लाइव टीवी

मशहूर एक्ट्रेस निम्मी ने 88 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, मुंबई में ली अंतिम सांस

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 7:21 AM IST
मशहूर एक्ट्रेस निम्मी ने 88 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, मुंबई में ली अंतिम सांस
निम्मी ने 16 साल फिल्मों में काम किया.

निम्मी (Nimmi) पिछले काफी लंबे समय से बीमार थीं. उन्होंने सांताक्रूज के एक प्राइवेट अस्पताल में अंतिम सांस ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 7:21 AM IST
  • Share this:
मुंबई- पचास और साठ के दशक की बॉलीवुड (Bollywood) की मशहूर अभिनेत्री निम्मी (Nimmi) का बुधवार (25 मार्च) की शाम मुंबई में उनके घर पर निधन हो गया. वह 88 वर्ष की थीं. वो पिछले काफी लंबे समय से बीमार थीं. उन्होंने सांताक्रूज के एक प्राइवेट अस्पताल में अंतिम सांस ली. निम्मी का अंतिम संस्कार आज (26 मार्च) की दोपहर बाद किया जाएगा.

फिल्मी पर्दे पर जलवे बिखेरने वाली एक्ट्रेस जन्म के समय नाम नवाब बानो था. राज कपूर ने उन्हें स्क्रीन नाम दिया- निम्मी(Nimmi). निम्मी पहली बार स्क्रीन पर फिल्म बरसात में साल 1949 में दिखी थीं. उनकी मौत की जानकारी मशहूर फिल्म क्रिटिक कोमल नाहटा ने ट्वीट कर साझा कीं. निम्मी ने अपने जमाने की आन, उड़न खटोला, मेरे मेहबूब जैसी कई फिल्मों में यादगार किरदार निभाई थे. उन्हें अपने दौर की बेहतरीन एक्ट्रेस के तौर पर शुमार किया जाता था.

 



निम्मी की शादी लेखक अली राजा के साथ हुई, जिन्होंने दुनिया को 2007 में ही छोड़ दिया था. निम्मी ने 16 साल फिल्मों में काम किया. साल 1949 से लेकर 1965 तक वे फिल्मों में सक्रिय रहीं.

कहा जाता है कि करियर के शुरुआती दिनों में निम्मी काफी डिमांड में थीं. कहा जाता है कि दिलीप कुमार से लेकर राज कपूर, अशोक कुमार, धर्मेंद्र जैसे कई बड़े सितारे उनके साथ काम करने को लेकर उत्सुक थे. निम्मी के निधन को लेकर मशहूर फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट ने भी ट्वीट किया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है. वहीं, बॉलीवुड की कई हस्तियों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है.

ये भी पढ़ें- Corona Positive कनिका कपूर को लेकर तापसी पन्नू ने दिया बड़ा बयान, बोलीं- अगर वो जानती थीं तो...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 7:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading