लाइव टीवी

GDP के आं‍कड़े पर प्रकाश राज ने कसा तंज, ट्वीट कर बोले- 'अर्थव्‍यवस्‍था ICU में है'

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 2:36 PM IST
GDP के आं‍कड़े पर प्रकाश राज ने कसा तंज, ट्वीट कर बोले- 'अर्थव्‍यवस्‍था ICU में है'
प्रकाश राज ने अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर कही बड़ी बात.

शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश की जीडीपी वृद्धि दर (GDP Growth Rate) घटकर 4.5 फीसदी हो गई है. इसे लेकर एक्‍टर प्रकाश राज (Prakash Raj) ने ट्वीट किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 2:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत की अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर शुक्रवार को आंकड़े जारी हुए हैं. इनके अनुसार देश की सकल घरेलू उत्‍पाद दर (GDP Growth Rate) घटकर 4.5 फीसदी पर आ गई है. यह पिछली 26 तिमाही में सबसे कम है. देश की गिरती जीडीपी ग्रोथ पर बॉलीवुड से भी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. अपनी बेबाकी के लिए पहचाने जाने वाले एक्‍टर प्रकाश राज (Prakash Raj) ने इस पर तंज कसा है.

एक्‍टर प्रकाश राज ने तंज कसते हए शुक्रवार को इसे लेकर एक ट्वीट किया है. इसमें उन्‍होंने लिखा, 'अर्थव्‍यवस्‍था इस समय आईसीयू में है...विकास और विश्‍वास इस समय इन्‍क्‍यूबेटर में हैं...हम किससे सवाल करें...नेहरू से या टीपू सुल्‍तान से...' ट्वीट के आखिर में उन्‍होंने हैशटैग के साथ लिखा है जस्‍ट आस्किंग यानी सिर्फ पूछ रहा हूं.

 


Loading...

जीवीए भी घटकर 4.3 फीसदी के स्तर पर
इस साल ​सितंबर तिमाही के लिए ग्रॉस वैल्यू एडेड (GVA) भी घटकर 4.3 फीसदी के स्तर पर था. पहली तिमाही में यह 4.9 फीसदी के स्तर पर था. एक साल पहले समान अवधि में यह 6.9 फीसदी था.

 



एजेंसियों ने जीडीपी ग्रोथ रेट गिरने का लगाया था अनुमान
गौरतलब है ​कि इसके पहले इंडिया रेटिंग्स, क्रिसिल समेत कई एजेंसियों ने सितंबर तिमाही में अर्थव्यवस्था की विकास दर में गिरावट का अनुमान जताया था. इन रेटिंग एजेंसियों का मानना था कि, सुस्त डिमांड, निवेश में कमी और लिक्विडिटी की दिक्कत के चलते आर्थिक सुस्ती और गहरा सकती है. इंडिया रेटिंग्स और क्रिसिल ने सितंबर तिमाही में जीडीपी ग्रोथ 4.7 फीसदी रहने का अनुमान जताया था.

यह भी पढ़ें: GDP दर 6 साल में सबसे कम, जुलाई-सितंबर तिमाही में 4.5% रही

Exclusive: राखी सावंत का पति नहीं कहलाना चाहते हैं रितेश, खुद किया खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 2:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...