे में जानकारी दी है. कई बार अभिनेत्रियों ने अभिनेताओं के साथ काम करने से मना कर दिया. बाद में अभिनेता और डायरेक्टर के माफी मांगनी पड़ी.

13 साल की रेखा को पांच मिनट किस करते रहे नामचीन एक्टर
रेखा की जिंदगी पर लिखी गई किताब 25 Years of a Special Woman में एक अजीब वाकये का जिक्र मिलता है. लेखक दिनेश रहेजा रेखा के हवाले से लिखा, 'मुझे इस बारे में कुछ पता नहीं था. मैं हतप्रभ थी. मैं उस वक्त जो महसूस किया उसकी किसी रूप से भरपाई नहीं की जा सकती.'

rekha-and-biswajit
रेखा और बिस्वजीत की इस फिल्म अनजाना सफर को को बाद में सेंसर ने बैन कर दिया था.


असल में साल 1969 में आई फिल्म 'अनजाना सफर' की शूटिंग मुंबई के महबूब स्टूडियो में की जा रही थी. एक सीन के दौरान डायरेक्टर के एक्‍शन कहते ही तब के नामचीन अभिनेता बिस्वजीत ने रेखा को बाहों लेकर उन्हें स्मूच करना शुरू कर दिया. तब रेखा की उम्र महज 15 साल थी. इस दृश्य के बारे में यासिर उस्मान अपनी किताब 'रेखाः एक पहेली' में लिखते हैं कि जब ये सब हो रहा था तब फिल्म के कास्ट और क्रू सेट पर खड़े होकर ताली बजा रहे थे. डायरेक्टर राजा नवाथे ने 15 बार कट बोला लेकिन एक्टर ने रेखा को नहीं छोड़ा. लोग हंस रहे थे और रेखा की आंखों में आंसू थे.

रेखा ने रेन्डिवू विद सिमी ग्रेवाल में कहा, 'उस समय मैं हर रोज रोती थी. मेरी उम्र 15 साल भी नहीं थी. मुझे इस स्टूडियो से उस स्टूडियो भागना पड़ता था. मुझे इस तरह के कपड़े पहनाए जाते थे जिसे मैं कभी नहीं पहनना चाहती थी.

vinod and madhuri
दयावान फिल्म की शूटिंग में बहके थे एक्टर.

Loading...

विनोद खन्ना ने माधुरी से मांगी थी माफी!
फिल्म 'दयावान' के गाने 'आज फिर तुमपे प्यार आया है' की शूटिंग के वक्त विनोद खन्ना ने अपना नियंत्रण खो दिया है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जाता है कि शूटिंग के बाद विनोद खन्ना माधुरी दीक्षित से शूटिंके दौरान अपनी हरकत के लिए माफी मांगी थी.

डिंपल कपाड़िया के साथ शूटिंग करते वक्त भी बहके थे विनोद!
साल 1987 में विनोद खन्ना अपने करियर के चरम पर थे. बताया जाता है कि तब विनोद डबल शिफ्ट में काम करते थे. इसी दौरान रात की शिफ्ट में शूटिंग में उनकी फिल्म 'प्रेम धरम' के लिए डिंपल के साथ एक इंटीमेट सीन की शूटिंग करनी थी.

Dimple-Kapadia
डिंपल ने विनोद के साथ काम करने से मना कर दिया था.


बताया जाता है कि इस दौरान निर्देशक महेश भट्ट के कट-कट बोलने के बाद भी वो डिंपल को लगातार किस करते जा रहे थे. बताया जाता है कि इसके बाद डिंपल ने विनोद के साथ काम करने से मना कर दिया लेकिन विनोद और महेश दोनों जाकर डिंपल से माफी मांगी तब वो फिर से शूटिंग के लिए तैयार हुईं.

यह भी पढ़ेंः इस शख्स ने स्टेशन पर गाने वाली महिला को बनाया बॉलीवुड सिंगर

माधुरी के साथ रेप सीन में बहक गया था ये एक्टर
खलनायक रंजीत, माधुरी दीक्षित के साथ एक रेप सीन के दौरान अपना नियंत्रण खो बैठे थे. बताया जाता है कि तब माधुरी ने बड़ी मेहनत के बाद खुद बचाया था.

ranjit madhuri
खलनायक रंजीत को इसके लिए होना पड़ा था शर्मिंदा.


जया प्रदा के साथ शूटिंग के वक्त दिलीप ने खोया था आपा
अपने जमाने की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री जया प्रदा के साथ शूटिंग के वक्त खलनायक दिलीप ताहिल ने अपना नियंत्रण खोया था. कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जाता है कि इस सीन के दौरान जया प्रदा ने दिलीप थप्पड़ जड़ दिया था.

dilip tahil
दिलीप ता‌हिल को अभिनेत्री ने जड़ा था थप्पड़.


डायरेक्टर के कट बोलने के बाद नहीं रुके थे ये एक्टर-एक्ट्रेस
ऐसे सीन्स को लेकर हालिया मामला सिद्धार्थ मल्होत्रा और जैकलीन फर्नांडिस से जुड़ा था. मीडिया में इस बार को लेकर काफी हो-हल्ला मचा था कि फिल्म 'ए जेंटलमैन' की शूटिंग के दौरान एक किसिंग सीन में डायरेक्टर के कट बोलने के बाद दोनों एक-दूसरे से अलग नहीं हो रहे थे.

Jacqueline-Fernandez-and-Sidharth-Malhotra
ए जेंटमैन के एक सीन की शूटिंग पर काफी बवाल हुआ था.


खुद सामने आकर एक्टर-एक्ट्रेस ने की थी बात
अंतरंग दृश्यों की शूटिंग के बारे में खुलकर बात करते हुए अभिनेत्री जरीन खान ने कहती हैं, 'उस वक्त हमें काफी सजग रहना होता है. हमें लगातार ये ध्यान रखना होता है कि हम अपने एक्ट से साथी कलाकार को उकसा तो नहीं रहे. जितनी स्क्रिप्ट की मांग हो और डायरेक्टर ने बताया हो, उतनी ही एक्टिंग की जाए.' डेजी शाह कहती हैं, 'इस दौरान हमें अपने नाखून, अंडरआर्म्स, पसीने जैसी छोटी-छोटी बातों का काफी खयाल रखना होता है कि क्योंकि साथी कलाकारों कई बार इन छोटी चीजों के चलते अभिनय करने में समस्या होती है.'

zarine-khan
एक्टर्स ने की थी अंतरंग दृश्यों की शूटिंग पर बात.


असल में 'हेट स्टोरी 3' में कई अंतरंग दृश्‍य थे. इसकी शूटिंग के बारे में शरमन जोशी, करण सिंह ग्रोवर, जरीन खान और डेजी शाह ने पहली बार खुलकर बातें की थी. चारों का मानना था कि इन दृश्यों में खुद के ऊपर काफी कंट्रोल रखना होता है. लेकिन फिल्म इतिहास कुछ नामचीन कलाकारों के साथ ऐसा हुआ जब वे नियंत्रण नहीं रख सके.

ये भी पढ़ें - रेलवे स्टेशन पर गाने वाली महिला को बॉलीवुड में हिमेश रेशमिया ने दिया मौका, देखे VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 7:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...