Home /News /entertainment /

Paresh Rawal वल्गर कॉमेडी से खुद को रखने हैं दूर, इसके गिरते स्तर को लेकर कही बड़ी बात

Paresh Rawal वल्गर कॉमेडी से खुद को रखने हैं दूर, इसके गिरते स्तर को लेकर कही बड़ी बात

फिल्म 'हेरा फेरी' में अपने कॉमेडी टाइमिंग से कर दिया था सबको हैरान (फोटो आभार News18)

फिल्म 'हेरा फेरी' में अपने कॉमेडी टाइमिंग से कर दिया था सबको हैरान (फोटो आभार News18)

परेश रावल (Paresh Rawal) की कॉमेडी टाइमिंग का कोई जवाब नहीं है. उन्होंने कई ऐसी फिल्में की हैं, जिनमें कई बड़े हीरो थे, मगर अपनी कॉमेडी के दम पर वे सब पर भारी पड़ गए. उनकी आने वाली फिल्म ‘हम दो हमारे दो’(Hum Do Hamare Do) है.

    नई दिल्ली. एक बेहतरीन एक्टर की असली पहचान इस बात से की जाती है कि वह अलग-अलग किरदारों को कैसे निभाता है. बॉलीवुड में कुछ ही ऐसे कलाकार हैं, जो तकरीबन हर भूमिका में फिट बैठते हैं. उनमें से ही एक हैं दिग्गज अभिनेता परेश रावल (Paresh Rawal). फिल्म ‘होली’ (Holi) से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखने वाले परेश ने अपने फिल्मी करियर में हर तरह की भूमिकाएं की हैं.

    कभी खूंखार खलनायक बनकर दर्शकों को डराया है, तो कभी अपने हास्य विनोद से फैंस को खिलखिलाने पर मजबूर भी कर दिया है. निर्देशक प्रियदर्शन (Priyadarshan) की फिल्म ‘हेरा फेरी’ (Hera Feri) के बाबूराव गणपतराव आप्टे के किरदार को भला कौन भूल सकता है. फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) जैसे एक्टर थे, मगर थिएटर से निकलते वक्त दर्शकों ने सबसे अधिक चर्चा की थी परेश रावल की.

    परेश रावल को कॉमेडी फिल्में (Comedy Films) पसंद है. मगर साथ ही उसके गिरते स्तर को लेकर चिंतित भी हैं. आईएनएस के साथ बातचीत में परेश रावल (Paresh Raval) ने कहा है कि वल्गर कॉमेडी से वे दूर ही रहते हैं. अपने इंटरव्यू में फिल्मों में कॉमेडी के बदलाव के सवाल पर परेश कहते हैं, ‘निश्चिततौर पर बदला है. इसमें विविधताएं आई हैं. आज के दौर में बेहतरीन कॉमेडी फिल्में भी बन रही हैं. मैंने कभी वल्गर कॉमेडी नहीं की है और न ही किसी की शारीरिक विकृतियों के ऊपर मजाक किया है. यह करना बेहद ही घटिया है. मेरे ख्याल से मैंने पहली बार सबसे अच्छी कॉमेडी फिल्म की थी ‘अंदाज अपना-अपना’.

    फिल्म ‘हेरा फेरी’ के बाद परेश रावल ने अधिक कॉमेडी फिल्में ही की हैं. ‘आवारा पागल दीवाना’, ‘हंगामा’, ‘फंटूश’, ‘गरम मसाला’, ‘दीवाने हुए पागल’, ‘मालामाल विकली’, ‘भागमभाग’, ‘वेकलकम’ और ‘अतिथि तुम कम जाओगे’ जैसी फिल्मों में उन्होंने अपने अंदाज से लोगों का दिल जीत लिया.

    अब तक उन्हें तीन फिल्मों के लिए फिल्म फेयर पुरस्कार मिला है, जिसमें सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का पुरस्कार शामिल है. साल 2000 में फिल्म ‘हेरा फेरी’ और 2002 में ‘आवारा पागल दीवाना’ के लिए सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का अवार्ड दिया गया था. इस साल के शुरुआत में वो फिल्म ‘हंगामा-2’ में शिल्पा शेट्टी के साथ दिखाई दिए थे. अब उनकी एक और कॉमेडी फिल्म ‘हम दो हमारे दो’ रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म में उनके साथ रत्ना पाठक शाह, कृति सेनन और राजकुमार राव हैं. यह फिल्म 29 अक्टूबर से डिज्नी हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी.

    Tags: Bollywood actors, Paresh rawal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर